26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आम आदमी पार्टी I-N-D-I-A अलायंस के साथ पीएम पद के लिए नहीं, बेहतर भारत के निर्माण के लिए आयी है : राघव चड्डा

राघव चड्डा ने कहा कि हम एक बेहतर भारत का खाका तैयार करने और भारत को बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि, मुद्रास्फीति आदि की बुराइयों और बेड़ियों से मुक्त करने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन में शामिल हुए हैं.

आम आदमी पार्टी विपक्षी दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (I-N-D-I-A) के साथ पीएम के पद के लिए नहीं आई है. उक्त बातें आप सांसद राघव चड्डा ने आज कही. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (I-N-D-I-A) के साथ इसलिए आई है, ताकि एक बेहतर देश का निर्माण हो सके.

इस वजह से विपक्षी गठबंधन के साथ आये केजरीवाल

राघव चड्डा ने कहा कि हम एक बेहतर भारत का खाका तैयार करने और भारत को बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि, मुद्रास्फीति आदि की बुराइयों और बेड़ियों से मुक्त करने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन में शामिल हुए हैं. वर्तमान मोदी सरकार ने आम लो गों को इन बुराइयों से घेर दिया है. राघव चड्डा का यह बयान इसलिए आया है क्योंकि 31 दिसंबर यानी गुरुवार से विपक्षी दलों की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है, वहीं आज आम आदमी पार्टी की ओर से यह कहा गया था कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ को अरविंद केजरीवाल को पीएम पद का उम्मीदवार स्वीकार कर लेना चाहिए.


अरविंद केजरीवाल पीएम के आकांक्षी नहीं

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के दो नेताओं ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अरविंद केजरीवाल के नाम की पैरवी करते हुए बुधवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने ऐसा मॉडल दिया है जिससे पूरे देश को लाभ मिल सकता है. हालांकि इसके कुछ ही घंटों बाद दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने स्पष्ट किया कि केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद की आकांक्षा नहीं है.

ज्ञात हो कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ की कल से यानी 31 अगस्त से मुंबई में दो दिवसीय बैठक होने वाली है, जिसमें अलायंस का लोगों जारी होने वाला है. उससे पहले अरविंद केजरीवाल को पीएम कैंङिडेट घोषित किये जाने की मांग से राजनीतिक हलकों में चर्चा का बाजार गर्म है.

केजरीवाल माॅडल की देश को जरूरत

पीटीआई के साथ बातचीत में ‘आप’ की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि एक प्रवक्ता के तौर पर मैं हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नाम का प्रस्ताव पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में किया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने हमेशा लोगों के मुद्दे उठाए हैं और ‘‘ऐसा मॉडल दिया है’’ जिससे दिल्ली में न्यूनतम महंगाई बढ़ी है. ‘आप’ की मुख्य प्रवक्ता ने कहा, उन्होंने ऐसा मॉडल दिया है जिससे लोगों को फायदा मिला है. मैं चाहूंगी कि दिल्ली का यह माॅङल पूरे देश में लागू हो इसलिए मैं यह चाहती हूं कि विपक्षी गठबंधन उन्हें पीएम उम्मीदवार के रूप में स्वीकार करे.

वहीं आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘‘हर पार्टी चाहती है कि उसका नेता प्रधानमंत्री बने. आप सदस्य भी चाहते हैं कि उनके राष्ट्रीय संयोजक प्रधानमंत्री बनें. लेकिन विपक्षी दलों का गठबंधन इस मसले पर जो फैसला करेगा हम उसके साथ हैं. विपक्षी दलों के गठबंधन की बैठक कल मुंबई में शुरू हो रही है और इसे लेकर पार्टी नेताओं का मुंबई पहुंचना जारी हो चुका है.

Also Read: I-N-D-I-A का लोगो होगा जारी.. सीट शेयरिंग पर भी महामंथन, जानिए कौन बनेगा गठबंधन
का संयोजक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें