29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: तंत्र-मंत्र का आरोप लगाकर बुजुर्ग को मारकर जमीन में गाड़ा, तीन दिन बाद बरामद हुआ शव

Crime News: बिहार के जहानाबाद जिले में बुजुर्ग की हत्या कर दी गई. इसके तीन दिनों के बाद शव को पुलिस ने बरामद किया है. साथ ही मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

Crime News: बिहार के जहानाबाद जिले में तंत्र-मंत्र का आरोप लगाकर बुजुर्ग को मारकर जमीन में गाड़ दिया गया. इसके तीन दिन बाद शव बरामद हुआ है. जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के इककील गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर सभी हैरान है. यहां अंधविश्वास के चक्कर में एक व्यक्ति की हत्या कर उसके शव को छुपाए जाने की खबर ने सबको हैरत में डाल दिया है. मखदुमपुर थाना क्षेत्र के इक्किल गांव स्थित मुसहर टोली में शुक्रवार को रामस्वरूप मांझी नामक एक व्यक्ति गायब हो गया. दो दिन तक अथक प्रयास के बावजूद जब रामस्वरूप नहीं मिला तो परिजनों ने इसकी शिकायत मखदुमपुर थाने की पुलिस को की. मंगलवार की सुबह गांव के ही पास स्थित खेत में से रामस्वरूप मांझी का शव बरामद किया गया है.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

पुलिस ने मंगलवार की दोपहर शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुटी है. मृतक के परिजनों की माने तो रामस्वरूप मांझी झाड़फुंक का काम करते थे. गांव में कुछ लोगों की तबीयत खराब होने पर उनको दिखाया गया था, लेकिन जब उसका असर नहीं हुआ तो लोगों में इस बात को लेकर नाराजगी थी. परिजनों की माने तो इसी बात से खफा गांव के ही लोगों ने रामस्वरूप की हत्या कर दी है. इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है.

Also Read: पटना में युवक की अपराधियों ने की हत्या, पूर्णिया में भी मौत के बाद मचा बवाल
अपराधियों ने शव के टुकड़ों में काटकर छुपाया

मखदुमपुर थाने के चौकीदार ने बताया कि सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि रामस्वरूप की हत्या कर दी गई है. साथ ही शव के टुकड़ों में काटकर पास के खेत में छुपा दिया गया है. चौकीदार ने जो बताया उसके मुताबिक बुरी तरीके से हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की गई थी. शव को भले ही पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद ले आया गया हो, लेकिन अभी तक मृतक का सिर बरामद नहीं हुआ है. पुलिस मृतक के सिर की तलाश कर रही है. साथ ही अपराधियों की भी तलाश की जा रही है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. साथ ही मामले की जांच में भी जुटी है.

Also Read: बिहार शिक्षक नियुक्ति: सात विषयों में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक, जानें रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट

विवाहिता की अपराधियों ने की हत्या

इधर, पटना के अवतारनगर थाना क्षेत्र के सखनौली गांव में दुष्कर्म के बाद एक विवाहिता की घर में ही हत्या कर दी गयी. मृतका गांव से थोड़ी दूर पर झोंपड़ीनुमा मकान में अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों के साथ रहती थी. पति दूसरे राज्य में कमाता है. किसी ने उसका दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी. मृत महिला पटना जिले के गायघाट की रहने वाली बतायी जाती है. पति ने अपनी पत्नी को जब फोन किया, तो बार-बार घंटी होने के बावजूद उसने फोन नहीं उठाया. तब पति ने पड़ोसी के यहां फोन किया और घर जाने को कहा. पड़ोस की एक महिला घर आयी, तो देखा कि बच्चे अपनी मां के शव से लिपट कर रो रहे हैं. इसके बाद पड़ोसी द्वारा गांव के लोगों को सूचित किया गया, तब गांव के लोग वहां पहुंचे और उसके रिश्तेदार के यहां फोन किया गया. तब मृतका की मां और बहन सहित अन्य संबंधी पहुंचे. सूचना मिलने के बाद अवतारनगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. उसके शरीर के कई अंगों पर चोट के निशान हैं. इससे प्रतीत होता कि महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. थानाध्यक्ष मो जफरुद्दीन ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया है.

बदमाशों ने व्यक्ति को मारपीट कर किया जख्मी

पटना के फुलवारीशरीफ के गौरीचक थाना क्षेत्र से बदमाशों ने एक शख्स को अगवा कर लिया और उसकी पिटाई कर दी. इतना ही नहीं रास्ते में जब अपहरणकर्ताओं का चार पहिया वाहन खराब हो गया तो मारपीट कर सड़क पर उसे फेंक बदमाश फरार हो गये. इसके बाद स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंचे और जख्मी व्यक्ति के बारे में बाइपास थाना की पुलिस को सूचना दी. वहां पहुंचे पुलिस ने उसका इलाज कराया और गौरीचक थाना भेज दिया. पीड़ित व्यक्ति किसी तरह गौरीचक थाना पहुंचा और पुलिस टीम से जान बचाने की गुहार लगाई है. हालांकि, पुलिस को उसने इस घटना में वजह नहीं बताया कि आखिर बदमाश उसे उठाकर क्यों ले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें