28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IRCTC Package For Odisha: सितंबर महीने में करें ओडिशा की सैर, आईआरसीटीसी लेकर आया ये टूर पैकेज

IRCTC Package For Odisha: अगर आप घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं तो आपको आईआरसीटीसी सितंबर के महीने में ओडिशा घूमनें के लिए टूरिस्ट पैकेज दो रहा है. ऐसे में आप अपने दोस्तों या फिर अपनी फैमिली के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

IRCTC Package For Odisha: आईआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) टूरिज्म तीन रात और चार दिन का टूर पैकेज लेकर आया है, जो ओडिशा के भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क, पुरी में ऐतिहासिक महत्व के महत्वपूर्ण मंदिरों और पर्यटन स्थलों को कवर करेगा. दिल्ली से. आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी.

ओडिशा में क्या क्या घूमें

ओडिशा में आप भगवान जगन्नाथ की भूमि पुरी (Puri), यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल कोणार्क (Konark) सूर्य मंदिर, एशिया का सबसे बड़ा खारे पानी का लैगून चिल्का (Chika) और ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर (Bhubaneswar) घूम सकते हैं. ओडिशा को लेकर जो आईआरसीटीसी ने एक टूर पैकेज पेश किया है, उसका नाम AMAZING ODISHA (SCBH28) है. ये टूर पैकेज 3 रात और 4 दिन का है. इस टूर पैकेज में आप भुवनेश्वर के साथ पुरी, कोणार्क और चिल्का घूम पाएंगे. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 6 सितंबर को भुवनेश्वर से होगी.

टूर पैकेज में मिलेगा ट्रैवल इंश्योरेंस

टूर पैकेज के तहत आप 2 दिन पुरी और 1 दिन भुवनेश्वर में रहेंगे. मील की बात करें तो इस टूर पैकेज में आपको 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर मिलेगा. इसके अलावा जीएसटी, पार्किंग चार्ज और टोल चार्ज भी इस टूर पैकेज में शामिल हैं. साथ ही इस टूर पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा.

जानें पैकेज का रेट

इस टूर पैकेज में तीन तरह की अलग-अलग रेट की कैटेगरी है, जिसमें सबसे कम किराया 14,390 रुपए है. वहीं अगर सबसे ज्यादा रेट की बात करें तो वह 36,770 रुपए है. अगर आप भी इस टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद बुक कर सकते हैं.

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन : दिल्ली – भुवनेश्वर – पुरी

भोजन: रात का खाना

दिल्ली से 6E 6069 द्वारा 09:55 बजे प्रस्थान. 12:00 बजे भुवनेश्वर आगमन और पुरी के लिए स्थानांतरण. होटल में चेक इन करें. शाम को जग्गनाथ मंदिर के दर्शन. होटल वापस लौटें. रात का खाना और रात्रि विश्राम पुरी.

दूसरा दिन: पुरी – चिल्का – पुरी

भोजन: नाश्ता और रात का खाना

नाश्ते के बाद, सतपाड़ा (चिल्का) के लिए आगे बढ़ें. चिल्का झील में नाव की सवारी (अपने खर्च पर). द्वीपों और इरावदी डॉल्फिन साइट का दौरा. पुरी को लौटें. रास्ते में अल्लारनाथ मंदिर के दर्शन. शाम को वापस होटल. रात्रि भोजन और रात्रि विश्राम पुरी में.

तीसरा दिन: पुरी – कोणार्क – पुरी

भोजन: नाश्ता और रात का खाना

नाश्ता, कोणार्क के लिए आगे बढ़ें. कोणार्क मंदिर, चंद्रभागा बीच, गोल्डन सी बीच और बीच मार्केट जाएँ. पुरी वापस लौटें. रात्रि भोजन और रात्रि विश्राम पुरी में.

चौथा दिन: पुरी-भुवनेश्वर

भोजन: नाश्ता

नाश्ते के बाद होटल से चेकआउट करें और भुवनेश्वर के लिए आगे बढ़ें. लिंगराज मंदिर, उदयगिरि और खंडगिरि और मुक्तेश्वर मंदिर के दर्शनीय स्थल. 18:40 बजे उड़ान संख्या 6ई 6176 में सवार होने के लिए भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर समय पर स्थानांतरण. 21:10 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर आगमन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें