30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का बड़ा बयान-इंडिया नाम तो अंग्रेजों ने दिया, भगवान श्रीकृष्ण ने दिया भारत

राज्यपाल ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण बचपन से ही अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करते रहे. मौके पर राज्यपाल ने सभी को त्योहार की बधाई दी. राज्यपाल ने कहा, तमिलनाडु में कुछ लोग सनातन धर्म को मिटाने की बात कर रहे हैं

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने गुरुवार को कहा, देश का नाम ‘इंडिया’ तो अंग्रेजों ने दिया है. हमारे देश का नाम ‘भारत’ भगवान श्रीकृष्ण ने दिया है. उन्होंने सनातन विवाद की चर्चा करते हुए कहा कि सनातन कभी खत्म नहीं हो सकता. राज्यपाल श्री कृष्ण जन्मोत्सव समिति द्वारा अलबर्ट एक्का चौक पर आयोजित दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता के मौके पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे. राज्यपाल ने ‘जयश्री राम’ और ‘जयश्री कृष्ण’ का उद्घोष कर भक्तों का अभिवादन भी किया.

राज्यपाल ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण बचपन से ही अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करते रहे. मौके पर राज्यपाल ने सभी को त्योहार की बधाई दी. राज्यपाल ने कहा, तमिलनाडु में कुछ लोग सनातन धर्म को मिटाने की बात कर रहे हैं. सनातन धर्म को कोई मिटा नहीं सकता है. सनातन का कोई नाश नहीं कर सकता. राज्यपाल ने कहा : हमे प्रण लेना चाहिए कि हम देश को शीर्ष स्थान पर पहुंचा कर ही दम लेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है. भगवान श्रीकृष्ण ने जिस युवावस्था में पूरे ब्रह्मांड को गीता का ज्ञान दिया था, उसी आयुवर्ग के युवाओं की भीड़ आज यहां जमा हुई है.यहां उपस्थित हर युवा कृष्ण है. कृष्ण का मतलब वह बालक, जो गोवर्द्धन पर्वत के अहंकार को चूर-चूर करे. राज्यपाल ने इस आयोजन के लिए सांसद संजय सेठ सहित अन्य लोगों के प्रति आभार भी प्रकट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें