22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

September 2023 Kumbh Rashifal: जानिए कुंभ राशि के जातकों के लिए कैसा होगा सितंबर का महीना, देखें मासिक राशिफल

September 2023 Kumbh Rashifal: सितंबर 2023 का प्रारंभ आज से हो गया है. साल के नौवें महीने में लोग नई उपलब्धियों, संभावनाओं और उम्मीदों की ओर देख रहे हैं. जानें सितंबर 2023 का मासिक राशिफल

September 2023 Kumbh Rashifal: सितंबर 2023 का प्रारंभ आज से हो गया है. साल के नौवें महीने में लोग नई उपलब्धियों, संभावनाओं और उम्मीदों की ओर देख रहे हैं. इस माह में जातकों का का मासिक राशिफल कैसा रहेगा, इसके बारे में बता रहे हैं राशि वालों की किस्मत चमकने वाली और किसे थोड़ी और चुनौतियों का सामना करना है, इसे जानने के लिए सितंबर 2023  का मासिक राशिफल

कुंभ वायु तत्व की राशि है, जिसके स्वामी शनि हैं. इस राशि में जन्मे जातक रिसर्च में काफ़ी अच्छे होते हैं. मकर राशि की तुलना में कुंभ राशि के जातक अप्रोच करने के मामले में थोड़ा कमज़ोर होते हैं मगर इनकी बुद्धि काफ़ी तेज़ और रचनात्मक होती है. इनके दोस्त सीमित होते हैं यानी कि इन्हें कुछ ही लोगों का साथ पसंद होता है.

कार्यक्षेत्र

करियर के लिहाज से कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना चुनौतीपूर्ण रहने की आशंका है क्योंकि करियर का कारक ग्रह शनि स्वराशि में पहले भाव में स्थित होगा. इसके कारण हो सकता है कि कार्यस्थल पर आपको काफ़ी चुनौतियों का सामना करना पड़े, अनचाही यात्राएं करनी पड़े, नौकरी का दबाव झेलना पड़े और आपकी मेहनत को नज़रंदाज़ कर दिया जाए.

आर्थिक

आर्थिक पक्ष की बात करें तो इस महीने आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि शनि और केतु की स्थिति अनुकूल नहीं है. तीसरे भाव में बृहस्पति की उपस्थिति के कारण आपके लिए पैसा कमाना आसानी से संभव नहीं होगा. बल्कि आपके ख़र्चों में बेतहाशा वृध्दि हो सकती है. ऐसे में आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो जाएगी.

स्वास्थ्य

सेहत के लिहाज से देखा जाए तो यह महीना आपके लिए बहुत अधिक अनुकूल न रहने की आशंका है. महीने के पहले भाग में शनि आपके पहले भाव में स्थित होगा, जिसके प्रभावस्वरूप आपको मानसिक तनाव, पीठ दर्द, बेचैनी, उलझन, चिंता और अनिद्रा जैसी समास्याओं का सामना करना पड़ सकता है. दूसरी ओर, तीसरे भाव में बृहस्पति स्थित होने के कारण आप सिरदर्द और हाई ब्लड प्रेशर जैसी समस्याओं के शिकार हो सकते हैं. इसके अलावा छठे भाव में स्थित वक्री शुक्र, आपको सर्दी-खांसी और एलर्जी जैसी स्वास्थ्य समस्याएं दे सकते हैं.

प्रेम व वैवाहिक

प्रेम और वैवाहिक जीवन के बारे में बात की जाए तो इस महीने आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि शनि पहले भाव में विराजमान है. ऐसे में जो जातक प्रेम संबंध में हैं, उनके रिश्ते में अशांति हो सकती है. जिन लोगों का विवाह होना बाकी है, उनके विवाह में देरी हो सकती है. जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में सामंजस्य की कमी आने की आशंका है क्योंकि तीसरे भाव में बृहस्पति के साथ राहु स्थित है.

पारिवारिक

पारिवारिक जीवन की बात करें तो कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना चुनौतीपूर्ण रहने की आशंका अधिक है क्योंकि स्वराशि में शनि की स्थिति परिवारजनों के बीच प्रेमभाव कम कर सकती है. तीसरे भाव में बृहस्पति की स्थित होने के कारण, आपके परिवार में कुछ ग़लतफ़हमियां पैदा हो सकती हैं. ऐसे में सदस्यों के बीच संचार और सामंजस्य में कमी आने की संभावना बनेगी. आपको सलाह दी जाती है कि अपने अहंकार को काबू में रखें और समस्याओं को हल करने की कोशिश करें अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है.

उपाय

  • प्रत्येक शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें.

  • प्रतिदिन 108 बार “ॐ नमो नारायणाय” का जाप करें.

  • मंगलवार के दिन लाल रंग के फूलों से हनुमान जी की पूजा करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें