27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: चेन झपटमार भागलपुर पुलिस को दे रहे खुला चैलेंज, DIG आवास और थाने के सामने से चेन छीनकर हो रहे फरार

बिहार के भागलपुर में इन दिनों सोने की चेन झपट्टा मारकर भागने वाले झपटमारों का आतंक है. थाना और DIG आवास के पास ही चेन छीनकर झपटमार भाग रहे हैं. बेखौफ होकर ये ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस को ठेंगा दिखा रहे हैं.

Bihar Crime Alert: भागलपुर में अगर आप सोने की चेन पहनकर घर से बाहर निकलने की भूल कर रहे हैं तो सतर्क हो जाइए. आपने खून-पसीने की कमाई से बनवाई हुई इस चेन पर झपटमारों की नजर पड़ सकती है और पलक झपकते ही लाख रूपए मूल्य का सोने का चेन लेकर बदमाश फरार हो सकते हैं. आप पुलिस के भरोसे भी नहीं रहें क्योंकि जो वर्तमान हाल दिख रहे हैं इससे ये साफ है कि पुलिस भी भगवान भरोसे ही लोगों को छोड़ चुकी है. क्योंकि ये झपटमार अब इतने बेखौफ हो चुके हैं कि पुलिस थाने के सामने से चेन झपट्टा तो मार ही रहे हैं , ये डीआईजी कोठी के सामने भी महिला को शिकार बनाने से नहीं चूके हैं. पुलिस ऐसे मामलों में हाथ पर हाथ ही धरकर बैठी रहती है. बेहतर है कि आप खुद सतर्क रहिए और चेन पहनकर बाहर निकलने से परहेज किजिए. क्योंकि पुलिस की ओर से की जाने वाली विधिसम्मत कार्रवाई से आपकी चेन वापस नहीं मिल रही है. अभी तक के मामलों में तो यही देखा जा रहा है.

थाना के पास ही गले से चेन झपटकर भागे अपराधी

भागलपुर शहर में झपटमारी की घटनाओं पर लगाम लगता नहीं दिख रहा है. झपटमारों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह महिला, पुरुष, दिन-रात, थाना-पुलिस किसी की परवाह नहीं कर रहे हैं. सोमवार को थाना से कुछ ही दूरी पर घटना को अंजाम दिया गया. उक्त मामले में पीड़ित की ओर से बरारी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मायागंज के रहने वाले राकेश कुमार सुधांशु उर्फ रंजीत ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया है कि सोमवार सुबह वह मॉर्निंग वाक के लिए निकले थे. थाना से कुछ ही दूरी पर काले रंग की बाइक पर सवार दो व्यक्तियों में से एक ने गले से सोने का चेन झपट लिया. घटना में उनके गले पर गंभीर चोट भी आयी है. चेन झपटने के बाद अपराधी तेजी में मायागंज सुधा डेयरी की ओर फरार हो गये. इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को भी खंगाला गया पर अपराधियों की पहचान नहीं हो सकी. इसके बाद उन्होंने थाना में घटना संबंधित आवेदन जमा किया. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना के 36 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली थे.

बाइक सवार महिला का चेन झपट भाग रहे दो शातिर पकड़ाये

भागलपुर में जीरोमाइल थाना क्षेत्र के बाबुपुर मोड़ के पास सोमवार शाम एक बाइक सवार ने दो शातिर झपटमारों को पकड़ लिया. पकड़े गये झपटमारों में मुंदीचक निवासी सुनील कुमार का बेटा ऋतिक कुमार और आदमपुर निवासी शंकर दास का बेटा सचिन कुमार है. मामले को लेकर ज्योति विहार कॉलोनी निवासी सारिका देवी ने बताया कि वह बाजार से अपने बेटे की बाइक पर सवार होकर वापस घर लौट रही थी. मुख्य सड़क पर दोनों बाइकसवारों ने उनके गले से सोने का चेन उड़ा लिया. उनके बेटे ने पीछा कर अन्य लोगों के साथ मिल कर बाबुपुर मोड़ के पास बाइक सवारों को रोक लिया. तभी मौके पर जीरोमाइल पुलिस की गश्ती पुलिस भी पहुंच गयी. पकड़े गये दोनों अभियुक्तों को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Also Read: बिहार: भागलपुर में डीएसपी समेत कई थानेदारों को भी हुआ डेंगू, खाली हो गया पूरा थाना, जानिए ताजा हालात..
बरारी में प्रोफेसर से चेन झपटमारी

चाणक्य विहार कॉलोनी की रहने वाली एसएम कॉलेज की प्रोफेसर लक्ष्मी सिंह ने बरारी थाना में आवेदन दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि शुक्रवार यानी 8 सितंबर को वह शाम करीब चार बजे वह अपने कार्यस्थल से ई-रिक्शा लेकर अपने घर चाणक्य विहार कॉलोनी जा रही थी. कॉलोनी के मोड़ पर चंपारण मीट हाउस के पास रिक्शा से उतरकर पैदल ही अपने घर की ओर जाने लगी. तभी उनके मकान से ठीक पहले सामने से आ रही बाइक पर सवार दो युवकों में से एक ने उनके गले से सोने का चेन लगभग डेढ़ भर का खींच लिया और तेजी से मुख्य सड़क की ओर फरार हो गये.

डीआइजी आवास के पास ही चेन छीनकर भागे

पुलिस रेंज भागलपुर के सबसे बड़े अधिकारी डीआइजी के आवास के सामने से अपराधियों ने रविवार को दिनदहाड़े एक महिला का चेन झपट लिया. यह पूरी घटना डीआइजी कोठी के गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों के सामने हुई. जब महिला बाइक सवारों का पीछा करते हुए उक्त पुलिसकर्मियों से मदद मांगने के लिए पहुंची तो गार्डों ने महिला को डपट कर वहां से भगा दिया. महिला ने फौरान डायल 112 को मौके पर बुलाया और पूरी घटना की जानकारी दी. पीड़ित महिला मिक्की कुमारी ने बताया कि वह अपने पति अरिंदम भौमिक के साथ जीरोमाइल स्थित एक अपार्टमेंट में रहती है. रविवार की छुट्टी होने की वजह से वह अपने पांच साल के बेटे को लेकर बड़ी खंजरपुर स्थित ससुराल जा रही थी. टेंपो से डीआइजी कोठी मोड़ पर उतरने के बाद वह पैदल ही अपने बच्चे को लेकर बरगाछ चौक की ओर जा रही थी. तभी डीआइजी कोठी के सामने बरगाछ चौक की ओर से आ रहे बाइक पर सवार दो लोगों में पिछली सीट पर बैठे नकाबपोश युवक ने एक कटर मशीन निकाला और पलक झपटते ही उनके गले से सोने का चेन झपट लिया और सैंडिस की ओर भाग गये. मिक्की कुमारी ने बताया कि जिस चेन की झपटमारी हुई है कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने उक्त चेन खरीदा था. यह करीब 42 हजार रुपये मूल्य का था. कुछ दिन पूर्व इशाकचक क्षेत्र से बाइक सवार अपराधियों ने एक न्यायिक अधिकारी की पत्नी का चेन झपट लिया था.

दिन में हो रही घटनाएं, रात में अभियान चला रही पुलिस..

शहर में लगातार हो रही झपटमारी, लूट व अन्य संपत्ति मूलक अपराध को लेकर भागलपुर पुलिस की एक विशेष टीम ने मंगलवार रात शहरी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाया. सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में शहर की सड़कों पर रात करीब 9 बजे विशेष टीम निकली. वहीं लोगों का कहना है कि पुलिस रात में अभियान चलाती है जबकि यहां दिनदहाड़े ये झपटमार आतंक मचा रहे हैं. पुलिस का खौफ इनके अंदर से खत्म हो चुका है इसलिए अब थाना हो या डीआइजी कोठी, कहीं भी ये वारदात को अंजाम देने से नहीं हिचकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें