22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bungee Jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक

Bungee Jumping In Delhi-NCR: बंजी जंपिंग आज के समय में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है. अगर आप दिल्ली-NCR में रहते हैं और बंजी जंपिग का मजा लेना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं लोकेशन से लेकर टिकट तक.

Bungee jumping in Delhi-NCR: बंजी जंपिंग आज के समय में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है. इसमें एक व्यक्ति किसी ऊँची स्थली से बंजी रोप के साथ गिरता है और जब वह रोप की सटीक लम्बाई पर पहुंचता है, तो वह रोप के साथ वापस उछल कर आता है. अगर आप दिल्ली-NCR में रहते हैं और बंजी जंपिग का मजा लेना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं लोकेशन से लेकर टिकट तक.

Undefined
Bungee jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक 7

दिल्ली-NCR में बंजी जंपिंग

वंडरलस्ट एक्सट्रीम एडवेंचर

आज के समय में युवाओं के बीच बंजी जंपिंग काफी लोकप्रिय है. अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं और आपको भी बंजी जंपिग का शौक है तो वंडरलस्ट एक्सट्रीम एडवेंचर जा सकते हैं.

Undefined
Bungee jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक 8

यहां आपको कई तरह के गेम खेलने का मौका दिया जाएगा. जैसे जिप लाइन स्टेशन, पेंटबॉल शूटिंग गेमऔर मल्टीपल एक्टिविटी टॉवर गेम शामिल है. बता करें लोकेशन की तो गेट नंबर 3 गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज, वेस्ट एंड मार्ग, साकेत डिस्ट्रिक्ट सेंटर, सैयद उल अजायब, सैनिक फार्म, नई दिल्ली है.

Undefined
Bungee jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक 9

टाइमिंग और फीस

बता दें बंजी जंपिंग के लिए टाइमिंग सुबह 10:00 बजे से और 6:00 बजे तक है. ध्यान दें, इसमें केवल 14 साल से 50 साल के उम्र के लोग ही भाग ले सकते हैं. बंजी जंपिंग फीस- 3,000 रुपये जिप लाइनिंग फीस- 1,000 रुपये फीस देना होगा.

Undefined
Bungee jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक 10

बंजी जंपिंग, गुड़गांव

अगर आप बंजी जंपिंग का शौक रखते हैं तो गुडगांव में यह सुविधा दी गई है. इसके लिए आपको बैकयार्ड स्पोर्ट्स क्लब, गुड़गांव विजिट करना होगा. यहां पर सुबह में 10:00 बजे से शाम को 5:00 बजे तक बंजी जंपिंग करायी जाती है. ध्यान रहें हफ्ते में मंगलवार यह बंद रहता है.

Undefined
Bungee jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक 11

फीस और उम्र

बता दें बंजी जंपिंग के लिए गुड़गांव में बंजी जंपिंग ऊंचाई 60 मीटर है. बात करे उम्र की तो केवल 14 से 60 वर्ष के लोग ही भाग ले सकते हैं. बंजी जंपिंग फीस की 1599 रुपये देना होगा.

Undefined
Bungee jumping का है शौक तो अब दिल्ली-गुड़गांव में उठाएं मजा, जानें लोकेशन से लेकर टिकट प्राइस तक 12

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें