30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू यादव ने शेयर किया तेजस्वी यादव का वीडियो, लिखा- ईमानदार नेता इसे कहते हैं… पूरा खालिस!

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने सोशल मीडिया पर तेजस्वी यादव का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में तेजस्वी यादव अपनी पढ़ाई को लेकर बात कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने क्रिकेट और अपनी राजनीतिक जीवन के शुरुआती दौर के बारे में बताया.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू यादव स्वस्थ होने के बाद बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बने हुए हैं. चाहे वो मुंबई में हुई विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में दिए गए बयानों को लेकर हो या पटना के मरीन ड्राइव पर कुल्फी खाने को लेकर. राहुल गांधी को मटन बनाकर खिलाने के लिए भी वो सुर्खियों में रहें. अब लालू यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक नया वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में उनके छोटे बेटे व राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव हैं.

लालू यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर साझा किया तेजस्वी यादव का वीडियो

लालू यादव लगातार ही लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं, इसी क्रम में उन्होंने तेजस्वी यादव का वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में तेजस्वी यादव काफी एनर्जी के साथ अपनी बात कह रहे हैं. उन्होंने इस वीडियो में उन्होंने अपनी पढ़ाई से लेकर क्रिकेट खेलने और पीएम मोदी तक को लेकर अपनी बात कही है. तेजस्वी यादव की बातों को सुनकर वहां बैठे छात्र भी पूरे उत्साह के साथ ताली बजाते हुए देखे जा रहे हैं. उनका यह वीडियो पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस के स्थापना दिवस सह डायमंड जुबली समारोह के अवसर आयोजित हुए एक कार्यक्रम का है. जो मंगलवार 5 सितंबर को आयोजित हुआ था.

लालू यादव ने वीडियो शेयर कर क्या लिखा

लालू प्रसाद यादव ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करते हुए लिखा कि ” ईमानदार नेता इसे कहते हैं! पूरा खालिस! जो है, सो है! क्या छुपाना? गुण हैं सो छा गए! गुण, योग्यता किसी कागज की मोहताज नहीं! कोई दिखावा नहीं! फर्जी नेता फर्जी डिग्री पर लोगों के मुंह बंद करते रहें! यही सच्चाई, यही आत्मविश्वास तेजस्वी यादव जी को सबसे अलग कर सबका चहेता बनाते हैं!” दरअसल यह वीडियो सबसे पहले राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर साझा किया था. जिसे फिर लालू यादव ने अपने अकाउंट से रिपोस्ट किया था.

वीडियो में क्या बोल रहे तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ में बिहार को बदनाम कर रहे हैं. राजनीति में आने के बाद लोगों ने बोला अनपढ़ हैं. राजनीति में आइएगा तो विद्रोह होगा. मैंने कहा जो होगा देखेंगे. हम तो स्पोर्ट्स मैन थे. 13 साल प्रोफेशनल क्रिकेट भी खेले. दिल्ली के डीपीस आरकेपुरम में पढे और ड्रॉप आउट हो गये. लेकिन हम दो-दो मुख्यमंत्री के बेटे रहे हैं. लोग उस समय के सरकार को जंगल राज कहते हैं, लेकिन जब जंगल राज रहता तो हम डिग्री नहीं बनवा लेते. जब जंगलराज था, जब लालू जी; राबड़ी जी मुख्यमंत्री थे, हम उनके बेटे थे तो जंगलराज में नकली डिग्री न बनवा लेते? फेक डिग्री नहीं बनवा लेते? इस बात पर खूब तालियां बजती हैं.

इसके बाद तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री तो हर चुनाव में अलग-अलग डिग्री देते हैं और डिग्री पर सवाल उठाने वालों को जेल भेज देते हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि आज के दौर में जो झूठ बोलते हैं और प्रचार-प्रसार करते हैं उनकी वाहवाही होती है. कवर पेज को देख कर किसी किताब को जज न करें. उनके कंटेंट को पढिए. आज के दौर में सच्चाई को रौंदा जा रहा है. झूठ का प्रचार हो रहा है.

चार लाख से अधिक बहाली की बात भी तेजस्वी ने इसी कार्यक्रम में की थी

तेजस्वी यादव ने कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित इस कार्यक्रम में महंगाई, बेरोजगारी और साम्प्रदायिकता के मुद्दे पर बोलते हुए उस देश की सबसे बड़ी समस्या बताया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस पर केंद्र सरकार बात नहीं करती. यह किसान मजदूर की समस्याओं पर चर्चा नहीं करती. जबकि बिहार में 1.75 लाख शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया के तहत परीक्षा ले ली गयी है. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग में चार लाख से अधिक बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम आम लोगों के रोजगार की बात करते हैं. छात्रों का हित पढ़ने के बाद रोजगार में ही निहित है.

Also Read: Video: भारत और ‘इंडिया’ के विवाद में लालू प्रसाद यादव की इंट्री, पढ़िए क्या कुछ कहा था आरजेडी प्रमुख

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें