24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 सितंबर 2023: मेष, वृषभ, कर्क, कुंभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 9 September 2023: आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे. जानिए ज्योतिष के अनुसार, क‍िन बातों का रखना है ध्यान, जानें अपना शुभ अंक और शुभ रंग. नौकरी और सुख-शांति के लिए क्या करना है उपाय. आइए जानतें हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 9 सितंबर 2023: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेगा बेहतर परिणाम, , आज का राशिफल

भाद्रपद कृष्ण पक्ष दशमी रात-09:13 उपरांत एकादशी

श्री शुभ संवत-2080,शाके-1945, हिजरी सन-1444-45

सूर्योदय-05:33

सूर्यास्त-06:01

सूर्योदय कालीन नक्षत्र- आद्रा उपरांत पुनर्वसु

योग-व्यतिपात, करण- व सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य- सिंह, चंद्रमा- मिथुन, मंगल-कन्या, बुध- सिंह, गुरु-मेष, शुक्र-कर्क, शनि-कुंभ, राहु-

मेष, केतु-तुला

चौघड़िया शनिवार

प्रात: 06:00 से 07:30 तक काल

प्रातः 07:30 से 09:00 तक शुभ

प्रातः 09:00 से 10:30 बजे तक रोग

प्रातः10:30 बजे से 12:00 बजे तक उद्वेग

दोपहरः 12:00 से 01:30 बजे तक चर

दोपहरः 01:30 से 03:00 बजे तक लाभ

दोपहरः 03:00 से 04:30 बजे तक अमृत

शामः 04:30 से 06:00 तक काल

उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें और गुड़ आदि का दान करें।

आराधनाः ऊं सौम्यरुपाय विद्महे वाणेशाय धीमहि तन्नौ सौम्यः प्रचोदयात् ।।

खरीदारी के लिए शुभ समयः

दोपहरः 03:00 से 04:30 बजे तक

राहु काल: प्रात: 9:00 से 10:30 तक

दिशाशूल-नैऋत्य एवं पूर्व दिशा

  • मेष- आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. परिवार में कुछ तनाव का माहौल रहेगा और घर के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. प्रेम जीवन में आप अपने प्रिय को खुश रखने का प्रयास करेंगे और काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा रहेगा.

    शुभ अंक-1 शुभ रंग- नारंगी

  • वृषभ- आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. काम के सिलसिले में नतीजे आपको बढ़िया मिलेंगे. प्रेम जीवन के लिहाज से भी दिन बढ़िया रहेगा. जीवन साथी से किसी खास मुद्दे पर बात करने पर स्पष्टता बढ़ेगी.

    शुभ अंक-3 शुभ रंग- काला

  • मिथुन-आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. परिवार का माहौल तनावपूर्ण रह सकता है. लेकिन, काम के सिलसिले में किए गए आपके प्रयास रंग लाएंगे. आप अपने और परिवार के बारे में ज्यादा विचार करेंगे. गृहस्थ जीवन में तनाव के बावजूद स्थिति पक्ष में रहेगी.

    शुभ अंक- 6 शुभ रंग- आसमानी

  • कर्क-आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा. प्रेम जीवन के लिहाज से दिन थोड़ा कमजोर है. अपने काम के आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे. परिवार का माहौल परेशानी दे सकता है.

    शुभ अंक- 4 शुभ रंग- नीला

  • सिंह-आपके लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिनमान थोड़ा कमजोर है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रहेगा. परिवार का माहौल बढ़िया रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरी बदलने की कोशिश करेंगे.

    शुभ अंक- 7 शुभ रंग- पीला

  • कन्या- आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने काम पर ध्यान देंगे. भाग्य की मजबूती से काम बनेंगे. व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे, धन लाभ हो सकता है. दांपत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा. प्रेम जीवन में भी समय आपके पक्ष में रहेगा.

    शुभ अंक-6 शुभ रंग- भूरा

  • तुला- आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. इनकम में थोड़ी कमी आएगी. लेकिन, खर्चे बढ़ जाएंगे. यात्रा में आपको कोई अच्छा व्यक्ति मिल सकता है. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान थोड़ा कमजोर है.

    शुभ अंक- 8 शुभ रंग- सफेद

  • वृश्चिक-आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी अपनी बातें आपसे करेगा जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी. किसी परीक्षा में सफलता मिलने से मन हर्षित होगा. काम के सिलसिले में आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा. भाग्य मजबूत रहेगा.

    शुभ अंक- 9 शुभ रंग- लाल

  • धनु-आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस में रुपए का निवेश ना करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. कामों में अड़चन आने से चिंता बढ़ेगी. प्रेम जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा. गृहस्थ जीवन में तनाव बरकरार रह सकता है.

    शुभ अंक-2 शुभ रंग- नीला

  • मकर- आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा. किसी यात्रा पर जाएंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. जीवनसाथी के झड़प हो सकती है. प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान तनावपूर्ण रहेगा। असंतुलित भोजन से बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें.

    शुभ अंक-8 शुभ रंग- बैंगनी

  • कुंभ-आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपके और जीवनसाथी के बीच रोमांस के अवसर आएंगे. घर परिवार का पूरा ध्यान देंगे और घरेलू खर्च भी करेंगे. काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. परिवार के छोटों का सहयोग मिलेगा.

    शुभ अंक- 5 शुभ रंग- बैगनी

  • मीन-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. व्यापार में अच्छा लाभ होगा. काम के क्षेत्र में भी आपके प्रयास रंग लाएंगे. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन में तनावपूर्ण स्थितियां रहेगी और शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

  • शुभ अंक- 7 शुभ रंग- हरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें