24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर चार मुकाबले में शानदार शतक जड़ा. भारत ने बारिश बाधित मैच में दो विकेट के नुकसान पर 50 ओवरों में 356 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी पचासा जड़ा.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 9

एशिया कप के सुपर चार मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 94 गेंद पर 122 रनों की शानदार पारी खेली. वह वनडे में सबसे तेज 13000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये. उन्होंने इस मामले में महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 10

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद शतक जड़ने के लिए विराट कोहली और केएल राहुल को बधाई देते हुए सोमवार को कहा कि विश्व कप से पहले चोटी के छह बल्लेबाजों का फॉर्म में होना भारत के लिए सकारात्मक संकेत हैं.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 11

तेंदुलकर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘विराट (कोहली) और केएल (राहुल) को शतक जड़ने पर बधाई. भारतीय टीम के लिए यह बड़ा सकारात्मक संकेत है कि उसके चोटी के छह बल्लेबाजों रोहित (शर्मा), शुभमन (गिल), विराट, केएल, ईशान (किशन) और हार्दिक (पंड्या) ने पिछले दो मैचों में विभिन्न चरणों में रन बनाए. बहुत अच्छा खेले. इसे बरकरार रखो.’

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 12

पाकिस्तान के खिलाफ लीग चरण के मैच में किशन और हार्दिक ने विषम परिस्थितियों में अर्धशतक जड़े थे जबकि इस प्रतिद्वंदी के खिलाफ सुपर चार के मैच में रोहित और गिल ने अर्धशतक बनाकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद कोहली ने नाबाद 122 और राहुल ने नाबाद 111 रन बनाकर भारतीय टीम का स्कोर दो विकेट पर 356 रन तक पहुंचाया.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 13

कोहली ने अपने 47वें शतक के दौरान 94 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाए. उन्होंने चार महीने से अधिक समय बाद पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेल रहे राहुल (नाबाद 111 रन, 106 गेंद, 12 चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 233 रन की अटूट साझेदारी भी की.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 14

इन दोनों ने डेथ ओवरों में आक्रामक रुख अपनाया जिससे भारत अंतिम 10 ओवर में 105 रन जोड़ने में सफल रहा. कोहली अब सचिन के वनडे शतक के रिकॉर्ड से महज दो शतक दूर हैं. कोहली का यहां के आर प्रेमदासा स्टेडियम में यह लगातार चौथा शतक है. रविवार को लगातार बारिश के कारण यह मुकाबला बीच में रोकना पड़ा था और सोमवार को रिजर्व दिन मुकाबला आगे खेला गया.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 15

रविवार को भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. सलामी बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. भारत ने हालांकि लगातार ओवरों में दोनों के विकेट गंवा दिए थे.

Undefined
सचिन तेंदुलकर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली की जमकर तारीफ की, कहा- टीम के लिए अच्छे संकेत 16

रोहित ने 17वें ओवर में स्पिनर शादाब खान की गेंद पर फहीम अशरफ को कैच थमाया जबकि शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर गिल कवर में आगा सलमान को कैच दे बैठे. सोमवार को भी मुकाबला बारिश के कारण एक घंटा 40 मिनट देर से शुरू हुआ. मैच बहाल होने पर राहुल 17 जबकि कोहली आठ रन से आगे खेलने उतरे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें