26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भदोही: बंद बक्से में सुनसान जगह पर मिला युवती का अधजला शव, पहचानना मुश्किल, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

भदोही में 20 साल की युवती का अधजला शव बरामद होने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है. मृतिका की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. मौके पर श्वान दस्ते समेत फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है.

UP News: यूपी में भदोही के गोपीगंज थाना इलाके में 20 साल की युवती का अधजला शव बरामद होने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है. राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर लाला नगर टोल प्लाजा के पास खाली प्लॉट में झाड़ियों के बीच लोगों ने बक्से में बंद युवती का शव देखा. बक्से से पेट्रोल का गंध आ रहा था, जिसे देख लोग मौके पर पहुंचे तो बक्से के अंदर लड़की की लाश अधजली हालत में थी.

लोगों ने पुलिस को यह जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस को बक्सा खोलने पर युवती का आधा जला हुआ शव मिला. युवती सफेद रंग का सूट पहने हुई थी. कमर का ऊपरी हिस्सा और चेहरा पेट्रोल से जलाया गया था. चेहरा जलने के कारण पहचान भी नहीं हो पाई.

बक्से में अधजला शव बरामद होने से मचा हड़ंकप

पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन को घटना की जानकारी दी गई. सूचना पाकर मीनाक्षी कात्यायन संग कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि शव लगभग 20 साल की युवती का है. उन्होंने बताया कि युवती की हत्या कर पहचान छिपाने के लिए शरीर और चेहरे को पेट्रोल डाल कर जला दिया गया. मृतिका की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मौके पर श्वान दस्ते समेत फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में दुष्कर्म की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

दुष्कर्म के बाद जताया गया हत्या किए जाने का शक

दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है. शव का ज्यादातर हिस्सा जला होने से युवती की पहचान में दुश्वारी आ रही है. पहचान छिपाने के लिए चेहरे को जला दिया गया था. पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है. माना जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद हत्या कर आरोपियों को सुनसान जगह की तलाश थी. इसलिए उन्होंने बक्से में अधजला शव बंद कर टोल प्लाजा के पास फेंक दिया.

भदोही की बड़ी कालीन कंपनी में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

भदोही के एक बड़े कालीन प्रतिष्ठान में रविवार की सुबह भीषण आग लग गई. आग लगने से लाखों का कच्चा माल जलकर राख हो गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकद की तीन गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. इस दौरान घंटों अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

दरअसल, भदोही रेलवे स्टेशन के समीप स्टेशन रोड स्थित के-इंटरनेशनल कालीन कंपनी में सुबह आग लग गई. आग से उठ रही लपटों और धुआं को देखकर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी घबरा गए. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कंपनी के मालिक को देते हुए आग बुझाने के प्रयास में जुट गए. दूसरी तरफ पुलिस को सूचना लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी गई.

सूचना दिए जाने के लगभग आधे घंटे बाद एक दमकल गाड़ी पहुंची और आग बुझाने में जुट गई, लेकिन गोदाम में रखे कच्चे माल के कारण आग और भी विकराल होता जा रहा था. इस बीच आधे घंटे बाद दूसरी अग्निशमन की गाड़ी भी पहुंची. आग इतना विकराल था कि अग्निशमन की दोनों गाड़ियों के पानी समाप्त हो गए. जिससे वाहनों को भटकना पड़ा. लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका.

वहीं, पीड़ित कालीन निर्यातक कमरूद्दीन अंसारी ने बताया कि आग के कारण गोदाम में रखा कच्चा माल काती के अलावा तैयार माल जलकर राख हो गया है. कितना नुकसान हुआ है. यह पूरी तरह से आग बुझने पर ही पता चल सकेगा. वहीं आग किस तरह से लगी. इसकी भी जानकारी नहीं हो सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें