24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train News पाटलिपुत्र-प्रयागराज के रास्ते चलेगी बरौनी-गोंदिया,बांद्रा-बरौनी-बांद्रा एक्सप्रेस का अब होगा ठहराव

रेलवे ने अब पूर्व में रद्द की गयी 2 जोड़ी ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने की घोषणा की है. 11 सितंबर से 15 अक्टूबर तक बरौनी से खुलने वाली गाड़ी 15231 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग हाजीपुर-पाटलिपुत्र-पं. दीनदयाल उपाध्याय जं.-जिवनाथपुर-प्रयागराज छिवकी के रास्ते चलायी जायेगी.

 यात्री सुविधा में उन्नयन एवं परिचालनिक सुगमता के लिए वाराणसी जंक्शन के यार्ड रिमाडलिंग कार्य के लिए एनआई कार्य किया जा रहा है. रेलवे ने अब पूर्व में रद्द की गयी 2 जोड़ी ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने की घोषणा की है. 11 सितंबर से 15 अक्टूबर तक बरौनी से खुलने वाली गाड़ी 15231 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग हाजीपुर-पाटलिपुत्र-पं. दीनदयाल उपाध्याय जं.-जिवनाथपुर-प्रयागराज छिवकी के रास्ते चलायी जायेगी. 12 सितंबर से 16 अक्टूबर तक गोंदिया से खुलने वाली गाड़ी सं. 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग प्रयागराज छिवकी-जिवनाथपुर-पं.दीनदयाल उपाध्याय जं.-पाटलिपुत्र-हाजीपुर के रास्ते चलायी जायेगी.

बांद्रा-बरौनी-बांद्रा एक्सप्रेस का श्री महावीरजी स्टेशन पर ठहराव

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 9 सितंबर से 13287/13288 गाड़ी संख्या 19037/19038 बांद्रा-बरौनी-बांद्रा एक्सप्रेस का श्री महावीरजी स्टेशन पर प्रायोगिक तौर पर ठहराव देने का निर्णय लिया गया है. 19037/19038 बांद्रा-बरौनी-बांद्रा एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 19037 बांद्रा-बरौनी एक्सप्रेस 6 मार्च तक 15.28 बजे श्री महावीरजी स्टेशन पहुंचेगी तथा 15.30 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. इसी तरह, वापसी में 19038 बरौनी-बांद्रा एक्सप्रेस 9.28 बजे श्री महावीरजी स्टेशन पहुंचेगी व 9.30 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

पाटलिपुत्र चंडीगढ़ समेत दो जोड़ी ट्रेनें चलेंगी परिवर्तित मार्ग से

वाराणसी जंक्शन के यार्ड में रिमाडलिंग कार्य को लेकर गाड़ी सं. 22355/22356 पाटलिपुत्र-चंडीगढ़ समेत दो जोड़ी ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेंगी. इससे पूर्व में इन ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया था. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 11 सितंबर से 15 अक्टूबर तक बरौनी से खुलने वाली गाड़ी सं. 15231/15232 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग हाजीपुर-पाटलिपुत्र-पं.दीनदयाल उपाध्याय जं.-जिवनाथपुर-प्रयागराज छिवकी के रास्ते चलायी जायेगी. इसी तरह 20, 24, 27 सितंबर तथा 1, 4, 8 एवं 11 अक्टूबर को पाटलिपुत्र से खुलने वाली गाड़ी सं. 22355/22356पाटलिपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग पाटलिपुत्र-छपरा-सीवान-गोरखपुर-गोंडा-रोजा के रास्ते चलायी जायेगी.

टाटानगर स्टेशन से 20 किलो गांजा के साथ महिला समेत दो लोग धराये

बेगूसराय/जमशेदपुर. टाटानगर रेलवे स्टेशन से आरपीएफ सीआइबी की टीम ने 20 किलो गांजा के साथ महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जब्त गांजा की कीमत खुले बाजार में दो लाख आंकी गयी है. आरपीएफ सीआइबी की टीम ने दोनों को पकड़कर जीआरपी को सौंप दिया है. मामला दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया है. दोनों बिहार के बेगुसराय के रहने वाले हैं. रिश्ते में देवर और भाभी है. पकड़े गये लोगों में महिला का नाम नगिना देवी है. देवर का नाम आनंद कुमार है. टाटानगर आरपीएफ सीआइबी के प्रभारी शैलेश चंद्रा को इसकी सूचना मिली थी. ह सूचना मिली थी कि एक महिला और पुरुष गांजा की तस्करी करने में लगे हुए है. इसके बाद टीम ने छापामारी की. यह लोग इस्पात एक्सप्रेस ट्रेन से ओड़िशा से चढ़े और टाटानगर उतरे. यहां से वे लोग साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन से पटना जाने वाले थे. छापेमारी करने वाली टीम में आरपीएफ सीआइबी के अधिकारी आरबी सिंह, कर्मचारी दलबेहरा समेत अन्य लोग शामिल रहे.

सासाराम स्टेशन चार बच्चों को तस्करों से कराया मुक्त

सासाराम स्टेशन पर अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में चार बाल मजदूरों को आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम ने बुधवार की रात मानव तस्करों से मुक्त कराया. इस कार्रवाई में टीम ने एक मानव तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार मानव तस्कर गया जिले के नीमचक बथानी थाना क्षेत्र स्थित चौसंदी गांव निवासी रामप्रीत मांझी पिता कैलाश मांझी बताया जा रहा है. बरामद चारों बच्चे उसी के गांव के रहने वाले हैं, जिन्हें रामप्रीत मांझी दिल्ली घुमाने के बहाने राजस्थान के किसी चूड़ी कारखाने में काम कराने के लिए ले जा रहा था. यह पूरी कार्रवाई बचपन बचाओ आंदोलन संस्था की सूचना पर हुई. इसकी जानकारी आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने दी.

उन्होंने बताया कि इन दिनों बचपन बचाओ आंदोलन चलाया जा रहा है. इस अभियान में बाल मजदूरों को मुक्त कराया जा रहा है. इस अभियान में शामिल अधिकारियों ने गया जंक्शन से जांच शुरू की. जांच करते सासाराम जंक्शन पहुंचे. इस दौरान इंजन से सटे दूसरी बोगी में चार बच्चों को एक साथ बैठे हुए देखा गया. पूछताछ में मानव तस्करी की बात आते ही रामप्रीत मांझी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. चारों बच्चों को तस्कर के चंगुल से मुक्त करा जेजे बोर्ड को भेज दिया गया. व

हीं, रामप्रीत को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया. उन्होंने बताया कि मानव तस्कर गिरोह का तार खंगाला जा रहा है. पूछताछ में सामने आया है कि मानव तस्कर गिरोह बच्चों के परिवार वालों को पैसे व बच्चों को घुमाने-फिराने का प्रलोभन देकर अन्य प्रदेशों में ले जाकर बाल श्रम कराते हैं. इसके एवज में उन्हें ठेकेदारों से मोटी रकम मिलती है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष तीन नवंबर को डेहरी रेलवे स्टेशन पर अजमेर सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से ही आरपीएफ ने दो मानव तस्करों को गिरफ्तार करते हुए चार बच्चों को मुक्त कराया था. उस समय वे बच्चे राजस्थान ले जाये जा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें