27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप?

SRK Conflict Hit-Flop Movies List: इन दिनों शाहरुख खान अपनी फिल्म जवान की सफलता का आनंद ले रहे हैं. अपने लंबे फिल्मी करियर में शाहरुख खान ने कई बड़े पड़ाव पार किए हैं. लेकिन ऐसी कई मूवीज है, जिसे फैंस सोचते है वो हिट है, लेकिन में वो फ्लॉप है. चलिए आपको उन मूवीज के बारे में बताते है.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 11

शाहरुख खान की जवान इस समय बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. दो दिन में ही मूवी ने 200 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्म में कई बड़े स्टारकास्ट है और इसके निर्देशक एटली है.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 12

यश चोपड़ा की वीर-ज़ारा में शाहरुख खान ने एक भारतीय वायु सेना पायलट की भूमिका निभाई, जिसे एक बचाव अभियान के दौरान एक पाकिस्तानी लड़की से प्यार हो जाता है. इस मूवी को लेकर बहस चलती है कि ये हिट नहीं थी, लेकिन आपको बता दें कि ये फिल्म सुपरहिट रही थी.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 13

फराह खान के निर्देशन में बनी शाहरुख खान की फिल्म ओम शांति ओम को लेकर भी फैंस कंफ्यूज रहते हैं. कई फैंस का मानना है कि मूवी हिट नहीं हो सकती, लेकिन बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट की मानें तो ये सुपरहिट थी.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 14

फिल्म में 9/11 के बाद इस्लामोफोबिया के बारे में बात की गई थी और इसमें शाहरुख को एक ऑटिस्टिक मुस्लिम व्यक्ति रिजवान खान की भूमिका में दिखाया गया था, जो एक हिंदू महिला मंदिरा से शादी करता है और अमेरिका के एक शहर में रहता है. माई नेम इज खान एक संवेदनशील फिल्म थी. ये मूवी सेमी हिट थी.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 15

फिल्म स्वदेश को शाहरुख खान अभिनीत सबसे कम रेटिंग वाली फिल्मों में से एक माना जाता है. स्वदेश ने भारत जैसे विकासशील देश से प्रतिभा पलायन के मुद्दे को उठाने की कोशिश की. हालांकि ये मूवी फ्लॉप थी.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 16

शाहरुख खान की फिल्म रा.वन सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी. फिल्म हिट थी या फ्लॉप, इसे लेकर फैंस काफी कंफ्यूज है. लेकिन बॉक्स ऑफिस की मानें तो ये हिट फिल्मों की कैटेगरी में रखा जाता है. बता दें कि कुछ लोग इसे फ्लॉप मानते है.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 17

रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले में शाहरुख खान के साथ काजोल थी. फिल्म हिट रही थी या फ्लॉप, तो बता दें कि आपको कि ये सेमी हिट मूवी थी.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 18

फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित डॉन के साथ शाहरुख खान अपने एंटी-हीरो समय में वापस चले गए. यह अमिताभ बच्चन की डॉन की रीमेक थी. डॉन बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 19

शाहरुख खान की मूवी रईस साल 2017 में आई थी. मूवी में किंग खान अलग अंदाज में नजर आए थे. हालांकि ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर सेमी हिट रही थी.

Undefined
शाहरुख खान की इन 9 फिल्मों को लेकर फैंस रहते हैं कंफ्यूज, जानें कौन थी हिट और कौन फ्लॉप? 20

शाहरुख खान फिल्म फैन में डबल रोल में नजर आए थे. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें