25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Railcard Tattoo: टैटू बनवाओ, फ्री में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा पाओ

Railcard Tattoo: ऑस्ट्रिया मे लोगों को फ्री में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा के लिए एक खास ऑफर दिया जा रहा है. जो भी लोग अपने शरीर पर Railcard का टैटू बनवाएंगे उन्हें एक साल के लिए खास सुविधा दी जाएगी. लोगों

Railcard tattoo: ऑस्ट्रिया टैटू बनवाने के इच्छुक लोगों को एक साल के लिए मुफ्त सार्वजनिक परिवहन की पेशकश कर रहा है.ऑस्ट्रिया मे लोगों को फ्री में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा के लिए एक खास ऑफर दिया जा रहा है. जो भी लोग अपने शरीर पर Railcard का टैटू बनवाएंगे उन्हें एक साल के लिए खास सुविधा दी जाएगी. लोगों को टैटू बनाने के बाद 1000 यूरो यानी 89,864 रुपए का एक सालाना रेलकार्ड दिया जाएगा. ग्रीन सांसद और ऑस्ट्रिया के जलवायु मंत्री लियोनोर गेवेसेलर को पिछले गुरुवार को सेंट पोल्टेन शहर में फ़्रीक्वेंसी फेस्टिवल में सौदे का प्रचार करते देखा गया था.

उन्होंने अपना खुद का अस्थायी टैटू बनवाया, जिस पर लिखा था, “ग्यूवेस्लर लीड लेता है”, इस बात पर जोर देते हुए कि प्रमोशन समस्या रहित था.

टिकट के लिए टैटू योजना कैसे काम करती है?

एक पॉप-अप टैटू पार्लर, जिसके बैनर पर लिखा है, ““Aktion geht unter die Haut” (एक्शन जो आपकी त्वचा के नीचे हो जाता है) इस गर्मी में कई कार्यक्रमों में दिखाई दिया है. महोत्सव में आने वाले लोगों को एक साल के लिए ऑस्ट्रिया-व्यापी ट्रेन यात्रा मुफ्त के बदले में अपने ऊपर ‘क्लिमाटिकेट’ (जलवायु टिकट) गुदवाने के लिए आमंत्रित किया गया था. अभियान चलाने वालों का कहना है कि इस गर्मी में अब तक छह लोगों, प्रत्येक उत्सव में तीन लोगों ने टैटू बनवाया है और मुफ्त टिकट प्राप्त किया है.

युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और विकलांगों के लिए रियायत उपलब्ध

इस वार्षिक टिकट का उपयोग ऑस्ट्रिया में लगभग सभी सार्वजनिक परिवहन पर किया जा सकता है, जिससे लोगों को पूरे देश में यात्रा करने की अनुमति केवल €3 प्रति दिन में मिलती है, जिसमें युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों के लिए रियायतें उपलब्ध हैं. इसकी कुल लागत €1,095 प्रति वर्ष है और वर्तमान में लगभग 245,000 लोगों के पास एक है. ऑस्ट्रिया की आबादी लगभग 9 मिलियन लोगों की है.

जिन कार्यक्रमों में तंबू दिखाई दिया, वहां उपस्थित लोगों को सार्वजनिक परिवहन, स्थिरता और जलवायु परिवर्तन से संबंधित अन्य टैटू डिजाइन भी निःशुल्क पेश किए गए. अभियान चलाने वालों का कहना है कि प्रत्येक उत्सव में प्रतिदिन लगभग 10 लोगों ने भाग लिया है. हालाँकि, मुफ्त रेल यात्रा की पेशकश पहले तीन लोगों तक ही सीमित थी, जिन्हें प्रत्येक कार्यक्रम में क्लिमाटिकेट डिज़ाइन मिला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें