29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान

Tips and tricks : कभी - कभी वाशिंग मशीन में कपड़े धोना इतना कठिन क्यों हो सकता है? हालाँकि, कभी-कभार हमें उतने अच्छे परिणाम नहीं मिलते जैसे अभी भी गंदी शर्ट या टी-शर्ट पर छेद हो जाते हैं कुछ समय और पैसा बचाने के साथ-साथ अपने कपड़ों का जीवन बढ़ाने के लिए, इन उपयोगी सुझावों को अपना सकते हैं.

Undefined
Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान 7

माइक्रोफ़ाइबर के लाभों का उपयोग करे – लिंट यानी छोटे-छोटे रेशे जो एक परिधान से अलग हो जाते हैं और दूसरे परिधान की सतह पर जम जाते हैं एक छोटा माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा आपको लिंट से छुटकारा पाने में मदद करेगा. इसे ड्रम में डालें और धोना शुरू करें, और सुखाने की प्रक्रिया के दौरान लिंट कपड़े पर चिपक जाएगा.

Undefined
Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान 8

ड्रम की स्थिति की जाँच करें: वॉशिंग मशीन के ठीक से काम न करने के कारण आपके कपड़ों में छेद हो सकते हैं. एक नायलॉन स्टॉकिंग या मोजा आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि मशीन दोषी है या नही. इसे खाली ड्रम के अंदर चारों ओर चलाएं.यदि मोजा फटा न हो तो वॉशिंग मशीन छेद नहीं करती और कपड़े नहीं फाड़ती यदि यह फट गया है तो आपको किसी इंजीनियर को बुलाना चाहिए

Undefined
Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान 9

वॉशिंग मशीन में स्पंज डालें: कई लोगों के घरों में उनके पालतू जानवरों के बाल धोने के बाद भी कपड़ों पर बने रहते हैं लेकिन इस समस्या को कम किया जा सकता है. बस अपने कपड़े धोने के साथ ड्रम में एक साफ बर्तन धोने वाला स्पंज डालें जानवरों के बाल उसमें चिपक जाएंगे.

Undefined
Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान 10

बहुत से लोग अपने स्नीकर्स को मशीन से धोते हैं लेकिन उन्हें एक विशेष लॉन्ड्री बैग में धोना सबसे अच्छा है वैसे, जूतों को एक ही रंग और बनावट के कपड़े से धोया जा सकता है उदाहरण के लिए, मोटे तौलिये या जींस से.

Undefined
Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान 11

ड्रम में माउथवॉश डालें : बैक्टीरिया और कीटाणुओं से ड्रम को साफ करने के लिए, आप एक सरल और किफायती उपाय – माउथवॉश का उपयोग कर सकते हैं वॉशिंग मशीन के ड्रम से अप्रिय गंध को आसानी से हटा सकता है आपको बस माउथवॉश को खाली ड्रम में डालना होगा और एक धोने का चक्र चलाना होगा.

Undefined
Tips and tricks : वाशिंग मशीन में धुलाई के दौरान अपनाएं ये उपाय, कपड़े धोना होगा आसान 12

डिटर्जेंट दराज साफ करें : डिटर्जेंट दराज को गंदगी और बैक्टीरिया से साफ करने के लिए, आपको इसमें 2 कप सफेद सिरका और आवश्यक तेल की लगभग 20 बूंदें डालनी होंगी और फिर धोने का चक्र चलाना होगा.

Also Read: Lifestyle : अगर डॉग लवर हैं आप, तो जानिए कुत्ता पालने के क्या हैं लाभ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें