25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : पंच ईवी लाने जा रही है टाटा मोटर्स, जानें कैसी होगी SUV

टाटा पंच ईवी में बॉडी पैनल, अलॉय व्हील्स, डिजाइन आदि इसके पहले वाली पंच के जैसा ही हो सकते हैं. हालांकि, पंच ईवी को पहले के सीएनजी और पेट्रोल वर्जन से अलग दिखाने के लिए टाटा मोटर्स इसमें ईवी बैज लगा सकती है.

भारत में किफायती कार का माइलस्टोन है टाटा मोटर्स. यह टाटा का ही कमाल है कि देश के कार बाजार में लखटकिया नैनो से लेकर टाटा पंच जैसी लग्जरी कार बनाने का रिकॉर्ड इसी कंपनी के नाम दर्ज है. खबर यह है कि अगस्त की शुरुआत में टिआगो और टिगोर के साथ पंच का सीएनजी वर्जन लॉन्च करने के बाद टाटा मोटर्स अब पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में पेश करने की तैयारी में जुट गई है. मीडिया की रिपोर्ट्स की माने, तो टाटा मोटर्स नवंबर 2023 में पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन को-दिसंबर बाजार में लॉन्च कर सकती है. अंग्रेजी के अखबार द मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा मोटर्स इस साल के अंत तक पंच ईवी को लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑटोमेकर नवंबर 2023 में टाटा पंच ईवी की घोषणा कर सकती है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि टाटा पंच ईवी में बॉडी पैनल, अलॉय व्हील्स, डिजाइन आदि इसके पहले वाली पंच के जैसा ही हो सकते हैं. हालांकि, पंच ईवी को पहले के सीएनजी और पेट्रोल वर्जन से अलग दिखाने के लिए टाटा मोटर्स इसमें ईवी बैज लगा सकती है. अल्फा प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए वाहन निर्माता इलेक्ट्रिक वर्जन को अलग दिखाने के लिए बहुत बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

अब अगर पंच ईवी के फीचर्स की बात करें, तो गैसोलीन से चलने वाली पंच सीएनजी के जैसा ही इस लग्जरी वाहन में सात इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, दो स्पॉक स्टीयरिंग व्हील्स दिए जा सकते हैं. खास तौर पर इसके डिजाइन के सेंटर में कंसोल हो सकती है, जिसमें पारंपरिक गियर लीवर को रोटरी ड्राइव के साथ बदला जा सकता है. इसके अलावा, अभी हाल के दिनों में 360 डिग्री कैमरे से लिए गए स्पाई शॉट्स से संभावित इन्क्लुजन का संकेत मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें