24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: तेज रफ्तार स्कॉर्पियो हाइवे पर खड़े कंटेनर में घुसी, सड़क हादसे में सात लोगों की मौत, चार घायल

Bihar News: बिहार के सासाराम में बुधवार की अहले सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां तेज रफ्तार स्कॉर्पियो हाइवे पर खड़े एक कंटेनर में जा घुसी. इस सड़क हादसे में घटनास्थल पर ही सात लोगों की मौत हो गई. जबकि, चार लोग गंभीर रुप से घायल है.

Bihar News: बिहार के सासाराम में सड़क हादसे में बुधवार सुबह सात लोगों की मौत हो गई. वहीं, चार लोग गंभीर रुप से घायल है. रांची से आ रही स्कॉर्पियो ने खड़ी कंटेनर में टक्कर मार दी. इस कारण घटनास्थल पर ही सात लोगों की मौत हो गई. वहीं, चार लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए. सभी मृतक चेनारी थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. जानकारी के अनुसार मरने वाले लोगों में चार बच्चे भी शामिल थे. शहर के शिवसागर थाना इलाके में नेशनल हाइवे नंबर दो की यह घटना है. यहां अहले सुबह करीब तीन बजे भीषण सड़क हादसा हुआ है. तेज रफ्तार स्कॉर्पियो हाइवे पर खड़ी कंटेनर में घुस गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि गाड़ी बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई.

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी

टक्कर के बाद गाड़ी में सवार लोग उसमें फंस गए. सभी मृतक चेनारी थाना क्षेत्र के तेलारी के नजदीक खूदू गांव के निवासी बताए जा रहे है. सड़क हादसा शिवसागर थाना क्षेत्र के पखनारी के आगे टेकारी पेट्रोल पंप के नजदीक हुआ है. सुबह तीन बजे हादसे में मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई. एनएचएआई की एंबुलेस की मदद से घायलों के साथ ही शवों को सदर अस्पताल सासाराम में लाया गया. हादसे में मारे गए चार लोगों की पहचान कर ली गई है. जबकि, तीन अन्य की शिनाख्त की जा रही है.

Also Read: पुराने अंदाज में दिखे राजद सुप्रीमो लालू यादव, बोले- इस बार नहीं होगी भाजपा की वापसी

मरने वालों में राजमति देवी, आदित्य कुमार, रानी प्रेमलता, रविनंदन कुमार आदि शामिल है. साथ ही पांच और 16 साल के बच्चे और एक अन्य शख्स की मौत हो गई है. पांच महिला समेत सात लोगों की मौत हुई है. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.

सड़क हादसे में किशोर की मौत

इधर, गया में प्रखंड क्षेत्र के चांदो मोड़ के समीप खड़े वाहन में बाइक सवार के टक्कर मार देने से एक किशोर की मौके पर मौत हो गयी, जबकि दो घायल हो गये. मृतक किशोर की पहचान प्रखंड क्षेत्र के अदलपुर गांव के नेयाज अंसारी के पुत्र मोहम्मद आसिफ उर्फ हीरा के रूप में की गयी, जबकि घायलों में अदलपुर गांव का ही अनिल कुमार और दाउद रजा शामिल हैं. इनमें दाउद रजा मोहनपुर थाना क्षेत्र के हमजापुर गांव का रहनेवाला है और अदलपुर में अपने नानी के घर रहता था. घटना के संबंध में थाना प्रभारी रुपेश कुमार ने बताया कि हीरा की मौके पर मौत हो गयी, जबकि दोनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. उसके बाद चिकित्सकों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया भेज दिया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि बाइक पर सवार तीनों युवक शोभ बाजार की ओर जा रहे थे. इसी क्रम में जैसे ही चांदो मोड़ के पास पहुंचे उनकी बाइक ने खड़े वाहन में टक्कर मार दी. इससे हीरा की मौके पर मौत हो गयी. हीरा के पिता मोहम्मद नियाज अंसारी शोभ बाजार में शृंगार की दुकान चलाते हैं. इधर घटना के बाद परिजनों के चित्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया था.

Also Read: अब Z सिक्योरिटी में घूमेंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा समेत इन BJP नेताओं की बढ़ी सुरक्षा
बुआ- भतीजे को ट्रक ने कुचला

पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र के नदामा गांव के पावर हाउस के पास एनएच-30A पर करीब छह बजे के आसपास बुलेट बाइक से रक्षा बंधन में राखी बांधने जा रहे एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी. बुलेट पर एक बच्चा और तीन बड़े लोग सवार होकर एनटीपीसी थाना क्षेत्र के दयाल चक गांव से सकसोहरा थाना क्षेत्र के मनन चक गांव जा रहे थे. रास्ते में हाइवे पर ट्रक ने बुलेट में सीधे टक्कर मार दी. हादसे में 25 वर्षीय सुनीता देवी और 20 वर्षीय गुड्डू कुमार दोनों की मौत हो गयी. दोनों रिश्ते में बुआ-भतीजा थे. वहीं 18 वर्षीय बिट्टू कुमार और 5 वर्षीय एक बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसे इलाज के लिए बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से चिकित्सकों ने दोनों को पीएमसीएच रेफर कर दिया है. दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही बाढ़ थाना के सहायक थानाध्यक्ष धनंजय कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर लाश को कब्जे में ले लिया. वहीं क्षतिग्रस्त बाइक को भी जब्त कर लिया है. जबकि टक्कर मारने वाला हाईवे मौके से फरार हो गया.

पुलिस ने घटना की सूचना परिजनों को देखकर अस्पताल बुलाया. बताया जाता है कि सुनीता देवी रक्षा बंधन में राखी बांधने के लिए मनन चक गांव जा रही थी. तभी रास्ते में यह हादसा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण अस्पताल पहुंचकर रोने लगे. वहीं पुलिस टक्कर मारने वाले वाहन के बारे में स्पष्ट नहीं बता रहे हैं. उनका कहना है कि कोई बड़ा वाहन ने टक्कर मारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें