24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vande Bharat Train: बरेली के यात्रियों को मिली वंदे भारत ट्रेन, जंक्शन पर स्टॉपेज का समय तय, जानें कब से चलेगी

इंडियन रेलवे की हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस दो राजधानी का सफर एक ही दिन में कराएगी. यह ट्रेन यूपी की राजधानी लखनऊ से चलकर देहरादून पहुंचेगी. इसके बाद उसी दिन वंदे भारत एक्सप्रेस उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से वापस लखनऊ को रवाना होगी.

बरेली: उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को जल्द बड़ी सहूलियत मिलने वाली है. इंडियन रेलवे ने लखनऊ वाया बरेली, मुरादाबाद, हरिद्वार और देहरादून के बीच हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का फैसला लिया है. इसको लेकर उत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन के स्टॉपेज (ठहराव) का समय तय कर दिया है. इस रूट की वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव बरेली, मुरादाबाद और हरिद्वार में होगा.

देहरादून से दोपहर 2.25 पर होगी रवाना

वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून की हर्रावाला स्टेशन से दोपहर 2.25 बजे चलेगी. यह ट्रेन वापसी में लखनऊ से शाम 5 बजे रवाना होगी. हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन से सुबह 5.15 बजे चलकर बरेली जंक्शन पर रात 8.15 बजे, मुरादाबाद 9.57 और देहरादून दोपहर 1.35 बजे पहुंचेगी. इसी तरह से देहरादून स्टेशन से दोपहर 2.25 बजे चलकर हरिद्वार 3.25,मुरादाबाद शाम 5.40, बरेली जंक्शन पर शाम 6.50 और लखनऊ जंक्शन पर रात 10.40 बजे पहुंचेगी.

दो राजधानी को जोड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

इंडियन रेलवे की हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस दो राजधानी का सफर एक ही दिन में कराएगी. यह ट्रेन यूपी की राजधानी लखनऊ से चलकर देहरादून पहुंचेगी. इसके बाद उसी दिन वंदे भारत एक्सप्रेस उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से वापस लखनऊ को रवाना होगी. लेकिन इस ट्रेन के चलने से देहरादून से चलने वाली 15005-15006 और 15001- 15002 राप्ती गंगा एक्सप्रेस आदि के समय में परिवर्तन किया जाएगा. यह ट्रेन 20 मिनट देरी से चलाने की तैयारी है. तो वहीं लिंक एक्सप्रेस देहरादून से 10 मिनट की देरी से चलाई जाएगी. आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस का रूट बदलने की भी तैयारी चल रही है. ट्रेन को मुरादाबाद की जगह गाजियाबाद-अलीगढ़ के रास्ते से चलाने पर भी विचार चल रहा है.

बरेली से लखनऊ 3, और देहरादून का सफर 5 घंटे में

वंदे भारत एक्सप्रेस में बरेली जंक्शन से लखनऊ का सफर 3 घंटे में पूरा होगा. हालांकि अन्य ट्रेनों से 4 से 5 घंटे में लखनऊ पहुंचते हैं. इसी तरह से बरेली से देहरादून का सफर 7 से 8 घंटे में पूरा होता था, लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस से सिर्फ 5 घंटे में सफर पूरा होगा. प्रथम चरण में वंदे भारत एक्सप्रेस बरेली, मुरादाबाद और हरिद्वार में ठहरेगी. इसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल की अन्य स्टेशनों पर भी ठहराव की तैयारी है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें