30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gadar 2 में गौरव चोपड़ा की एक्टिंग को रियल लाइफ कर्नल कर रहे पसंद, कहा- सेना अधिकारी की भूमिका…

गौरव चोपड़ा ने गदर 2 में एक युवा देशभक्त भारतीय ‘कर्नल रावत’ की भूमिका निभाई, और अपने नए लुक, प्रदर्शन और संवादों के लिए दिल और 'सिटियां' जीत रहे हैं. सुरिंदर सिंह ने कहा, "मुझे कहना होगा कि गौरव चोपड़ा ने सेना के कर्नल के वास्तविक चित्रण के साथ स्क्रीन पर धूम मचा दी है."

कल्पना कीजिए कि एक अभिनेता एक भूमिका के लिए 8 किलो वजन बढ़ाता है, फिर दूसरे प्रोजेक्ट के लिए इसे कम करता है और हर शेड्यूल से पहले इसे बार-बार करता है.. सेना के अधिकारियों के साथ उनके कार्यालयों और बैरकों में अनगिनत घंटे बिताना, उनकी वर्दी, प्रोटोकॉल, सशस्त्र में पदानुक्रम को समझना, उनके परिवारों के साथ जीवन, उनके कर्तव्य और यहां तक कि राजनीति के बारे में कभी न ख़त्म होने वाली चर्चाएं…अपने परिवारों के साथ जीवन, अपने कर्तव्य और यहां तक कि राजनीति के बारे में कभी न खत्म होने वाली चर्चाएं… यह सब गौरव चोपड़ा ने गदर 2 में अपनी भूमिका के लिए किया है. उन्होंने गदर 2 में एक युवा देशभक्त भारतीय ‘कर्नल रावत’ की भूमिका निभाई, और अपने नए लुक, प्रदर्शन और संवादों के लिए दिल और ‘सिटियां’ जीत रहे हैं.

गौरव चोपड़ा को फैंस ने गदर 2 में काफी पसंद किया

गौरव चोपड़ा ने गदर 2 में काफी दमदार एक्टिंग की. जिसे दर्शक ने काफी सराहा. उनके डायलॉग्स से लेकर फिटनेस तक, सबी चीजे जबरदस्त थी. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि फिल्म में एक ईमानदार सेना अधिकारी के उनके किरदार को इतना प्यार मिलेगा, एक्टर को अपनी भूमिका के लिए कर्नल सुरिंदर सिंह और कर्नल रणवीर जामवाल के साथ-साथ भारतीय सेना के कई अन्य अधिकारियों और जवानों से सराहना मिली, जिन्होंने महान रचना फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान स्क्रीन पर उनके प्रदर्शन और उनके पात्र की सत्यता को पसंद किया. बता दें कि रिलीज से पहले गदर 2 की स्क्रीनिंग दिल्ली में रक्षा मंत्रालय और भारतीय सेना के अधिकारियों के लिए रखा गया था.

सुरिंदर सिंह कर रहे हैं गौरव चोपड़ा की प्रशंसा

सुरिंदर सिंह, जिन्होंने गदर 2 की शूटिंग के दौरान गौरव का मार्गदर्शन किया था, वह व्यक्तिगत गर्व के साथ सेना की ओर से लगातार बधाई संदेश दे रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं एक सलाहकार के रूप में पहले दिन से ही फिल्म की प्रक्रिया का हिस्सा हूं और मुझे कहना होगा कि गौरव चोपड़ा ने सेना के कर्नल के वास्तविक चित्रण के साथ स्क्रीन पर धूम मचा दी है.” उन्होंने कहा, “एक सेना के कर्नल के वास्तविक चित्रण के लिए मुझे गौरव की सराहना करनी चाहिए. स्क्रीनिंग के दौरान उपस्थित सभी जवानों और अधिकारियों ने लगभग 100% सटीकता के साथ एक सेना अधिकारी की भूमिका को अपनाने और उसमें ढलने के लिए चोपड़ा की वास्तव में प्रशंसा की.”

गौरव ने पहनी थी असली वर्दी

एक घटना के बारे में बताते हुए, सुरिंदर सिंह ने कहा, “गदर 2 की शूटिंग के दौरान हम धर्मशाला के पास YOL छावनी क्षेत्र में घूम रहे थे और गौरव चोपड़ा ने एक कर्नल की पुरानी सेना की वर्दी पहनी हुई थी. कुछ असली सैनिक हमें पार कर रहे थे, जब उन्होंने उन्हें देखा और वास्तव में उसे सलाम किया! वे भूल गए कि इस सज्जन ने जो वर्दी पहनी है, वह अब सेना के अधिकारियों द्वारा नहीं पहनी जाती है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने खुद को उस वर्दी में पहन रखा था, हर किसी को लगा कि वह असली सेना के कर्नल हैं. मैं इसके बाद काफी खुश था. इस घटना को देखकर मैं गौरव के चेहरे पर उपलब्धि का भाव देख सकता था.”

जानें कर्नल रणवीर जामवाल के बारे में

कर्नल रणवीर जामवाल को तीन बार माउंट एवरेस्ट फतह करने के लिए जाना जाता है, उन्होंने दुनिया की 7 चोटियों को भी फतह किया है और वह अभी ‘हर शिखर तिरंगा अभियान’ का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसके जरिए भारतीय सेना भारत के 28 राज्यों की सबसे ऊंची चोटियों पर फतह हासिल कर रही है, जिसके लिए वह महाराष्ट्र में थे और विशेष रूप से गौरव को यथासंभव अपने पात्र के मुताबिक प्रामाणिक रूप से दिखने और चित्रित करने के लिए बधाई देना चाहते थे. ऐसा करने के लिए उन्होंने गौरव को अपना बहुमूल्य समय दिया, अपने अनुभवों से बहुमूल्य कहानियां और अपने मिशन से एक मोमेंटो उपहार में दिया. उन्होंने कहा कि जब सेना ने गौरव को स्क्रीन पर देखा तो उन्हें गर्व महसूस हुआ, क्योंकि उन सबको यह बहुत वास्तविक लगा और गौरव ने हर चीज को और बाकी सभी से ऊपर कर्तव्य और राष्ट्र के सम्मानजनक इरादे को पूर्णता के साथ प्रदर्शित किया.

Also Read: Gadar 2 Box Office: बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए गदर 2 तैयार, जानें अबतक का कलेक्शन
गदर 2 में अपनी एक्टिंग से काफी खुश हैं गौरव

गौरव ने कहा. “यह जानना वास्तव में संतुष्टिदायक था कि मैंने लगभग दो वर्षों तक जो प्रयास किया, उसने अब इतने सारे दिलों को छू लिया है. मेरा मानना है कि अभिनेताओं को कई जिंदगियों का सौभाग्य प्राप्त होता है… जब मैं अपनी कला पर काम करता हूं तो उन्हें पूरी तरह से जीना, पूरी ईमानदारी के साथ उन्हें पर्दे पर जीवंत बनाना ही मेरा लक्ष्य होता है और इस बार, गदर 2 जैसी महान कृति में स्क्रीन पर एक राष्ट्र के रूप में भारत और भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात थी. अब जब यह प्रशंसा दिग्गजों और सम्मानित व्यक्तित्वों से आ रही है, तो सम्मान और संतुष्टि की भावना से कुछ भी मेल नहीं खा सकता है. यह मेरे लिए हमेशा सबसे बड़ा पुरस्कार रहेगा.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें