25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : साइबर अपराधियों ने खाते से 82 हजार से अधिक उड़ाये, ऐसे फंसाया अपने जाल में

यह डिलिवरी उन्हें नौ सितंबर को मिला. इसके बाद उन्होंने फोन पे से 754 रुपये का भुगतान कर दिया. जब उन्होंने पैकेट खोला, तो देखा कि अंदर दो की जगह सिर्फ एक घड़ी है

रांची: सदर थाना क्षेत्र के शिवाजीनगर निवासी प्रवेश कुमार सिंह के एकाउंट से साइबर अपराधियों ने 82,981 रुपये निकाल लिये. उन्होंने मंगलवार को सदर थाने में केस दर्ज कराया है. शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट एकाउंट से दो घड़ी का ऑर्डर किया था.

यह डिलिवरी उन्हें नौ सितंबर को मिला. इसके बाद उन्होंने फोन पे से 754 रुपये का भुगतान कर दिया. जब उन्होंने पैकेट खोला, तो देखा कि अंदर दो की जगह सिर्फ एक घड़ी है. जब उन्होंने इसकी जानकारी डिलिवरी ब्वॉय को दी, तब उसने कस्टमर केयर से संपर्क करने को कहा. इसके बाद शिकायतकर्ता ने गूगल में सर्च कर कस्टमर केयर का नंबर हासिल किया.

Also Read: फर्जी बेलर के सहारे जेल से बाहर झारखंड के इन 33 अपराधियों की जमानत होगी रद्द, CID डीजी ने दिये निर्देश

नंबर पर संपर्क करने पर फोन उठाने वाले ने खुद को कस्टमर केयर बताते हुए कहा कि ऑर्डर कैंसिल करिये, आपका पैसा भेज दिया जायेगा. इसके बाद शिकायतकर्ता को मोबाइल पर फोन पे का पहला पांच नंबर डालने को कहा गया. ऐसा करने पर एकाउंट से रकम कट गयी. बताया गया कि रकम किसी दीपक के एकाउंट में ट्रांसफर हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें