24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में सुसाइड की रोंगटे खड़े करने वाली घटना, पहले बेटियों को जहर खिलाकर मारा और फिर गर्भवती ने दे दी जान..

बिहार के औरंगाबाद में एक गर्भवती महिला ने अपनी दो मासूम बेटियों को जहर खिलाकर मार डाला. उसके बाद गर्भवती ने खुद भी अपनी जान दे दी. उसे अपने पति से नाराजगी थी और आपसी विवाद में महिला ने ये कदम उठा लिया. जानिए क्या है पूरा मामला..

Bihar News: औरंगाबाद के ओबरा शहर के आजाद नगर मुहल्ले में हुई एक हृदयविदारक घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. इस मुहल्ले में पति से नाराज एक गर्भवती महिला ने अपने दो मासूम बच्चियों को विषैला पदार्थ खिलाकर खुद भी जहर खा लिया. इस घटना में दोनों मासूम बच्चों समेत महिला की मौत हो गयी. यह घटना मंगलवार की है. महिला का पति बाहर रहकर कमाता था और महिला यह नहीं चाहती थी. जब उसने पति को दूर जाकर कमाने से रोका और वो नहीं माना तो महिला ने ये कदम उठा लिया.

दो बच्चियों को जहर खिलाकर मारा, फिर खुद भी दे दी जान

इस घटना की जानकारी तब हुई जब सदर अस्पताल में अफरा-तफरी के बीच लोगों की भीड़ जमा हो गयी. हालांकि, परिजन मासूम बच्चियों का शव लेकर अस्पताल से फरार हो गये थे. चर्चा यह है कि आजाद मुहल्ला निवासी मो रूस्तम अपने परिवार के साथ गुजर बसर कर रहा था. कपड़े का पुराना व्यवसाय था. बाहर रहकर काम करने की जद्दोजहद में लगा था. मजदूरी करने वह किसी दूसरे जगह के लिए निकल गया. पति के जाने से नाराज उसकी पत्नी मानवता की सीमा को पार कर गयी. अपने दो मासूम बच्चियों को जहर खिला दिया और खुद भी खा लिया. इसके बाद दोनों मासूम बच्चियों की मौत पहले हो गयी, जबकि महिला की हालत गंभीर बनी हुई थी. बाद में उसने भी दम तोड़ दिया. मृतक बच्चियों में मोहम्मद रुस्तम की तीन वर्षीय पुत्री सना परवीन व 15 माह की सिजा परवीन शामिल है. महिला की पहचान सितारा परवीन के रूप में हुई है.

पति से विवाद के बाद महिला ने उठाया ये कदम..

बताया गया कि महिला का मायका दाउदनगर के पुराना शहर मुहल्ले में है. सदर अस्पताल में महिला के ससुर मो गनी ने बताया कि उनका पुत्र रुस्तम दूसरे प्रदेश में कामकाज की तलाश में जाना चाहता था. महिला पति को बाहर जाने से मना कर रही थी. उसका कहना था कि उसका पति ओबरा में ही रहकर आसपास मजदूरी करें और परिवार का भरण पोषण करें. इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था. अंतत: पति उसकी बातों को इनकार कर कहीं दूसरे जगह काम करने चला गया. इसी बात को लेकर वह आवेश में आ गयी और अपने दो मासूम बच्चियों को जहर खिलाकर खुद भी खा ली. थोड़ी देर बाद जब तीनों की तबीयत बिगड़ी तो परिजन उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओबरा पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

Also Read: बिहार: भागलपुर में डीएसपी समेत कई थानेदारों को भी हुआ डेंगू, खाली हो गया पूरा थाना, जानिए ताजा हालात..
गर्भ में पल रहा था बच्चा..

सदर अस्पताल में दोनों मासूम बच्चियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और महिला की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. सूत्रों से पता चला कि महिला गर्भवती भी थी. पेट में पल रहे बच्चे पर भी जहर का गहरा प्रभाव पड़ा. जहर के सेवन के बाद महिला जीवन और मौत से जूझ रही थी. बाद में महिला ने भी दम तोड़ दिया इधर, सूचना यह भी मिली कि परिजन मृतक मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराये बिना ही घर लेकर चले गये. ओबरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि मामले में जानकारी नहीं है, लेकिन संज्ञान में आया है, तो जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें