25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उन्नाव में नदी में बहते बक्से के अंदर मिला महिला का शव, 49 जिलों में अपराधियों को सजा दिलाने में खाकी फिसड्डी

UP Crime News: उन्नाव में नदी में जिस तरह से बक्से में महिला की हत्या के बाद शव छिपाने के मकसद से फेंका गया है, उससे प्रबल संभावना है कि इस घटना में एक से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं. अकेले व्यक्ति के लिए महिला की हत्या के बाद बक्से में शव लाकर नदी में फेंकना संभव नहीं है.

UP Crime News: यूपी में शनिवार का दिन आपराधिक वारदातों के नाम रहा. उन्नाव में जहां नदी में बक्से में अज्ञात युवती की लाश मिली, वहीं आगरा में दो पक्षों के बीच फायरिंग में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इसके अलावा मेरठ में हैवानियत का शिकार हुई दस साल की मासूम का अपराधी अब तक फरार है.

उन्नाव में महिला की शिनाख्त और कातिलों का सुराग तलाशने में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में नदी में एक बक्से में महिला का शव मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बीघापुर कोतवाली क्षेत्र के जाजनपुर मोड़ के पास से निकली लोन नदी के बने पुल के नीचे ये एक बक्सा पड़ा मिला. मवेशी चरा रहे चरवाहों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब बक्से को बाहर निकाला तो उसमें महिला की लाश मिली. महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है. संभावना जताई जा रही है कि हत्या के बाद शव को नदी में फेंका गया है.

मृतक महिला की उम्र करीब 45 साल बताई जा रही है. उसके सिर पर किसी वजनदार चीज से हमला किया गया है. महिला के हाथ में कलावा बंधा हुआ है. स्थानीय लोगों के मुताबिक शुक्रवार शाम तक नदी में बक्सा नहीं था, इसके बाद किसी ने उसे वहां फेंका. ऐसे में संभावना है कि इस घटना में एक से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं. अकेले व्यक्ति के लिए महिला की हत्या के बाद बक्से में शव लाकर नदी में फेंकना संभव नहीं है. थानाध्यक्ष अखिलेश तिवारी के मुताबिक शव एक दो दिन पुराना है. कहीं से लाकर यहां फेंक दिया गया है. शिनाख्त नहीं होने के कारण शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया है. मामला दर्ज कर लिया गया है.


आगरा में जमीन विवाद में दो पक्षों में फायरिंग, तीन जख्मी, गांव में फोर्स तैनात

आगरा में जमीन विवाद में दो पक्षों में गोलियां चलने से तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. घटना फतेहाबाद थाना क्षेत्र की है, जहां जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में भारी बवाल हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि पहले दोनों तरफ से पथराव शुरू हुआ, फिर फायरिंग होने लगी. इसमें गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए.

घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और लोग इधर उधर भागने लगे. सूचना पर फतेहाबाद और मलपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला. पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगे. पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है, वहीं कानून व्यवस्था के मद्देनजर मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.

Also Read: Gyanvapi Survey: एएसआई ने रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा 8 हफ्ते का वक्त, सामने आई ये वजह, आठ सितंबर को सुनवाई

माफियाओं को सजा दिलवाने में यूपी के आधे से ज्यादा जनपद फिसड्डी

उत्तर प्रदेश में सरकार भले ही अपराधियों की धड़पकड़ करते हुए क्राइम कंट्रोल का दावा कर रही हो. लेकिन, कोर्ट में कमजोर पैरवी के कारण प्रदेश के आधे से ज्यादा जनपद माफियाओं को सजा दिलाने में फिसड्डी साबित हुए हैं. हालत ये है कि मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर समेत 49 जनपदों में पिछले एक वर्ष के भीतर किसी माफिया को सजा नहीं हुई है. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस पर नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ ही पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख स्थिति में सुधार करने को कहा है. पूरे प्रदेश में सिद्धार्थनगर जनपद की स्थिति सबसे बेहतर है, यहां मजबूत साक्ष्य व पैरवी से 10 में सात बदमाशों को सजा मिल चुकी है. शेष के विरुद्ध मामला विचाराधीन है.

शासन के रिकॉर्ड के मुताबिक सिद्धार्थनगर में सात, मेरठ में छह, कौशांबी में छह, उन्नाव, रायबरेली व अयोध्या में चार-चार, प्रयागराज, हापुड़, देवरिया व लखनऊ में तीन-तीन, बलरामपुर, कन्नौज, इटावा, मुरादाबाद, ललितपुर और जालौन में दो-दो, अमेठी, कुशीनगर, महराजगंज, सीतापुर, बिजनौर, बदायूं व जौनपुर में मजबूत पैरवी से टाप 10 के एक-एक माफिया को सजा मिल गई है. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने पत्र में कहा है कि चिह्नित माफिया के विरुद्ध दर्ज मुकदमे के साक्षी की गवाही कराकर उन्हें न्यायालय से दोष सिद्ध कराएं और सजा दिलवाएं. साक्षी को सुरक्षा का भरोसा भी दिया जाए.

10 साल की बालिका के मुंह में कपड़ा ठूंसा, हाथ-पैर बांधे, दुष्कर्म के बाद फरार

मेरठ में दस साल की मासूम के साथ हैवानियत करने वाले आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना के बाद से आरोपित गांव छोड़कर फरार है. उसने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर दिया है. पुलिस टीम उसकी तलाश कर रही है.

मेरठ जनपद के रोहटा थाना क्षेत्र में 32 वर्षीय युवक 10 साल की बालिका को अगवा कर गन्ने के खेत में ले गया. बालिका के शोर मचाने पर उसके कपड़े उतारकर मुंह में ठूंस दिए. फिर हाथ-पैर बांधकर दुष्कर्म किया. इसके बाद खून से सनी हालत में बालिका के हाथ पैर बंधे छोड़कर आरोपित फरार हो गया. ग्रामीणों को काफी तलाश के बाद बालिका खेत में मिली. उसकी हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे, मुंह में कपड़ा ठूंस था और शरीर पर कपड़े नहीं थे. बालिका के निजी अंगों से खून बह रहा था. बेसुध हालत में उसने घटना के बारे में बताया. आरोपी का नाम मोंटी है, उसकी तलाश जारी है. वहीं पीड़ित बालिका कक्षा छह की छात्रा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें