26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Best Unlimited Buffet In Lucknow: लखनऊ में यहां पर मिलता है मात्र 149 रुपये में अनलिमिटेड खाना, जानें लोकेशन

Unlimited Food: लखनऊ में देश-विदेश से लोग आते हैं. हम आपको बताएंगे Lucknow में एक ऐसी जगह के बारे में जहां केवल 149 रुपये में पेटभर अनलिमिटेड खाना मिलता है. चलिए जानते हैं उस जगह के बारे में विस्तार से.

Unlimited Food In Lucknow: लखनऊ उत्तर प्रदेश राज्य की राजधानी और सबसे बड़ा शहर है. इसे “नवाबों की नगरी” और अवध के रूप में भी जाना जाता है. यह एक सांस्कृतिक और ऐतिहासिक शहर है. जिसका इतिहास दिलचस्प है.  लखनऊ का खाना पूरे विश्व में मशहूर है. यहां देश-विदेश से लोग आते हैं. हम आपको बताएंगे Lucknow में एक ऐसी जगह के बारे में जहां केवल 149 रुपये में पेटभर का अनलिमिटेड खाना मिलता है. जी हां आपने सही सुना. चलिए जानते हैं उस जगह के बारे में विस्तार से.

लखनऊ में अनलिमिटेड फूड कहां मिलता है

नवाबों का शहर लखनऊ में एक से बढ़कर एक रेस्टोरेंट हैं. जो अपने भोजन के लिए मशहूर है. लेकिन लखनऊ शहर में एक ऐसी जगह है जहां पर 149 रुपये में अनलिमिटेड फूड मिलता है. यह सुनकर आप हैरान तो जरूर हुए होंगे, लेकिन यह बात सत्य है. उस रेस्टोरेंट का नाम AY7 रेस्तरां है जो कपूरथला में है.

लखनऊ AY7 रेस्तरां

बता दें कि लखनऊ AY7 रेस्तरां केवल 149 रुपये में अनलिमिटेड खाना दे रहा है. यहां आपको एक थाल दी जाएगी जिसमे पूरे 11 आइटम्स परोसा जाएगा. जिसमें अमृतसरी छोले, पनीर दो प्याज़ा, तड़के वाली दाल, नूडल्स और मंचूरियन दिया जाएगा, साथ ही मीठा में एक गुलाबजामुन दिया जाएगा.  

AY7 रेस्तरां का पता: केजीएफ 2, अखिलेश्वर टॉवर, कपूरथला रोड, भाटिया कॉम्प्लेक्स के पास, महानगर एक्सटेंशन, चौराहा, अलीगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226024

Address: LGF 2, Akhileshwar Tower, Kapoorthala Road, near Bhatiya Complex, Mahanagar Extension, Chauhraha, Aliganj, Lucknow, Uttar Pradesh 226024

Also Read: Best Hotel In Varanasi: वाराणसी में ठहरने के लिए ढूंढ रहे हैं लग्जरी और बेस्ट होटल्स तो ये रहा लिस्ट, देखिए

जानिए AY7 रेस्तरां की टाइमिंग

सोमवार दोपहर 12-11 बजे

मंगलवार दोपहर 12-11 बजे

बुधवार दोपहर 12-11 बजे

गुरुवार दोपहर 12-11 बजे

शुक्रवार दोपहर 12-11 बजे

शनिवार दोपहर 12-11 बजे

रविवार दोपहर 12-11 बजे

यहां देखिए लखनऊ में घूमने लायक धार्मिक स्थल

श्री वेंकटेश्वर मंदिर, लखनऊ

इस मंदिर को देखने से आपको लगेगा की आप दक्षिण भारत में पहुंच गए हैं. ये मंदिर भगवान बालाजी को समर्पित मंदिर है जो भगवान विष्णु का एक रूप है. 27000 वर्ग फीट में फैले इस मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर, भगवान हनुमान, देवी पद्मावती और नवग्रह (नौ ग्रह) की मूर्तियां हैं.

संकट मोचन हनुमान सेतु मंदिर

संकट मोचन हनुमान सेतु मंदिर लखनऊ के सबसे प्रतिष्ठित मंदिरों में से एक है. इस मंदिर की विशिष्टता यह है कि कई भक्त भगवान हनुमान को अपनी चिंताओं के बारे में पत्र लिखते हैं. भक्तों पर असीम कृपा बरसाने के लिए सभी पत्र भगवान हनुमान के सामने पढ़े जाते हैं. दशकों पहले, मंदिर एक हिंदू पुजारी और उत्साही भक्त द्वारा भगवान हनुमान को समर्पित किया गया था. वास्तुशिल्प रूप से सुंदर डिजाइन पुरानी और नई निर्माण शैलियों को पूरी तरह से मिश्रित करते है. हनुमान सेतु मंदिर हर साल हजारों स्थानीय और मौसमी पर्यटकों को भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आकर्षित करता है. हनुमान सेतु मंदिर हर साल हजारों स्थानीय और मौसमी पर्यटकों को भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आकर्षित करता है। मंदिर में एक अंडाकार पूजा हॉल है, जिसमें 250 लोग बैठ सकते हैं.

इस्कॉन मंदिर

इस्कॉन मंदिर, श्री श्री राधा रमण बिहारी जी मंदिर, भगवान कृष्ण और राधा को समर्पित। मंदिर सप्ताह में पूरे दिन पूजा के लिए खुला रहता है. मंदिर का निर्माण और नामकरण वर्ष 2012 में किया गया था. मंदिर का निर्माण सहायक स्थानीय लोगों और इस्कॉन सुविधा के अधिकारियों की मदद से किया गया है. इस्कॉन मंदिर, श्री श्री राधा रमन बिहारी जी मंदिर आजीवन सदस्यता सुविधा प्रदान करते है, जो इस्कॉन के परिवार का हिस्सा बनने का एक सुनहरा अवसर है.  मंदिर नियमित रूप से श्रीमद भागवतम और भगवद गीता पर कई आरती और व्याख्यान आयोजित करते है.मंदिर में स्थानीय और विदेशी दोनों ही आते हैं. इसमें एक टेम्पल किड्स क्लब भी है, जहाँ बच्चे मज़ेदार तरीके से आध्यात्मिकता सीख सकते हैं। वे एक प्रिय आध्यात्मिक गुरु में विश्वास करते हैं और इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) के संस्थापक-आचार्य ने इस्कॉन के माध्यम से भक्तों को सुखी और शांतिपूर्ण जीवन के लिए आशीर्वाद दिया है.

बुद्धेश्वर महादेव मंदिर

श्री बुद्धेश्वर महादेव मंदिर मोहन रोड, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में स्थित है. श्री बुद्धेश्वर महादेव मंदिर लखनऊ के सबसे पुराने हिंदू मंदिरों में से एक है. राजा बख्शी ने मंदिर की स्थापना की, जो भगवान शिव के लिए पवित्र है। मंदिर में साल भर भक्तों का तांता लगा रहता है.महाशिवरात्रि के पावन दिन भक्तों की भीड़ दोगुनी हो जाती है. इस दिन, दूर-दूर से तीर्थयात्री लखनऊ के इस तीर्थ स्थल पर भगवान शिव का अद्वितीय स्मरण करने के लिए आते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें