29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमरी उपचुनाव:वोटिंग के बाद जीत को लेकर क्या बोलीं I.N.D.I.A प्रत्याशी बेबी देवी व एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी

मतदान करने के बाद I.N.D.I.A गठबंधन की प्रत्याशी बेबी देवी ने कहा कि हमारी जीत पक्की है. वह दिवंगत जगरनाथ महतो के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगी. इधर, एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी ने कहा कि जनता विकास के नाम पर मुझे मतदान करेगी और मेरी जीत पक्की है.

बेरमो, राकेश वर्मा: डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार की सुबह मॉक पोल के बाद सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान की प्रक्रिया चल रही है. इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी ने चंद्रपुरा प्रखंड के अलारगो स्थित बूथ संख्या 347 पर अपना पहला वोट डाला. इसके बाद उनके पुत्र राजू महतो व अन्य परिजनों ने भी वोट डाला, जबकि एनडीए गठबंधन की आजसू प्रत्याशी यशोदा देवी ने डुमरी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय तुइयो की बूथ संख्या 73 पर अपना वोट डाला. इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की प्रत्याशी बेबी देवी ने कहा कि जगरनाथ महतो के द्वारा किये गये विकास कार्यों से लोग मेरे पक्ष में मतदान करेंगे. उन्होंने कहा कि जनता का जो फैसला होगा, वह आठ सितंबर को आयेगा. उन्होंने कहा कि हमारी जीत पक्की है. वह स्व. जगरनाथ महतो के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगी. जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा. इधर, एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी ने कहा कि जनता विकास के नाम पर मुझे मतदान करेगी और मेरी जीत पक्की है.

पहले वोटरों को गुलाब देकर किया गया सम्मानित

डुमरी विधानसभा क्षेत्र में वोट देने के लिए मतदाताओं में रूझान काफी दिख रहा है. इसमें महिला मतदाता अपने मत का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही अपने घर से निकल गयी हैं और अपने नेता को चुनने के लिए वोट कर रही हैं. नावाडीह प्रखंड क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र उपरघाट में भी जमकर वोटिंग की जा रही है. इसके साथ ही चंद्रपुरा प्रखंड क्षेत्र में भी वोटिंग शांतिपूर्ण हो रही है. बुजुर्ग व वृद्ध मतदाता भी बूथ पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं. पहली बार मतदान करने वाले युवक व युवतियों में भी उत्साह दिख रहा है. बूथ पर पहले वोटरों को गुलाब देकर सम्मानित किया गया.

Also Read: Dumri By Election LIVE: तीन बजे तक 58.92 फीसदी वोटिंग, शाम पांच बजे तक वोटिंग

छह प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आठ को

डुमरी उपचुनाव में I.N.D.I.A व एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों सहित कुल छह प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले को लेकर कुल 373 बूथों पर कुल 2,98,629 मतदाता वोट करेंगे. सुबह सात से नौ बजे तक 11.40 प्रतिशत मतदान हो चुका था, जबकि 11:00 बजे तक 27.56 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान केंद्रों पर प्रशासन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए लगा हुआ है. जिसके लिए अतिसंवेदनशील बूथों पर केंद्रीय औद्योगिक बल, सीआरपीएफ व संवेदनशील बूथों पर झारखंड जगुआर बल की तैनाती की गयी है. बेरमो के ढोरी चपरी गेस्ट हाउस में इलेक्शन कंट्रोल रूम में वेब-कास्टिंग के माध्यम से मतदान केंद्रों पर हो रहे मतदान कार्य को देखा जा रहा है. इलेक्शन कंट्रोल रूम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह बोकारो उपायुक्त कुलदीप चौधरी, बोकारो पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रियदर्शी आलोक, उप विकास आयुक्त कीर्तीश्री, चास अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत, बेरमो अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार ने पहुंचकर जायजा लिया. इसके साथ ही वेब-कास्टिंग में लगे कर्मियों कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

Also Read: डुमरी उपचुनाव: हेमंत सोरेन सरकार अपने कार्यकाल के छठे उपचुनाव में दोहराएगी इतिहास? ये है ट्रैक रिकॉर्ड

बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था

सभी बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गयी है. प्रत्येक बूथ पर एक-एक पीठासीन पदाधिकारी के अलावा तीन पोलिंग ऑफिसर को मतदान कार्य के लिए लगाया गया है. चंद्रपुरा प्रखंड के नर्रा की बूथ संख्या 354 का जनरल ऑब्जर्वर डॉ टीजी विनय ने निरीक्षण किया. पिछले एक घंटे से रूक रूक कर हो रही बारिश के कारण मतदाताओं को परेशानी हो रही है. बारिश के कारण मतदाता कम पहुंच रहे हैं. साथ ही मतदान की गति धीमी हुई है. चंद्रपुरा प्रखंड में सुबह 9:30 बजे तक 11 फीसदी मतदान हुआ था.

Also Read: डुमरी उपचुनाव का रण: 1967 में एस मंजरी के बाद एक भी महिला नहीं बनी विधायक, क्या इस बार जनता दोहराएगी इतिहास?

बेबी देवी व यशोदा देवी ने किया जीत का दावा

इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की प्रत्याशी बेबी देवी ने कहा कि जगरनाथ महतो के द्वारा किये गये विकास कार्यों से लोग मेरे पक्ष में मतदान करेंगे. उन्होंने कहा कि जनता का जो फैसला होगा, वह आठ सितंबर को आयेगा. उन्होंने कहा कि हमारी जीत पक्की है. वह स्व. जगरनाथ महतो के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगी. जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा. इधर, एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी ने कहा कि जनता विकास के नाम पर मुझे मतदान करेगी और मेरी जीत पक्की है.

Also Read: बैंक वाली दीदी: झारखंड में घर बैठे बैंकिंग सेवाएं दे रहीं बीसी सखियां, बैंकों का चक्कर लगाने से मिली मुक्ति

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें