25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लिप्स एंड बाउंड्स के कर्मचारी को पूछताछ के लिये बुलाया गया लालबाजार

चंदन ने यह भी दावा किया कि 21 अगस्त को तलाशी के दौरान कंप्यूटर पर ईडी अधिकारियों का नियंत्रण था. पिछले शुक्रवार को अपनी शिकायत में चंदन ने कहा कि उनकी राय में उस समय ईडी अधिकारियों ने कुछ फाइलें डाउनलोड की थीं.

लीप्स एंड बाउंड्स के एक कर्मचारी ने ईडी पर अज्ञात ‘फाइलें’ डाउनलोड करने का आरोप लगाया था. चंदन बनर्जी नाम के कार्यकर्ता को कोलकाता पुलिस ने बुधवार को लालबाजार बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक, चंदन को बुधवार की दोपहर से पहले लालबाजार आने को कहा गया है. लालबाजार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की तलाशी और उनकी शिकायत से जुड़े कई मुद्दों पर पूछताछ करना चाहती हैं.

ईडी ने लीप्स एंड बाउंड्स के दफ्तर में करीब 18 घंटे तक की थी तलाशी

पिछले 21 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लीप्स एंड बाउंड्स के दफ्तर में करीब 18 घंटे तक तलाशी ली थी. ईडी सूत्रों के मुताबिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में आरोपी सुजयकृष्ण भद्र इस कंपनी में ऊंचे पदों पर कार्यरत थे. तलाशी के दौरान ईडी ने संस्था के कर्मचारी चंदन का मोबाइल फोन जब्त कर लिया. चंदन ने बाद में दावा किया कि ईडी अधिकारियों के जाने के बाद उन्होंने देखा कि कंपनी के कंप्यूटर पर 16 माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल फाइलें डाउनलोड की गई थीं.

Also Read: रेड के बाद कंप्यूटर में मिलीं 16 फाइलें, शिकायत दर्ज, लिप्स एंड बाउंड्स में ईडी के छापे पर सवाल
चंदन का दावा ईडी ने कंपनी के कंप्यूटर पर 16 माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल फाइलें किये थे डाउनलोड

चंदन ने यह भी दावा किया कि 21 अगस्त को तलाशी के दौरान कंप्यूटर पर ईडी अधिकारियों का नियंत्रण था. पिछले शुक्रवार को अपनी शिकायत में चंदन ने कहा कि उनकी राय में उस समय ईडी अधिकारियों ने कुछ फाइलें डाउनलोड की थीं. चंदन की शिकायत के बाद से, लालबाजार ने ईडी द्वारा लिप्स एंड बाउंड्स के कार्यालय में अज्ञात फाइलों को डाउनलोड करने के पीछे के कारण की तलाश शुरू कर दी है.

Also Read: सॉल्टलेक : करोड़ों की साइबर ठगी के मामले में ईडी और सीआईडी के रडार पर था कुणाल गुप्ता, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस चंदन से फाइलों से जुड़ी और कई जानकारियां लेगी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक चंदन को लालबाजार इसलिये बुलाया गया है ताकि उसकी शिकायत के बारे में और जानकारी मांगी जा सकें. सूत्रों के मुताबिक दाेपहर के समय चंदन को लालबाजार बुलाया गया है. पिछले शुक्रवार को चंदन की ईडी के खिलाफ शिकायत के बाद ईडी ने उन्हें सोमवार को भी तलब किया था. वह सोमवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स भी गये थे और इसके बाद उन्हें बुधवार को लालबाजार बुलाया गया है.

Also Read: कलकत्ता हाईकोर्ट ने तृणमूल कांग्रेस सांसद के खिलाफ जांच की प्रगति पर ईडी से मांगी रिपोर्ट
कोलकाता पुलिस के बुलावे पर ईडी का इंकार

गौरतलब है कि चंदन की शिकायत के आधार पर लालबाजार ने ईडी अधिकारी से व्यक्तिगत रूप से शिकायत का जवाब देने को कहा था. हालांकि ईडी ने उस निर्देश का पालन नहीं किया. लीप्स एंड बाउंड्स कंपनी की तरफ से अज्ञात फाइलों के मिलने के मामले में कंपनी की शिकायत के बाद कोलकाता पुलिस की तरफ से ईडी दफ्तर में इमेल भेजकर कंपनी में रेड के दौरान जो ईडी अधिकारी मौजूद थे, उनमें से किसी एक को पूरे मामले के बारे में स्पष्ट जानकारी देने के लिए बुलाया गया था. कोलकाता पुलिस सूत्र बताते हैं कि इस इमेल के जवाब में ईडी अधिकारियों ने इमेल भेजा है. इसमें कहा गया है कि उस मामले में जो भी कुछ स्पष्ट कहना था. पुलिस आयुक्त को इमेल कर 16 अनजान फाइलों से संबंधित सारी बातें स्पष्ट कर दी गयी हैं.

Also Read: सॉल्टलेक : करोड़ों की साइबर ठगी के मामले में ईडी और सीआईडी के रडार पर था कुणाल गुप्ता, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोलकाता पुलिस की तरफ से आगे की रणनीति की जा रही है तैयार

इसके बाद दोबारा किसी अधिकारी को स्पष्टीकरण के लिए भेजने की आवश्यकता नहीं है. इस इमेल के बाद कोलकाता पुलिस की तरफ से आगे की रणनीति के लिए विचार-विमर्श किया जा रहा है. गौरतलब है कि गत सोमवार को न्यू अलीपुर स्थित लीप्स एंड बाउंड्स कंपनी में इडी अधिकारियों ने 18 घंटे तक रेड किया था. इसके बाद कंपनी की तरफ से उनके कंप्यूटर में 16 अनजान फाइलें मिली थीं. इसके बाद इसकी शिकायत कोलकाता पुलिस में की गयी थी. इस पर इडी ने सीपी को पत्र भेजकर रेड के दौरान इडी के एक अधिकारी द्वारा बेटी के लिए हॉस्टल देखने के दौरान वह फाइलें डाउनलोड होने की जानकारी दी गयी थी.

Also Read: अभिषेक मामले में ईडी की जांच से नाखुश कोर्ट ने कहा, मामले धारणाओं पर आधारित नहीं हाेते

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें