21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,2 सितंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 2 सितंबर 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

Aaj Ka Rashifal, 2 सितंबर 2023: आज तारीख है 2 सितंबर 2023 दिन शनिवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

Also Read: Aaj Ka Rashifal, 2 सितंबर 2023: मेष से लेकर मीन राशिवालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें दैनिक राशिफल

आज के दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें…

Also Read: Aaj Ka Love Rashifal, 2 सितंबर 2023: जानिए प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन  कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

Also Read: Aaj Ka Health Rashifal, 2 सितंबर 2023: कैसा रहेगा आपका हेल्थ राशिफल, जानिए क्या कहते हैं आपकी सेहत के सितारे
देखें आज का राशिफल
Also Read: Career Horoscope Today for 2 September 2023: करियर के लिहाज से कैसा रहेगा आज का दिन, जाने करियर राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी. परिवार के लोग अनुकूल व्यवहार करेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा.दिन की शुरुआत तो थोड़ी खराब रह सकती है लेकिन शाम होते-होते सब ठीक हो जाएगा. अपने साथी के साथ कही बाहर जाने का भी प्लान बनेगा.

 लकी नंबर 7
 लकी कलर  गुलाबी

Also Read: Aaj Ka Mesh Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें मेष राशि का दैनिक राशिफल

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
किसी जानकार प्रबुद्ध व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होने के योग हैं. तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी. किसी राजनयिक का सहयोग मिल सकता है. लाभ के दरवाजे खुलेंगे. चोट व दुर्घटना से बचें.किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आज आपको अपने पार्टनर से कोई अच्छी सूचना मिलेगी.शायद आपकी उनसे भेंट भी हो सकती है जिससे मन आनंदित रहेगा.

लकी नंबर  4
 लकी कलर  भूरा

Also Read: Aaj Ka Vrishabh Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें वृषभ राशि का दैनिक राशिफल

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

स्वास्थ्य का ध्यान रखें. चोट व दुर्घटना से बचें. आय में कमी रह सकती है. घर-बाहर असहयोग व अशांति का वातावरण रहेगा.अपनी बात लोगों को समझा नहीं पाएंगे. ऐश्वर्य के साधनों पर बड़ा खर्च होगा.ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा. ऐसे में फिजूल के खर्चो से बचे और व्यर्थ के झगड़े में ना पड़े. बाहर के खाने से पेट की कोई समस्या हो सकती है. इसलिये तला फुला खाने से भी बचे.

 लकी नंबर
 5
 लकी कलर  ग्रे

Also Read: Aaj Ka Mithun Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें मिथुन राशि का दैनिक राशिफल

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

नई योजना लागू करने का श्रेष्ठ समय है. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. सामाजिक कार्य सफल रहेंगे. मान-सम्मान मिलेगा. कार्यसिद्धि होगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.घर में कोई सरप्राइज मिल सकता है. जिससे मन आनंदित रहेगा. पार्टनर के साथ आपके संबंध और मधुर बनेंगे. तथा आप उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे.

 लकी नंबर  9
 लकी कलर  मैरून

Also Read: Aaj Ka Kark Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें कर्क राशि का दैनिक राशिफल

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. बनते कामों में विघ्न आएंगे. चिंता तथा तनाव रहेंगे. जीवनसाथी से सामंजस्य बैठाएं. फालतू खर्च होगा. कुसंगति से बचें.बेवजह लोगों से मनमुटाव हो सकता है.घर में किसी के साथ कोई छोटी-मोटी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. ऐसे में कुछ भी कहने से पहले उस पर अच्छे से विचार कर ले.

 लकी नंबर  2
 लकी कलर  आसमानी

Also Read: Aaj Ka Singh Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें सिंह राशि का दैनिक राशिफल

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.नौकरी में सुकून रहेगा. जल्दबाजी में कोई आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है.कानूनी अड़चन आ सकती है.भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा और वे आपके काम में हाथ भी बटाएंगे. घर में मेहमान आ सकते है लेकिन किसी बात को लेकर चिंता सताती रहेगी.

लकी नंबर  7
 लकी कलर  संतरी

Also Read: Aaj Ka Kanya Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें कन्या राशि का दैनिक राशिफल

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे.आय में वृद्धि तथा उन्नति मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टनरों का सहयोग समय पर प्राप्त होगा. यात्रा की योजना बनेगी.पार्टनर के साथ कहीं आसपास ही घूमने जाने का प्लान कर सकते है. दोस्तों का भरपूर साथ मिलेगा और वे आपकी सहायता भी करेंगे. पिता के साथ रिश्तों में मजबूती देखने को मिलेगी.

लकी नंबर  3
 लकी कलर  हरा

Also Read: Aaj Ka Tula Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें तुला राशि का दैनिक राशिफल

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

भूले-बिसरे साथी तथा आगंतुकों के स्वागत तथा सम्मान पर व्यय होगा. आत्मसम्मान बना रहेगा. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी.बड़ा काम करने का मन बनेगा. परिवार के सदस्यों की उन्नति के समाचार मिलेंगे. परिवार के साथ कही बाहर जाकर खाने का प्रोग्राम बना सकते है. माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखे क्योंकि उनकी तबियत अचानक से बिगड़ सकती है. व्यापार में उन्नति संभव है.

 लकी नंबर  8
 लकी कलर  श्वेत

Also Read: Aaj Ka Vrishchik Rashifal 2 September 2023:जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें वृश्चिक राशि का दैनिक राशिफल

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

दु:खद सूचना मिल सकती है, धैर्य रखें। फालतू खर्च होगा. कुसंगति से बचें. बेकार की बातों पर ध्यान न दें. अपने काम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.वाणी पर नियंत्रण रखें. चिंता तथा तनाव रहेंगे. ऑफिस के लोगो से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है या आप ऑफिस की पॉलिटिक्स का भी शिकार हो सकते है. इसलिये आज के दिन संयम व धैर्य के साथ काम करेंगे तो बेहतर रहेगा.

 लकी नंबर  1
 लकी कलर  स्लेटी

Also Read: Aaj Ka Dhanu Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें धनु राशि का दैनिक राशिफल

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ मिलेगा. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. काम में मन लगेगा. शेयर मार्केट में लाभ रहेगा.किसी पुराने दोस्त से भेंट हो सकती है जिससे मन और ज्यादा खुश हो जाएगा. किसी ऐसी जगह जाने का प्लान बन सकता है जहाँ आप पहले कभी नहीं गए हो.

 लकी नंबर 6
 लकी कलर केसरी

Also Read: Aaj Ka Makar Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें मकर राशि का दैनिक राशिफल

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

घर-बाहर प्रसन्नतादायक वातावरण रहेगा। नौकरी में चैन महसूस होगा. व्यापार से संतुष्टि रहेगी. संतान की चिंता रहेगी. प्रतिद्वंद्वी तथा शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं.मित्रों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा.कुछ दिनों से चली आ रही बीमारी से आराम मिलेगा और आज के दिन आप पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे.किसी से गिफ्ट भी मिल सकता है.

लकी नंबर 4
 लकी कलर नीला

Also Read: Aaj Ka Kumbh Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें कुंभ राशि का दैनिक राशिफल

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

यात्रा मनोनुकूल मनोरंजक तथा लाभप्रद रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है. व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा. घर-बाहर सफलता प्राप्त होगी.परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. काम में लगन तथा उत्साह बने रहेंगे.बिज़नेस में अच्छी डील हो सकती है लेकिन प्रतिद्वंद्वियो से चुनौती भी मिलेगी. ऐसे में आप अपनी ओर से पूरी मेहनत करे और मन को साफ रखे.

 लकी नंबर  1
 लकी कलर पीला

Also Read: Aaj Ka Meen Rashifal 2 September 2023: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें मीन राशि का दैनिक राशिफल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें