24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन कोरोना पॉजिटिव, आने वाली थीं इंडिया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं जबकि बाइडेन की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन दो दिन बाद भारत में जी-20 समिट में शामिल होने के लिए आने वाले थे. इससे पहले दोनों की कोविड जांच की गई जिसकी रिपोर्ट आयी है. रिपोर्ट में फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. वहीं राष्ट्रपति बाइडेन की रिपोर्ट निगेटिव है.

व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी किया

जिल बाइडेन कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें कोविड के हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं. इस संबंध में व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी किया है. फिलहाल वह डेलावेयर में रेहोबोथ बीच स्थित घर पर हैं. दो दिन बाद वह जी-20 समिट में हिस्सा लेने जो बाइडेन के साथ नई दिल्ली आने वाली थीं.

लक्षणों पर भी रखी जाएगी नजर

जिल की प्रवक्ता के मुताबिक, जिल में संक्रमण की पुष्टि के बाद राष्ट्रपति बाइडन की भी कोविड-19 जांच की गई, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति की नियमित रूप से जांच की जाएगी और उनमें लक्षणों पर भी नजर रखी जाएगी. संपर्क निदेशक एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि जिल बाइडन कुछ दिनों तक डेलावेयर के रेहोबोथ बीच स्थित बाइडन दंपति के आवास में रहेंगी.

Also Read: ‘मैं निराश हूं’, जानें जी-20 शिखर सम्मेलन में भारत आने से पहले ऐसा क्यों बोले जो बाइडेन

आपको बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन पिछले साल गर्मियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हुए थे.

भारत की यात्रा को लेकर उत्सुक हैं जो बाइडेन

उल्लेखनीय है कि जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारी दिल्ली में जोरों पर चल रही है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह इस सप्ताह भारत की यात्रा करने को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन उन्हें निराशा है कि उनके चीनी समकक्ष शी चिनफिंग नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे. व्हाइट हाउस ने बीते शुक्रवार को घोषणा की थी कि बाइडेन जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए सात सितंबर को भारत जाएंगे और आठ सितंबर को वह इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें