30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में 22 जनवरी को पीएम मोदी सहित 5000 साधु-संत अयोध्या पहुंचेंगे: नृत्य गोपाल दास

महंत नित्य गोपाल दास ने कहा कि 500 साल के लंबे इंतजार के बाद अब समाप्त हो रहा है. शुभ घड़ी नजदीक आ गई है.

अलीगढ़: श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा है कि राम मंदिर का सपना साकार हो गया है. मंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री सहित पांच हजार साधु-संत जुटेंगे.अलीगढ़ से भी लोग अयोध्या पहुँचेंगे.श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष ने बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होगा. महंत नृत्य गोपाल दास सोमवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के नौरंगाबाद (अलीगढ़)स्थित कार्यालय पहुँचने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान भक्तों का जमावड़ा लगा रहा. भाजपा के मेयर प्रशांत सिंहल,भाजपा एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे.

बड़ी संख्या में लोगों ने उनके दर्शन किए

महंत नित्य गोपाल दास ने कहा कि 500 साल के लंबे इंतजार के बाद अब समाप्त हो रहा है. शुभ घड़ी नजदीक आ गई है. उन्होंने बताया कि हम सभी के जीवनकाल में मंदिर का उद्घाटन स्वप्न के साकार जैसा होना चाहिए. इससे पहले, महंत आईटीआई रोड स्थित अलीगढ़ के एक एक्सपोर्टर के यहां पहुँचे, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने उनके दर्शन किए. हालांकि स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण महंत ने ज्यादा बातचीत नहीं की.

Also Read: Ram Mandir: राम मंदिर के प्रथम तल का निर्माण कार्य पूरा, मंदिर ट्रस्ट ने जारी की भव्य तस्वीरें
Also Read: Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का निर्माण पूरा, प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज
अलीगढ़ से भारी संख्या में लोग अयोध्या पहुँचेंगे

गाड़ी से व्हील चेयर पर उतरे और हिन्दू महासभा के कार्यक्रम में व्हील चेयर से ही अंदर गए. हिंदू महासभा के कार्यालय में भी पहुँचकर लोगों ने दर्शन किए, इस दौरान उन्होंने लोगों को आशीर्वाद दिया. हिन्दू महासभा और निरंजनी अखाड़ा की पूजा शकुन पाण्डे ने महंत की आरती उतारी. इस दौरान हिंदू महासभा ने महंत रामचंद्र परमहंस को रामायण और रामचरितमानस की भेंट की. एक्सपोर्टर सतीश गौड़ ने बताया कि महंत अयोध्या से भक्तों से मिलने के लिए आए हैं. वही, रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य कार्यक्रम होगा और अलीगढ़ से भारी संख्या में लोग अयोध्या पहुँचेंगे. हरिओम अग्रवाल ने बताया कि राम मंदिर बन रहा है और फरवरी में उद्घाटन है, अयोध्या में भारी भीड़ जुटेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें