28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Personality Secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज

Personality Secrets : हर इंसान का अपना अलग- अलग व्यक्तित्व होता है. कोई शांत होता है तो कोई बेबाक होता है. कोई नेचर लवर होता है तो कोई सोशल . हर किसी की अपनी खासियत होती है. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके कान बिना कहे ही आपकी पर्सेनेलिटी के राज खोलते हैं

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 11

कान की बनावट और आकार भी काफी कुछ कहती है. आप किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व और व्यवहार के बारे में उसके कान की बनावट को देखकर भी जान सकते हैं कि वास्तव में सामने वाला व्यक्ति किस स्वभाव का हो सकता है.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 12

व्‍यक्ति के कान को देखकर सामुद्रिक शास्त्र में उसके स्‍वभाव से जुड़ी महत्‍वपूर्ण बातें और उसके व्यक्तित्व बताया जा सकता है.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 13

मोटे कान : जिन लोगों के कान का आकार मोटा होता है वो बहुत ही साहसी माने जाते हैं. समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा भी कहा जाता है कि ऐसे लोग राजनीति के क्षेत्र में भी अच्छा नाम कमाते हैं, लेकिन ये लोग भरोसे के लायक नहीं होते.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 14

छोटे कान : जिन लोगों के कान सामान्य आकार से कुछ छोटे आकार के होते हैं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग बलशाली होते हैं. ऐसे लोग भरोसेमंद होते हैं .

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 15

अधिक छोटे कान : ऐसे लोगों के बारे में बात करें तो ये आमतौर पर धन प्राप्ति के लिए संघर्ष करते हैं. हालांकि इनके पास बुद्धि का कोई अभाव नहीं होता है. लेकिन संदेह और डर की भावना हावी रहती है.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 16

लंबे कान : . जिन व्यक्तियों के कान लंबे होते हैं वे परिश्रमी तथा कर्मठ होते हैं. ये कभी किसी काम में पीछे नहीं हटते और जो काम हाथ में लेते हैं उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं, चाहे उसमें कितनी ही कठिनाइयां आएं.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 17

चौड़े कान : चौड़े कान वाले लोग जीवन में खुश रहते हैं. इनकी किस्मत काफी अच्छी होती है. इन्हें कम प्रयासों में ही सफलता हासिल हो जाती है. इन्हें पैसों की तंगी का सामना कम ही करना पड़ता है.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 18

नुकीली कान : ऐसे कान वाले लोग किसी भी चीज का गहराई से विश्लेषण करते हैं, इनकी गहरी संवेदनाएं इन्हें अच्छा दोस्त और इंसान बनने में मदद करती हैं.ये हर चीज परफेक्ट रखना चाहते हैं.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 19

संकीर्ण कान : ऐसे कान वाले लोगों को गहरे स्वभाव और आत्मनिरीक्षण करने वाला व्यक्ति कहा जाता है, जो बोलने से पहले हर चीज सोचते हैं.

Undefined
Personality secrets : आप मत कहिए आपके कान कह देते हैं आपके व्यक्तित्व का राज 20

जिन लोगों के कान नीचे से जुड़े होते हैं वैसे लोग बहुत उदार होने के साथ दूसरों की मदद करने वाले गुणों को धारण करने वाले होते हैं.

Also Read: Personality Traits: अगर सामने वाले व्यक्ति में दिखें ये 5 लक्षण तो समझ जाएं कि वो घमंडी हैं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें