24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Apple iPhone 15 सीरीज स्मार्टफोन्स इस दिन होंगे लॉन्च, यहां पाएं पूरी जानकारी

आखिर महीनों की अफवाहों और लीक के बाद, Apple ने आखिरकार iPhone 15 लॉन्च इवेंट की घोषणा कर दी है. कंपनी ने खुलासा किया है कि नेक्स्ट जेनरेशन के iPhone 15 स्मार्टफोन 12 सितंबर को लॉन्च होंगे.

Apple iPhone 15 Series Launch Date Announced: बीते कुछ समय से हम लगातार Apple iPhone 15 सीरीज से जुड़ी खबरें और अफवाएं सुन रहे थे. लेकिन, अब आखिरकार महीनों की अफवाहों और लीक के बाद, Apple ने आखिरकार iPhone 15 लॉन्च इवेंट की घोषणा कर दी है. कंपनी ने खुलासा किया है कि अगली पीढ़ी के iPhone 15 स्मार्टफोन 12 सितंबर को लॉन्च होंगे. सामने आई जानकारी के अनुसार भारत में इस इवेंट का आयोजन रात के 10:30 बजे किया जाएगा. सामने आई जानकारी के अनुसार कंपनी आईफोन 15 लाइन अप के साथ और नेक्स्ट जनरेशन की स्मार्टवॉच का अनावरण भी इसी दिन किया जा सकता है. इस साल के iPhones को कई एरियाज में बड़े अपग्रेड मिलने की व्यापक अफवाह है, रिपोर्ट्स के अनुसार स्मार्टफोन के डिज़ाइन में अभी भी ज्यादा बदलाव नहीं किया जाएगा, दिखने के मामले में वह अभी भी काफी हद तक अपने पुराने मॉडल की ही तरह लग सकती है. लीक्स की मानें तो Apple की iPhone 15 Pro मॉडल की कीमतों में बड़े अंतर से बढ़ोतरी की योजना है. स्टैंडर्ड और प्लस वर्जन पुरानी कीमतों पर उपलब्ध कराए जा सकते हैं. इसके बारे में और अधिक जानने के लिए हमें कुछ दिनों तक इंतजार करना होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि Apple अपने 2023 iPhones की कीमत क्या रखेगा, लीक के दावे को देखते हुए इस साल कुछ बड़े बदलाव होंगे.

सुबह 10 बजे पैसिफ़िक में ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा प्रेजेंटेशन

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर और ईमेल के माध्यम से टैगलाइन “वंडरलस्ट” के तहत प्लान्स की घोषणा की. प्रेजेंटेशन सुबह 10 बजे पैसिफ़िक में ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा, साथ में क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया में एप्पल के स्टीव जॉब्स थिएटर में भी एक कार्यक्रम होगा. ब्लूमबर्ग न्यूज़ ने पहले बताया था कि Apple उस दिन नए उत्पाद पेश करने की योजना बना रहा था. इस iPhone लॉन्च को लेकर Apple सामान्य से अधिक दबाव में है. इसकी बिक्री में लगातार तीन तिमाहियों से गिरावट आई है क्योंकि कंपनी स्मार्टफोन और अन्य डिवाइसेज की अनस्टेबल डिमांड से जूझ रही है. नए प्रॉडक्ट्स को इस छुट्टियों के मौसम में ग्रोथ को बहाल करने में मदद करनी चाहिए जो कि Apple की वर्ष की सबसे बड़ी बिक्री अवधि है. बता दें iPhone और Apple Watch मिलकर टेक जायंट के रेवेन्यू का बड़ा हिस्सा लेकर आते हैं.

मिलेगा दिलचस्प डायनेमिक आइलैंड फीचर

सामने आई जानकारी के अनुसार iPhone लाइन अप बोर्ड भर में कुछ रोमांचक बदलाव लाने के लिए तैयार है. सबसे पहले, कहा जाता है कि सभी मॉडलों में USB-C चार्ज की फीचर होती है. जानकारी के अनुसार, प्रो मॉडल में एक पावरफुल नई A17 बायोनिक चिपसेट दी जा सकती है जबकि, स्टैन्डर्ड मॉडल में A16 चिपसेट दिया जा सकता है. यूजर्स सभी मॉडलों पर पतले बेज़ेल्स के साथ बड़ी स्क्रीन की भी उम्मीद कर सकते हैं. iPhone 15 और iPhone 15 Plus को कथित तौर पर दिलचस्प “डायनेमिक आइलैंड” फीचर मिलेगा. iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में स्लीक टाइटेनियम फिनिश हो सकता है. इसके अलावा, iPhone 15 Pro Max बेहतर ज़ूम क्षमताओं का वादा करते हुए पेरिस्कोप लेंस के साथ अपने फोटोग्राफी गेम को और उन्नत कर सकता है. हम म्यूट स्विच बटन के स्थान पर प्रो मॉडल पर एक नया एक्शन बटन भी देख सकते हैं.

स्मार्टफोन के अलावा अन्य प्रॉडक्ट्स की घोषणा करने की उम्मीद

अपकमिंग iPhone 15 इवेंट में, Apple द्वारा सिर्फ स्मार्टफोन के अलावा अन्य प्रॉडक्ट्स की घोषणा करने की उम्मीद है. उम्मीद जताई जा रही है कि टेक जायंट ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 के एक नए सेट का अनावरण करेगा, जो मौजूदा सीरीज़ 8 का सक्सेसर होगा. इस इवेंट के दौरान आप ऐप्पल वॉच अल्ट्रा का एक अपडेटेड वर्जन देखने की भी उम्मीद कर सकते हैं. प्रत्याशित फीचर्स में S9 प्रोसेसर का अपग्रेड शामिल है, जो नए 3D प्रिंटेडकॉमपोनेन्टस के समावेश के साथ-साथ Apple वॉच सीरीज़ 9 के लिए भी निर्धारित है. सामने आई जानकारी के अनुसार Apple को M3 प्रोसेसर के साथ एक नया डिवाइस लॉन्च करने की उम्मीद है. आगामी रंगीन iMac की अफवाहें कुछ समय से फैल रही हैं, और Apple इस चिप के साथ एक नया iMac पेश कर सकता है. डिज़ाइन के मामल में इनमें ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. iPhone 15 के लॉन्च के साथ, यह अनुमान लगाया गया है कि Apple AirPods Pro के लिए USB-C चार्जिंग केस भी पेश कर सकता है. सितंबर के महीने में आयोजित किए जाने वाले इवेंट में, Apple iOS 17 और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए रिलीज शेड्यूल का अनावरण भी कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें