28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल से मंगवाता था स्मैक की खेप, नाबालिगों से कराता था डिलिवरी, धराये गिरोह के तीन सदस्य

गिरफ्तार शातिरों में फतुहा थाना क्षेत्र के नारायण चौक निवासी सरगना 24 वर्षीय मनीष कुमार, 19 वर्षीय गोलू कुमार और वैशाली के जुड़ावनपुर निवासी अभिषेक कुमार उर्फ गोपाल कुमार शामिल हैं. सरगना वर्तमान में कंकड़बाग के चांदमारी रोड में रहता था.

पटना. कंकड़बाग थाने की पुलिस ने स्मैक का धंधा करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. सरगना समेत तीन शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से 590 ग्राम स्मैक, 88400 रुपये नकद, एक कार, दो बाइक व दो मोबाइल बरामद किया गया है. गिरफ्तार शातिरों में फतुहा थाना क्षेत्र के नारायण चौक निवासी सरगना 24 वर्षीय मनीष कुमार, 19 वर्षीय गोलू कुमार और वैशाली के जुड़ावनपुर निवासी अभिषेक कुमार उर्फ गोपाल कुमार शामिल हैं. सरगना वर्तमान में कंकड़बाग के चांदमारी रोड में रहता था.

झोंपड़पट्टी में रहने वाली महिलाओं को बनाता था स्पलायर

शुक्रवार को सिटी एसपी इस्ट संदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यह गिरोह नेपाल से स्मैक की खेप पटना मंगवाकर नाबालिगों से पत्रकार नगर, आरके नगर, कंकड़बाग और जक्कनपुर थाना क्षेत्र के इलाकों में डिलिवरी करवाता था. इसके लिए प्रत्येक पुड़िया पर कमाशन दिया जाता था. इसके अलावा मोतिहारी और आरा से भी स्मैक की खेप मंगवायी जाती थी. पूछताछ में सरगना ने बताया कि यह ज्यादातर झोंपड़पट्टी में रहने वाली महिलाओं को स्मैक पार्सल करने के लिए देते थे.

गिरोह युवाओं को करता था टारगेट

जानकारी के अनुसार गिरोह युवाओं को टारगेट करता था. बड़े-बड़े संस्थान के आसपास अपने नेटवर्क को फैलाये हुए था. थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह ने बताया कि इस गिरोह के और भी सदस्य है, जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है. इसमें महिलाएं भी शामिल हैं जो स्मैक की डिलिवरी करते हैं. गोलू और अभिषेक के अलावा पांच अन्य धंधेबाजों का नाम आया है. सभी की पहचान कर ली गयी है.

मनीष पर पहले से नजर रखी हुई थी पुलिस

मनीष को कंकड़बाग थाने की पुलिस साल 2022 से ही तलाश रही है. गुरुवार को सूचना मिली कि मनीष भारी मात्रा में खेप लेकर अशोक नगर आने वाला है. सादे लिबास में पुलिस इलाके में घूमने लगी. इसी बीच पुलिस को संदिग्ध कार नजर आयी और पुलिस घेराबंदी कर कार सवार तीनों लड़कों को पकड़ लिया. मनीष का छोटा भाई भी ब्राउन शुगर का ही धंधा करता है. मनीष के पिता भी चोरी के आरोप में जेल जा चुके हैं. 14 फरवरी 22 को ब्राउन शुगर के साथ कुछ लड़के पकड़ गये, उन सभी ने भी मनीष का नाम लिया था. दो फरवरी 23 को भी गिरफ्तार हुए डिलीवरी मैन ने मनीष का ही नाम लिया थ. इसी कारण मनीष पर पूर्व से कंकड़बाग थाना में दो केस दर्ज है.

फतुहा के नारायण चौक पर बनवा रहा आलिशान मकान

पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि मनीष फतुहा के नारायण चौक पर आलिशान मकान बनवा रहा है. वहीं पर गोलू के भी जमीन खरीदने की बात भी सामने आयी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि सरगना की संपत्ति की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें