23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा में लगातार हो रही बारिश के बीच गिरा विशाल पेड़, नीचे दबकर बाइक सवार की मौत

आगरा में एक बाइक सवार अपनी बाइक से निकल रहा था. इस दौरान बारिश के बीच शहर का एक बड़ा पेड़ गिर पड़ा और इसके नीचे बाइक सवार दब गया. जिससे मौके पर चीख पुकार मच गई.

Agra: आगरा में 2 दिन से हो रही लगातार बारिश से हुए हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई. दरअसल एक बाइक सवार अपनी बाइक से निकल रहा था. इस दौरान बारिश के बीच शहर का एक बड़ा पेड़ गिर पड़ा और इसके नीचे बाइक सवार दब गया. जिससे मौके पर चीख पुकार मच गई. ऐसे में जब लोगों ने बाइक सवार को बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

जानकारी के अनुसार आगरा में शनिवार को थाना रकाबगंज क्षेत्र के ईदगाह कुतलूपुर में एक पेड़ धराशाई हो गया. पेड़ काफी पुराना और बड़ा बताया जा रहा था. उसी समय वहां से एक बाइक सवार बाइक से गुजर रहा था. जो पेड़ के नीचे दब गया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पेड़ के नीचे जिस व्यक्ति की मौत हुई उसका नाम धनौली निवासी महाराज सिंह है. महाराज सिंह अपनी बाइक से वहां से गुजर रहे थे. पेड़ गिरने की वजह से वह उसके नीचे दब गए. मौके पर मौजूद लोगों ने जब यह मंजर देखा तो वह महाराज सिंह को बचाने के लिए दौड़े. लेकिन जब तक महाराज सिंह की मौत हो चुकी थी.

इसके बाद घटना की सूचना क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को दी. ऐसे में पुलिस मौके पर पहुंची और महाराज सिंह के शव को कब्जे में लेकर उनके परिजनों को इस घटना की जानकारी दे दी. घटना की सूचना मिलने के बाद महाराज सिंह के परिजन रोते बिलखते हुए मौके पर पहुंचे. वहीं पेड़ गिरने की वजह से यातायात भी पूरी तरह से बाधित हो गया. जिसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत कर पेड़ को रास्ते से हटाया और उसके बाद यातायात सुचारू हो पाया.

ताजमहल के गेट पर सड़क पर दौड़ने लगा करंट, पर्यटकों में मची भगदड़

वहीं ताजमहल के पूर्वी गेट पर शनिवार को सड़क पर करंट फैलने से पर्यटकों में अफरातफरी मच गई. सड़क पर लैंप लगे हैं, जिनमें बिजली कनेक्शन हैं. तार खुले होने के कारण शनिवार शाम करीब छह बजे सड़क में अर्थिंग आ गई. एसडीएम ताज सुरक्षा ने मामले की जांच की बात कही है.

शिल्पग्राम से ताज पूर्वी गेट तक सड़क के दोनों ओर पत्थर के पांच-पांच फीट ऊंचे लैंप लगे हुए हैं. जो रात में रोशन होते हैं. इनके लिए भूमिगत बिजली कनेक्शन हैं. क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि तार खुले पड़े रहते हैं. एडीए कर्मियों की मिलीभगत से खुले तारों से रात में बिजली चोरी होती है. शनिवार शाम सूर्यास्त के समय पर्यटक ताजमहल देख कर लौट रहे थे. शिल्पग्राम के पास एक होटल के सामने बिजली के खुले तारों की वजह से बारिश के बाद सड़क पर करंट फैल गया. पर्यटकों में अफरातफरी मच गई. गनीमत रही कोई हादसा नहीं हुआ. क्षेत्रीय दुकानदार का कहना है कि जी-20 प्रतिनिधियों की आवाजाही होगी.

ऐसे में बिजली के खुले तारों से कोई दुर्घटना हो सकती है. वहीं, इस संबंध में एसडीएम ताज सुरक्षा अभय सिंह ने कहा कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है. बिजली के खुले तारों की जांच कराई जाएगी. संबंधित विभाग से रिपोर्ट मांगी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें