28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: आजसू मिलन समारोह में सुदेश महतो ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, तुष्टिकरण की राजनीति का लगाया आरोप

आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि लोहरदगा में विकास की असीम संभावनाएं हैं लेकिन वित्त मंत्री का निर्वाचन क्षेत्र होने के बावजूद यह क्षेत्र अभी मुकम्मल विकास से दूर है. आंदोलनकारियों की यह धरती आज भी बिजली, पानी, सड़क जैसे मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है. आदिवासियों को सरकार ने छला है.

रांची: आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने लोहरदगा नगर भवन में आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति से न समाज का और ना ही राज्य का भला होगा. अधिकारियों को राज्य सरकार ने अपने दायित्व से भटका दिया है. सरकार ने सरकारी अधिकारियों और पुलिस के चरित्र को बदल कर रख दिया. आज किसी भी सरकारी कार्यालय में बिना चढ़वा चढ़ाए कोई काम नहीं होता. हर टेबल काम करने के लिए पैसे की मांग करता है. अगर आपके पास पैसे हैं तो आपका काम जल्द से जल्द हो जाएगा, लेकिन अगर पैसे नहीं हैं तो बस दफ्तर के चक्कर लगाते रहिए. इस भ्रष्टाचार के चलते आज गरीब आदमी पीस रहा है. पुलिस गुनहगारों को पकड़ने की जगह जनता से वसूली में लगी हुई है. इस कुशासन को सुशासन में बदलने के लिए हम सभी को परिवर्तन के लिए साथ आकर काम करना होगा. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पार्टी का दामन थामा.

मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है आंदोलनकारियों की धरती

आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि लोहरदगा में विकास की असीम संभावनाएं हैं लेकिन राज्य के वित्त मंत्री का निर्वाचन क्षेत्र होने के बावजूद यह क्षेत्र अभी भी मुकम्मल विकास से दूर है. आंदोलनकारियों की यह धरती आज भी बिजली, पानी, सड़क जैसे मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है. आदिवासियों के हित की बात करने वाली इस सरकार ने सिर्फ उन्हें छला है. जिसका जवाब लोहरदगा समेत पूरे राज्य की जनता 24 में इन्हें सत्ता से हटा कर देगी. जिस सरकार को अपराधियों को सजा दिलाने का काम करना चाहिए था वो सरकार अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रही है जिससे आज प्रदेश की जनता में भय का माहौल है.

Also Read: झारखंड: कांग्रेस को बनाएं मजबूत, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को पहुंचाएं घर-घर, बोले राजेश ठाकुर

हेमंत सोरेन सरकार पर सुदेश महतो ने साधा निशाना

सुदेश महतो ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने राज्य की संपदाओं का दोहन किया है. ये सरकार निजी विकास को ही राज्य का विकास समझती है. सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक रूप से राज्य को कमजोर किया है. सामाजिक संस्थाओं को कमजोर किया है.

Also Read: डुमरी उपचुनाव: नावाडीह व चंद्रपुरा में आजसू पड़ी कमजोर, डुमरी में बढ़ी झामुमो की पकड़, अब 2024 की तैयारी शुरू

सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं युवा

आजसू पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि सभी कार्यकर्ता जनता के बीच में रहकर उनके दुःख सुख के साथी बनें. जनता से जुड़ाव और जनता का विकास ही हमारी पार्टी का उद्देश्य है. आप सभी कार्यकर्ता हमारी सबसे मूल्यवान पूंजी हैं. युवाओं का पार्टी में शामिल होना यह साफ संदेश है कि राज्य के युवा मौजूदा सरकार से खुश नहीं है और वो सकारात्मक बदलाव चाहते हैं. इसलिए बड़ी संख्या में युवा हमारी पार्टी से लगातार जुड़ रहे हैं. जिस तरह अब लोहरदगा से राजधानी एक्सप्रेस गुजरती है उसी रफ्तार में हम सभी को मिलकर काम करना है.

Also Read: झारखंड: परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद को शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि, बोकारो के बेरमो से क्या था कनेक्शन?

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के मुख्य केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देव शरण भगत, केंद्रीय महासचिव रोशनलाल चौधरी, उपाध्यक्ष हसन अंसारी, नीरू शांति भगत, लोहरदगा जिला अध्यक्ष अनिता साहू आदि मौजूद थे.

Also Read: झारखंड: लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी का देवघर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, RJD सुप्रीमो ने बीजेपी पर साधा निशाना

लव-कुश जयंती समारोह में शामिल हुए सुदेश कुमार महतो

लव-कुश महासभा लोहरदगा द्वारा आयोजित लव कुश जयंती समारोह में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत शोभा यात्रा से हुई. यह यात्रा बरहीडीपा से शुरु होकर बरवाटोली, मिशन चौक, पावरगंज होते हुए नगर भवन में समाप्त हुई. इसके बाद टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में सुदेश महतो ने शहर के कई समाजसेवियों, रक्तदाताओं और छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया.

Also Read: VIDEO: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ईडी के समन पर निर्णय लेंगे सीएम हेमंत सोरेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें