28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EXCLUSIVE: शादी ने इंसान के तौर पर मुझमें बहुत बड़ा फर्क लाया है… जानिए ऐसा क्यों कहा नेहा पेंड़से ने

में आई कम इन मैडम को लेकर नेहा पेंड़से ने कहा, बहुत ही अच्छी फीलिंग है. सारे लोग फिर से जुड़ गए हैं. बहुत मज़ा आ रहा है. पांच साल पहले जहां हमने शो छोड़ा था. हम वहीं से शुरू कर रहे हैं. हम एक दूसरे को जानते हैं, तो एक रियूनियन वाली फीलिंग है.

लोकप्रिय टेलीविज़न शो में आई कम इन मैडम जल्द ही स्टार भारत पर दस्तक देने जा रहा है. एक बार फिर मैडम यानी संजना की भूमिका में अभिनेत्री नेहा पेंड़से नज़र आनेवाली हैं. इस शो और उससे जुड़े दूसरे पहलुओं पर उर्मिला कोरी से हुई बातचीत

एक बार फिर में आपका शो नये एपिसोडस के साथ टेलीकास्ट होने जा रहा है, ये फीलिंग कैसी है?

बहुत ही अच्छी फीलिंग है. सारे लोग फिर से जुड़ गए हैं. बहुत मज़ा आ रहा है. पांच साल पहले जहां हमने शो छोड़ा था. हम वहीं से शुरू कर रहे हैं. एक तरह की सहजता भी है, क्योंकि हम सभी को एक दूसरे के बारे में मालूम है. हम एक दूसरे को जानते हैं, तो एक रियूनियन वाली फीलिंग है.

इस शो की यूएसपी क्या मानती हैं, जो मेकर्स इसे वापस ला रहे हैं?

इस शो में हम सभी किरदार के बीच में आपस में एक केमिस्ट्री है. मुझे लगता है कि वो इसकी खासियत है. शो बहुत ही रोचक तरीके से लिखा गया है. बहुत ही सही ढंग से इसे डायरेक्ट किया गया है. मुझे लगता है कि हर डिपार्टमेंट ने अपना काम बहुत उम्दा तरीके से किया है. वो सब करने के बाद जो फाइनल आउटपुट है. वो लोगों को बहुत अच्छा लगा है. यही सब वजहें हैं, जो शो को एक बार फिर से मौका मिला है.

पांच साल बाद संजना के किरदार में वापस आने के लिए क्या तैयारी थी, क्या आपने शो के पुराने एपिसोड देखें?

हां, आपको अपने पुराने कुछ एपिसोडस वापस जाकर देखने पड़ते हैं ताकि समझ आए कि मैं उस किरदार को कैसे करती थी. उसमे से मैं कितना अभी ला सकती हूं और उसमे मैं नया क्या डाल सकती हूं. वैसे मेरे निर्देशक ने मुझसे कहा कि नेहा ज़्यादा स्ट्रेस मत लो. पांच साल बाद जो इस नयी नेहा में चीज़ें आयी हैं, तो उसे किरदार में जोड़ सकती हो. ऐसा नहीं है कि जैसे पांच पहले किया है, वैसे ही करोगी.

आपके लुक की बात करें तो आप पांच सालों में बदली नहीं हैं, आपका फिटनेस मन्त्र क्या है?

एक एक्ट्रेस की जिंदगी में सही खाना और तगड़ा वर्क आउट हमेशा होता है. मेरी भी लाइफ का ये हमेशा हिस्सा रहा है. मुझे लगता है कि अगर आप अपना वजन सही रखते हो तो आपका स्क्रीन एज सही दिखती है. वैसे हर आम लड़की की तरह मेरा भी आसानी से वजन बढ़ जाता है, तो मुझे अपने आप पर बहुत कड़ी नज़र रखनी पड़ती है कि क्या खा रही हूं. कितना वर्कआउट कर रही हूं. अनुशासन से ही मैं इसे मेन्टेन रख पाती हूं.

एक इंसान और एक एक्टर के तौर पर आप इन पांच सालों में कितना ग्रो हुई हैं क्योंकि कोविड से भी आप गुजरी और आपकी शादी भी इसी दौरान हुई है?

कोविड की बात करूं, तो मुझे ज़्यादा पार्टी करना पसंद नहीं है. मैं बहुत ही एंटी सोशल इंसान हूं. मैं घर पर रहने वाली हूं, तो मुझे ज़्यादा दिक्कत नहीं हुई.हाँ जो आप उस दौरान देख या सुन रहे हैं थे, उसको देखकर बुरा तो लगता है. निजी तौर पर मुझे कोविड से ज़्यादा कोई फर्क नहीं पड़ा. शादी के बाद ज़रूर बहुत फर्क पड़ा है. मैं बहुत ज़्यादा एडजस्ट करने लगी हूं. वाइफ में जो गुण होते हैं. मुझे नहीं पता था कि वो मेरे अंदर हैं. शादी के बाद मैं नये तरीके से खुद से मिली हूं. जब लोग कोरोना से घिरे थे, तब मैं इन चीजों में खुद को ढूंढ रही थी.

आपके लाइफ पार्टनर आपको कितना कम्पलीट करते हैं?

हम दोनों एक दूसरे को कम्प्लीट नहीं करते हैं, क्योंकि हमारा व्यक्तित्व बहुत ही सशक्त है. मुझे लगता है कि इसलिए हमारी बनती है क्योंकि हम एक दूसरे में सहारा नहीं ढूंढते हैं. हम एक दूसरे में सिर्फ साथ ढूंढते हैँ. अभी मैं इतना ज़्यादा काम कर रही हूं. टेलीविज़न का शेडयूल हेक्टिक होता है. वो नहीं बोलेंगे कि तुम काम ही कर रही हो. मुझसे ज़्यादा मिल नहीं रही हो. वो इस बात को समझते हैँ. अब मेरी जिंदगी का ये पड़ाव आया है, जब मुझे काम पर ज़्यादा ध्यान देना है. एक डेढ़ साल जब मैंने काम नहीं किया, तो मैं पूरी तरह से एक फैमिली पर्सन थी. अब अपने कैरियर पर मैं फोकस करना चाहती हूं. मेरे पति भी कैरियर ओरिएंटेड हैं, तो मुझे समझते हैं.

ये शो एक कॉमेडी शो है, निजी जिंदगी में आप किस तरह की कॉमेडी पसंद करती हैं?

मुझे वो कॉमेडी करना पसंद है, जिसमे मैं लोगों को हंसाने के लिए कोई खास कोशिश ना करूं. मुझे सिचुएशनल कॉमेडी पसंद है. मे आय कमिंग में मेरा जो किरदार है या फिर शो का जोन है. वो मुझे बहुत पसंद है.

कॉमेडी में कोई सीमा होनी चाहिए या सब जायज है?

कॉमेडी ही नहीं किसी भी जॉनर में हर चीज जायज नहीं होती है. मुझे लगता है कि किसी भी चीज में तरीका बहुत महत्वपूर्ण है. तरीका सही है, तो फिर आप जो चाहे वो बात करो. तरीका सही तो सब जायज है.

आप चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं, जो लगातार टेलीविज़न में सक्रिय है, आमतौर पर इन-दिनों सभी का फोकस ओटीटी है?

मुझे हर माध्यम में काम करना है, लेकिन मुझे टेलीविज़न से कोई परेशानी नहीं है. मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं टेलीविज़न आर्टिस्ट हूं. उसके साथ फ़िल्म और ओटीटी में कुछ मिल गया तो मैं ज़रूर करूंगी, लेकिन टीवी ऐसी चीज है, जिस पर मैं हमेशा आना चाहूंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें