28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आभूषणों की प्रदर्शनी: आगरा में तीन दिवसीय ज्वेलरी एक्सपो में जुटेंगे 92 ब्रांड, करोड़ों का होगा कारोबार

आगरा में सर्राफा एसोसिएशन और ऑल इंडिया ज्वेलर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में तीन दिवसीय ज्वेलरी एक्सपो का शुभारंभ होने जा रहा है. यह ज्वेलरी एक्सपो आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित होटल राजदेव में शुरू होगी.

Agra : ताज नगरी में आज से सर्राफा एसोसिएशन और ऑल इंडिया ज्वेलर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में तीन दिवसीय ज्वेलरी एक्सपो का शुभारंभ होने जा रहा है. यह ज्वेलरी एक्सपो आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित होटल राजदेव में शुरू होगी. जिसमें 92 ब्रांड के ज्वेलर्स शामिल होंगे. साथ ही इस ज्वेलरी की मदद से देश में सोने व चांदी के व्यापार में वृद्धि आएगी और व्यापारियों को नए मौके व नए अवसर भी प्रदान होंगे.

आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित राज देवम में 10 सितंबर से शुरू हो रही प्रदर्शनी में भारत के विभिन्न प्रांतो मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, राजकोट, हैदराबाद, कर्नाटक व अन्य कई प्रांतों की 92 स्टॉल लगेगी. चांदी की ज्वेलरी के कारोबार में एशिया का हब माने जाने वाले आगरा में यह प्रदर्शनी दूसरी बार आयोजित की जा रही है. जिसमें देश के लगभग 11000 से अधिक थोक व खुदरा विक्रेता व्यापारी शामिल होंगे.

आगरा सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष नितेश अग्रवाल ने बताया कि आगरा के लिए यह समृद्धि के द्वारा खोलने वाली प्रदर्शनी साबित होगी. साथ ही सर्राफा बाजार में भारत के विभिन्न प्रांतो की कला और कार्यशैली का आदान प्रदान होगा. जिससे चांदी व सोने के व्यापार में और विस्तार होगा. आगरा में सिर्फ सर्राफा व्यापार ही नहीं बल्कि होटल व टूरिज्म के साथ अन्य व्यवसाय को भी लाभ मिलेगा.

प्रदर्शनी में मैन्युफैक्चरर, होलसेलर और रिटेलर को एक साथ मंच मिलेगा. जो व्यापार को बढ़ाने और पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए बेहतर प्रयास है. इस वर्ष तकनीकी क्षेत्र के लोगों को भी जोड़ा जाएगा. उन्होंने सर्राफा व्यवसाय से जुड़े अधिक से अधिक व्यापारियों को प्रदर्शनी में शामिल होकर लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया.

चमकती चांदी, भारी भरकम पायल और उसमें घूमते हुए नग, वहीं 20-20 किलो का वजन और कारीगरी ऐसी कि देखकर दंग रह जाए. यह सब कुछ इस तीन दिवसीय ऑल इंडिया ज्वैलरी एक्सपो में होगा. जहां देशभर के 92 ब्रांड शामिल होंगे. 10000 से अधिक कारोबारी आएंगे और करीब 5000 करोड रुपए के ऑर्डर बुक होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें