30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast Today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में

Weather Forecast today; मॉनसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, रायसेन, जमशेदपुर, दीघा और फिर पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्वोत्तर खाड़ी से गुजर रही है. दक्षिण आंतरिक ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती परिसंचरण अब दक्षिण मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है. जानें मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में 7

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी कोंकण और गोवा और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, पूर्वी गुजरात और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

Undefined
Weather forecast today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में 8

स्काइमेट वेदर के अनुसार सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. तमिलनाडु के आंतरिक और आंतरिक भागों में हल्की बारिश संभव है. रायलसीमा और दिल्ली और एनसीआर में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है.

Undefined
Weather forecast today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में 9

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक शनिवार को पूरे प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 9 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगभग सभी स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इसके बाद 10 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगह और पूर्वांचल में लगभग सभी जगह पर बारिश और गरज चमक के बौछारें पड़ने की संभावना है.

Undefined
Weather forecast today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में 10

ओडिशा में राजधानी भुवनेश्वर समेत कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया. आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को क्योंझर, मयूरभंज, देवगढ़, अंगुल, कटक, ढेंकनाल जिलों में एक या दो स्थानों पर ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया गया है.

Undefined
Weather forecast today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में 11

दिल्ली में शुक्रवार सुबह तेज धूप रही और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री अधिक है. दिल्ली में शनिवार और रविवार को बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने की संभावना है. इन दो दिन में शहर में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है.

Undefined
Weather forecast today: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम आपके इलाके में 12

शुक्रवार को कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. गुजरात में लगभग एक महीने से बारिश नहीं हुई थी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले चार दिनों में गुजरात के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें