27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TATA Job Vacancy: नौकरियों का साल होगा 2024, टाटा स्टील समेत कई कंपनियों में होगी बहाली

टाटा स्टील में करीब 700 लोगों की बहाली होने वाली है. यह सीधे तौर पर कंपनी के रोल पर आने वाले हैं. टाटा स्टील ने दो अतिरिक्त कंपनियां बनायी हैं. इसके माध्यम से भी कंपनी के जमशेदपुर प्लांट और सहयोगी कंपनियों के लिए नियुक्ति होगी. इसमें करीब 1200 पदों पर नियुक्ति होने वाली है.

जमशेदपुर, ब्रजेश सिंह : लौहनगरी में नये साल में नये अवसर के मौके मिलेंगे. शहर में संचालित टाटा समूह की कंपनियों में 2024 में बहाली शुरू होने वाली है. टाटा स्टील में कई कंपनियों का समायोजन होने जा रहा है. टिनप्लेट, टीएसडीपीएल, टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट (उषा मार्टिन), टिस्को ग्रोथ शॉप का विस्तार होने वाला है. इस कारण नौकरियों के नये अवसर आने वाले हैं. टाटा स्टील में करीब 700 लोगों की बहाली होने वाली है. यह सीधे तौर पर कंपनी के रोल पर आने वाले हैं. टाटा स्टील ने दो अतिरिक्त कंपनियां बनायी हैं. इसके माध्यम से भी कंपनी के जमशेदपुर प्लांट और सहयोगी कंपनियों के लिए नियुक्ति होगी. इसमें करीब 1200 पदों पर नियुक्ति होने वाली है.

  • नौकरियों का साल होगा 2024

  • टाटा स्टील समेत कई कंपनियों में होगी बहाली

  • किस कंपनी में कितने पद पर होगी बहाली

  • कंपनियों के विस्तार से भी खुलेंगे अवसर

कहां कितने लोगों को मिलेगी नौकरी

टिनप्लेट कंपनी के विस्तार का काम वर्ष 2024 में पूरा हो जायेगा. इसके बाद कंपनी में करीब 200 बहाली होगी. टीएसडीपीएल में करीब 150 बहाली होगी. टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट के विस्तार के बाद करीब 80 से अधिक लोगों की बहाली होगी. टाटा मोटर्स में बोनस वार्ता के दौरान 200 अस्थायी कर्मचारियों का स्थायीकरण होना है. टाटा कमिंस में बन रहे हाइड्रोजन इंजन के प्लांट में करीब 1500 लोगों की डायरेक्टर नौकरी मिलेगी. करीब 250 लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा. गम्हरिया स्थित आरएसबी समूह भी अपना विस्तार कर रहा है. इसमें करीब 200 से अधिक बहाली होने वाली है. रामकृष्ण फोर्जिंग समूह ने हाल ही में जेएमटी ऑटो के अधिग्रहण को मंजूरी दी है. इसके अलावा बड़े पैमाने पर रेलवे की फैक्ट्री भी स्थापित होने वाली है. यहां से इन सारी कंपनियां बहाली की जा रही है.

  • टीएसडीपीएल — 150

  • टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट — 80

  • टाटा मोटर्स — 200

  • टाटा कमिंस — 1500

  • अप्रत्यक्ष रोजगार — 250

  • आरएसबी समूह — 200

कया कहते हैं जिम्मेदार

टाटा स्टील में होगी नयी बहाली: टाटा वर्कर्स यूनियन

टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नू ने कहा कि नयी बहालियां टाटा स्टील में होगी. 700 लोग अभी ऑनरोल आने वाले हैं.

टिनप्लेट समेत अन्य कंपनियों में होगी बहाली : राकेश्वर

टिनप्लेट, टीएसडीपीएल समेत एक दर्जन से अधिक कंपनियों के यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने कहा कि सारी कंपनियों में बहालियां होने वाली हैं. टिनप्लेट में विस्तार के साथ बहाली होगी. टीएसडीपीएल में परीक्षा हो जा चुकी है. जल्द नियुक्ति होगी.

आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में बहाली होगी : जियाडा

जियाडा के एमडी प्रेमरंजन ने कहा कि आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में कई कंपनियां काफी बेहतर काम कर रही है. इनके विस्तार का काम चल रहा है. आने वाले वर्ष में 1000 से 1200 लोगों की बहाली संभव है.

Also Read: इस साल टाटा मोटर्स में 11 फीसदी बोनस! 200 से अधिक कर्मचारी हो सकते हैं परमानेंट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें