25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: वकील हेमंत यादव ने शराब घोटाला मैनेज करने के नाम पर की वसूली, दुबई में खरीदा करोड़ों का घर

उसने कुछ नंबरों को झारखंड, दिल्ली सहित अन्य राज्यों के अफसरों के नाम से सेव कर रखा था. इससे फर्जी व्हाट्सऐप चैट बना कर वह खुद को इन बड़े अफसरों से करीबी संबंध होने का दावा करता था

शकील अख्तर, रांची :

दिल्ली के वकील हेमंत यादव ने वर्ष 2020 में एलएलबी की डिग्री हासिल की, लेकिन किसी कोर्ट में प्रैक्टिस नहीं की. इसके बावजदू वह करोड़पति का रुतबा रखता है. उसने दिल्ली में 13 करोड़, जबकि दुबई में 3.76 करोड़ रुपये का घर खरीदा है. उसके पास महंगी गाड़ियां भी हैं. यह संपत्ति उसने शराब घोटाले को मैनेज करने के नाम पर वसूली कर के अर्जित की है.

उसने कुछ नंबरों को झारखंड, दिल्ली सहित अन्य राज्यों के अफसरों के नाम से सेव कर रखा था. इससे फर्जी व्हाट्सऐप चैट बना कर वह खुद को इन बड़े अफसरों से करीबी संबंध होने का दावा करता था. इन्हीं अफसरों के सहारे ईडी के अधिकारियों को मैनेज करने का दावा कर वसूली करता था. पिछले दिनों उसके घर पर हुई छापामारी में इसका खुलासा हुआ है.

दिल्ली शराब घोटाले की जांच शुरू होने के बाद ईडी को सूचना मिल रही थी कि केस मैनेज करने के नाम पर कई ग्रुप सक्रिय हैं. जांच के दौरान हेमंत यादव नामक वकील और गौरव झा सहित कुछ अन्य व्यक्तियों द्वारा शराब घोटाले की मॉनिटरिंग कर रहे संयुक्त निदेशक के नाम पर पैसा वसूलने की जानकारी मिली. इसके बाद संयुक्त निदेशक कपिल राज के नेतृत्व में हेमंत यादव और गौरव झा के ठिकानों पर छापेमारी की गयी.

छापेमारी के दौरान हेमंत के घर से 74 लाख नकद मिले. साथ ही दिल्ली और दुबई में मकान खरीदने के अलावा इडी के केस से जुड़े कुछ दस्तावेज और अभियुक्तों को जारी किये गये समन की कॉपी मिली. उसके घर से एक ऑडी और एक मर्सिडीज कार मिली. दिल्ली में खरीदे गये मकान की कीमत 15 करोड़ रुपये आंकी गयी. साथ ही घर की सजावट में पांच करोड़ रुपये खर्च करने का अनुमान लगाया गया है. घर से मिले दस्तावेज से पता चला कि उसने 16,73,000 अरब अमीरात दिरहम (एइडी) में दुबई में भी एक मकान खरीदा है. भारतीय रुपये में यह रकम 3.76 करोड़ से अधिक होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें