24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways|400 करोड़ से हो रहा राउरकेला स्टेशन का विकास, यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

Indian Railways|राउरकेला रेलवे स्टेशन दक्षिण-पूर्व रेलवे का महत्वपूर्ण स्टेशन है. इसके विकास को लेकर रेलवे प्रतिबद्ध हैै. राउरकेला स्टेशन के उत्तर व दक्षिण में कई भवन बनेंगे. दोनों ओर फुट ओवरब्रिज रहेगा, जिसकी चौड़ाई छह मीटर तक होगी.

Indian Railways|राउरकेला रेलवे स्टेशन के विकास पर 400 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं. दुर्गापूजा से पहले शहर के लोग यात्री सुविधाओं से परिपूर्ण एक नया व न्यारा राउरकेला स्टेशन देखेंगे. शनिवार को राउरकेला रेलवे स्टेशन में किये जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्र ने यह बातें कही.

राउरकेला रेलवे स्टेशन पर बन रहे दो नए प्लेटफॉर्म

पत्रकारों से बातचीत में श्री मिश्र ने कहा कि दो नये प्लेटफॉर्म का निर्माण जारी है, जिससे राउरकेला में प्लेटफॉर्म की संख्या पांच से बढ़कर सात हो जायेगी. उन्होंने कहा कि राउरकेला रेलवे स्टेशन दक्षिण-पूर्व रेलवे का महत्वपूर्ण स्टेशन है. इसके विकास को लेकर रेलवे प्रतिबद्ध हैै. राउरकेला स्टेशन के उत्तर व दक्षिण में कई भवन बनेंगे. दोनों ओर फुट ओवरब्रिज रहेगा, जिसकी चौड़ाई छह मीटर तक होगी.

राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन चलेगी

इस दौरान उन्होंने राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस चलने की भी सूचना दी. हालांकि, यह कब से चलेगी, इस पर निर्णय रेल मंत्रालय की ओर से लिये जाने की बात कही. साथ ही रेल कोच, सिग्ननल व ट्रैक मेंटनेंस के लिए वर्ष 2023-24 में 2000 करोड रुपयों का प्रावधान किये जाने की भी जानकारी दी. इस दौरान स्थानीय रेलवे अधिकारी, आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी भी उपस्थित थे.

दपू रेलवे के जीएम ने थर्ड लाइन का किया निरीक्षण

चक्रधरपुर. राउरकेला-हटिया के सीमावर्ती क्षेत्रों में रेलवे के विकास व ट्रैक के काम में तेजी लाने के उद्देश्य से दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्र ने शनिवार को राउरकेला से हटिया तक महत्वपूर्ण कार्यों का निरीक्षण किया. श्री मिश्रा ने एडवांस तकनीक रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) के इस्तेमाल से गाड़ियों का संचालन व तमाम गतिविधियों का जायजा लिया.

ट्रैक के निर्माण में तेजी लाने का जीएम ने दिया निर्देश

मौजूदा ट्रैक पर दबाव कम करने के लिए ट्रैक से जुड़े काम में तेजी लाने के निर्देश दिये. उन्होंने राउरकेला से हटिया के बीच नयी तीसरी रेल लाइन, नये ब्रिज व पुल निर्माण कार्यों का जायजा लिया. दौरे में दपू रेलवे के सचिव मनीष पाठक समेत सभी विभाग के प्रमुख व चक्रधरपुर रेल मंडल प्रबंधक एजे राठौड़ मौजूद थे.

Also Read: Railways News: सिमडेगा के ओड़गा रेलवे ट्रैक को ग्रामीणों ने किया जाम, खड़ी रही राउरकेला-हटिया पैसेंजर ट्रेन

बंडामुंडा में ट्रेन से कटकर महिला की मौत, जांच शुरू

बंडामुंडा रेलवे स्टेशन के समीप यार्ड की लाइन पर पोल नंबर 405/55जी के पास शनिवार की शाम ट्रेन से कटकर एक अज्ञात महिला की मौत हो गयी. उसकी आयु 30 से 40 वर्ष के करीब होगी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची बंडामुंडा जीआरपी ने छानबीन शुरू कर दी है. बंडामुंडा जीआरपी एएसआइ के किसान ने बताया कि शव का सर कुचल जाने से अभी तक पहचान नहीं हो पायी है. मृत महिला गुलाबी और पीले रंग की सलवार पहनी हुई है.

बंडामुंडा आरएस कॉलोनी की हो सकती है महिला

रेल लाइन पर कार्य कर रहे कर्मियों ने शव को देखा, तो तत्काल जीआरपी को सूचित किया. अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मृत्यु हुई होगी. फिलहाल जीआरपी ने शव को राउरकेला सरकारी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है. जीआरपी शव की पहचान करने का प्रयास कर रही है और इलाके के लोगों से भी संपर्क किया जा रहा है. मामले में छानबीन जारी है. समाचार लिखे जाने तक इतना पता चल सका था कि यह महिला बंडामुंडा आरएस कॉलोनी की हो सकती है, हालांकि उसका पूरा परिचय नहीं मिल पाया था.

Also Read: एनआईटी राउरकेला में परीक्षा देने आये हरियाणा के 4 लोगों को ओडिशा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें