25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

I.N.D.I.A Alliance की कमेटी और संयोजक पर कांग्रेस ने दी ये जानकारी, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

I.N.D.I.A Alliance की बैठक में संयोजक के नाम पर अन्तिम मुहर लग सकती है. बिहार प्रदेश कांग्रेस से कोई भी नेता मुम्बई में होने वाली इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.

पटना: ‘इंडिया’ गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) की मुंबई में 31 अगस्त और एक सितंबर को तीसरी बैठक होने वाली है. इस बैठक से पहले बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई है. यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में ही गठबंधन की तस्वीरें काफी हद तक साफ होगी. यही कारण है कि इस बैठक को लेकर दो दिन से बिहार में हलचलें तेज हो गई है. मुंबई की इस बैठक (Mumbai Meeting) से पहले बिहार प्रदेश कांग्रेस (Bihar Congress) के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) ने बैठक को लेकर कई महत्वपूर्ण बातों को शेयर किया है.

बिहार कांग्रेस से कोई नेता नहीं जायेंगे मुंबई

प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि 31 अगस्त और एक सितंबर को होने वाली ‘इंडिया’ गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) की तीसरी बैठक 11 सदस्य कमेटी बनने की उम्मीद है. यह कमेटी लोक सभा चुनाव को लेकर विभिन्न घटक दलों के साथ समन्वय का काम करेगी. इसके साथ ही बहुत कुछ विषय पर बात होनी है. संयोजक कौन होगा? इसपर खिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इसकी हमें जानकारी नहीं है. इधर, सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में संयोजक के नाम पर अन्तिम मुहर लग सकती है. बिहार प्रदेश कांग्रेस से क्या कोई नेता मुम्बई में होने वाली इस बैठक में शामिल होंगे? इसपर उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस से कोई भी ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में मुंबई नहीं जा रहा है. बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ही सिर्फ मुम्बई जा रहे हैं.

‘बीजेपी का सामने आया चरित्र

कांग्रेस ने जाति आधारित गणना को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इससे बीजेपी का चाल-चरित्र सामने आ गया.जाति आधारित गणना पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने ये बात कही. उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती आ रही थी कि हम जातीय गणना के साथ हैं, लेकिन केंद्र सरकार जातीय गणना के खिलाफ हलफनामा दायर कर रही है.कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि हम लोग तो पहले से कह रहे थे कि बीजेपी जातीय गणना के खिलाफ है और बीजेपी नहीं चाहती है कि बिहार में जातीय गणना हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें