28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स्

चीनी महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल और सौंदर्य दिनचर्या के लिए जानी जाती हैं जो एंटी-एजिंग और युवा दिखने वाली त्वचा को प्राथमिकता देती हैं. हालांकि ये ब्यूटी हैक्स केवल चीनी महिलाओं के लिए नहीं हो सकते हैं.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 11

चीनी महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल और सौंदर्य दिनचर्या के लिए जानी जाती हैं जो एंटी-एजिंग और युवा दिखने वाली त्वचा को प्राथमिकता देती हैं. हालांकि ये ब्यूटी हैक्स केवल चीनी महिलाओं के लिए नहीं हो सकते हैं. यहां हम आपको 10 ब्यूटी हैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका उपयोग कई चीनी महिलाएं युवा उपस्थिति बनाए रखने के लिए करती हैं.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 12

चीन में ग्रीन टी पीना आम बात है. ग्रीन टी पॉलीफेनोल्स नामक एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है, जो मुक्त कणों से लड़ने में मदद करती है और त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से बचाती है.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 13

गुआ शा एक पारंपरिक चीनी तकनीक है जिसमें परिसंचरण को बढ़ावा देने, सूजन को कम करने और त्वचा की लोच को बढ़ाने के लिए चिकनी धार वाले उपकरण से चेहरे की मालिश करना शामिल है.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 14

चीनी महिलाएं अक्सर अपने त्वचा देखभाल उत्पादों में जिनसेंग, गोजी बेरी और लिकोरिस रूट जैसी हर्बल सामग्री का उपयोग करती हैं. माना जाता है कि इन सामग्रियों में एंटी-एजिंग गुण होते हैं.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 15

तुई ना एक चीनी मालिश तकनीक है जो एक्यूप्रेशर बिंदुओं पर केंद्रित है. चेहरे की तुई ना मालिश रक्त प्रवाह में सुधार कर सकती है और चेहरे की मांसपेशियों को आराम दे सकती है, जिससे झुर्रियों को कम करने में मदद मिलती है.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 16

चीनी व्यंजनों में आम तौर पर विभिन्न प्रकार की सब्जियां, फल और कम वसा वाले प्रोटीन शामिल होते हैं. त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर संतुलित आहार आवश्यक है.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 17

पारंपरिक चीनी चिकित्सा (टीसीएम) में एक्यूप्रेशर बिंदु शामिल होते हैं जिनकी मालिश परिसंचरण और ऊर्जा प्रवाह को उत्तेजित करने के लिए की जा सकती है, जो अधिक युवा रंगत में योगदान कर सकता है.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 18

पर्याप्त नींद लेना समग्र स्वास्थ्य और युवा दिखने वाली त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है. चीनी संस्कृति आराम को महत्व देती है, जो युवा दिखने में योगदान दे सकता है.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 19

मूंग बीन मास्क त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने और साफ रंगत को बढ़ावा देने की क्षमता के लिए चीन में लोकप्रिय हैं. वे दाग-धब्बों को कम करने और त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

Undefined
Beauty tips: तो ये है चाइनीज महिलाओं की सुंदरता का राज, आप भी लें सकती हैं टिप्स् 20

ये प्राचीन चीनी अभ्यास सांस लेने, ध्यान और धीमी गति से चलने पर ध्यान केंद्रित करते हैं. वे विश्राम को बढ़ावा देते हैं, तनाव कम करते हैं और समग्र कल्याण में सुधार करते हैं, जो युवा दिखने में योगदान दे सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें