25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में 12 दिनों में मिले एक हजार से ज्यादा डेंगू के मरीज, पटना में एक दिन में मिले 65 नये मरीज

इस सीजन में राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ कर 1332 हो गयी है. फिलहाल राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में डेंगू के 242 मरीज भर्ती हैं.

बिहार में डेंगू का कहर जारी है. प्रदेश में डेंगू ने अब कई जिलों में अपना पांव पसार लिया है. पिछले 12 दिनों में प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है. बुधवार को प्रदेश में 200 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिले हैं. इसमें सिर्फ पटना में एक दिन में 65 नए मरीज मिले हैं. डेंगू के डंक को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पटना के सभी अंचलों में स्वास्थ्य पदाधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है. इसके साथ ही प्रति घरों में फॉगिंग एवं एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है. बावजूद इसके राजधानी पटना में डेंगू का कहर जारी है.

पटना में 65 नये मरीज मिले

पटना जिले में बुधवार को 298 सैंपलों की जांच में डेंगू के 65 नये मरीज मिले. सबसे अधिक पीएमसीएच में 18, आइजीआइएमएस में 14, एनएमसीएच में 12 मरीज मिले. इस सीजन के एक दिन में सबसे अधिक 70 डेंगू मरीज चार दिन पूर्व मिले थे. वहीं, वर्तमान में पीएमसीएच, एनएमसीएच व आइजीआइएमएस में कुल 47 डेंगू मरीज भर्ती हैं. वहीं, सिविल सर्जन डॉ श्रवण कुमार के अनुसार 24 घंटे में सबसे अधिक पाटलिपुत्र अंचल में 22, बांकीपुर व नूतन राजधानी अंचल नौ-नौ, अजीमाबाद व दानापुर में दो-दो, फुलवारीशरीफ व बाढ़ में एक-एक डेंगू मरीज मिले हैं. इनमें आठ साल के बच्चे समेत 67 साल के बुजुर्ग शामिल हैं. 24 घंटे में तीनों मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में छह नये मरीज भर्ती किये गये हैं, जबकि आठ मरीज डिस्चार्ज किये गये.

राज्य में 200 नये मरीज मिले

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में डेंगू के 200 नये मरीज मिले. पटना के अलावा भागलपुर में 28, औरंगाबाद में 12, सारण में नौ और गया में आठ नये मरीज पाये गये. इसके साथ ही इस सीजन में राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ कर 1332 हो गयी है. फिलहाल राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में डेंगू के 242 मरीज भर्ती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें