28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप से बड़ी खबर, कोलंबो के सारे मैच इन स्टेडियम में हो सकते हैं शिफ्ट, जानें वजह

पालेकल, दांबुला और हंबनटोटा जैसे स्थलों को लेकर चर्चा जारी है. टूर्नामेंट में भाग लेने वाली छह टीमों को आयोजन स्थल में संभावित बदलाव के बारे में भी सूचित कर दिया गया है. पालेकल इस समय एशिया कप लीग मैचों की मेजबानी कर रहा है, लेकिन इस पहाड़ी शहर में भी बारिश की संभावना अधिक है.

एशिया कप 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. कोलंबो में खेले जाने वाले सभी मैच दूसरे स्टेडियम में शिफ्ट किये जा सकते हैं. दरअसल कोलंबो में हो रही भारी बारिश के मद्देनजर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) एशिया कप के ‘सुपर फोर’ चरण के मैचों के आयोजन स्थल में बदलाव पर विचार कर रही है.

सुपर फोर चरण के पांच मैच और फाइनल मुकाबला कोलंबो में खेला जाना है

‘सुपर फोर’ चरण के पांच मैच और फाइनल नौ सितंबर से कोलंबो में खेले जाने हैं लेकिन वहां बारिश से राहत मिलने की संभावना कम दिख रही है. कोलंबो में बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए एसीसी मैच स्थल के संभावित परिवर्तन के बारे में श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और टूर्नामेंट के मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा कर रहा है.

इन स्टेडियम में शिफ्ट हो सकते हैं कोलंबो के मैच

‘पीटीआई-भाषा’ के अनुसार पालेकल, दांबुला और हंबनटोटा जैसे स्थलों को लेकर चर्चा जारी है. टूर्नामेंट में भाग लेने वाली छह टीमों को आयोजन स्थल में संभावित बदलाव के बारे में भी सूचित कर दिया गया है. पालेकल इस समय एशिया कप लीग मैचों की मेजबानी कर रहा है, लेकिन इस पहाड़ी शहर में भी बारिश की संभावना अधिक है. दांबुला पालेकल से लगभग 70 किलोमीटर दूर है और इस शहर में बारिश की संभावना कम है.

Also Read: केएल राहुल ने पास किया फिटनेस टेस्ट, एशिया कप 2023 के लिए जल्द ही जुड़ेंगे टीम से

दांबुला के रंगिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आ सकती है ऐसी परेशानी

एसएलसी के एक अधिकारी ने कहा कि दांबुला का रंगिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इतने कम समय में इतने सारे मैचों की मेजबानी के लिए तैयार नहीं हो सकता है. इस समय हंबनटोटा का मौसम श्रीलंका में सबसे अच्छा है और एसीसी एशिया कप मैचों की मेजबानी के लिए महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की तैयारी का मूल्यांकन कर रहा है. एसीसी के पास अंतिम निर्णय लेने के लिए कुछ और दिन हैं. कोलंबो नौ सितंबर से मैचों की मेजबानी करनी है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी इस आयोजन को मौसम की दया पर नहीं छोड़ना चाहता है.

बारिश की भेंट चढ़ चुका है भारत-पाकिस्तान का मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को पालेकल स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा. दोनों टीमों को एक-एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा. एक पारी खेले जाने के बाद बारिश के कारण दूसरी पारी के एक भी गेंद नहीं खेले जा सके. पहले खेलते हुए भारत ने 48.5 ओवर में 266 रन बनाया था. लेकिन पाकिस्तानी की पारी बारिश के कारण शुरू भी नहीं हो पायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें