25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वकप क्रिकेट को लेकर कई देशों के प्रतिनिधियों ने की लालबाजार में बैठक

ऑस्ट्रेलिया, यूएस, फ्रांस, इटली, रसिया, नेपाल, बांग्लादेश, जापान और ब्रिटेन के प्रतिनिधि थे मौजूद- विश्वकप के दौरान उक्त देशों से आनेवाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए कैसी होगी व्यवस्था इस बारे में जानकारी ली गयी.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : अगले महीने से शुरू होनेवाले विश्वकप क्रिकेट 2023 टूर्नामेंट में खेले जानेवाले मैचों को देखने के लिए विश्व के कई देशों से क्रिकेट प्रेमी भारत आयेंगे. इनमें कोलकाता में खेले जानेवाले मैचों को देखने के लिए बाहरी देशों से आनेवाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्या-क्या तैयारी रहेगी. उन्हें किन-किन दिशा निर्देशों का पालन करना होगा, इस बारे में विस्तृत जानकारी लेने एवं विचार विमर्श करने के लिए गुरुवार दोपहर को कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार में ऑस्ट्रेलिया, यूएस, फ्रांस, इटली, रसिया, नेपाल, बांग्लादेश, जापान और ब्रिटेन के प्रतिनिधि पहुंचे थे.

कई वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी थे शामिल

लालबाजार में कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) संतोष पांडेय के साथ विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों ने बैठक की. इस बैठक में कई वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी भी शामिल थे. इस मामले में श्री पांडेय ने बताया कि इसके पहले दो देशों के प्रतिनिधि लालबाजार आये थे. अन्य देशों के प्रतिनिधियों ने लालबाजार में आकर बैठक की. इनमें से कुछ देश ऐसे भी हैं, जिनकी टीम विश्वकप में नहीं खेल रही है.

Also Read: Photos : विदेश यात्रा पर रवाना होने से पहले ममता ने कोलकाता एयरपोर्ट स्टॉल पर दुर्गा प्रतिमा पर की पेंटिंग
आवश्यकता हुई तो वे दोबारा लालबाजार होगी बैठक

हालांकि उन देशों से भी बड़ी संख्या में क्रिकेट समर्थक मैच देखने कोलकाता पहुंचेंगे. उनके लिए क्या दिशानिर्देश होगा, किन-किन नियमों का पालन करना होगा. इसके अलावा खिलाड़ियों के ठहरने को लेकर सुरक्षा के क्या इंतजाम किये गये हैं. इन सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. सभी देशों के प्रतिनिधियों को विस्तृत जानकारी दे दी गयी है. आवश्यकता हुई तो वे दोबारा लालबाजार आकर बैठक करेंगे.

Also Read: दुबई एयरपोर्ट पर अचानक ममता बनर्जी और श्रीलंका के राष्ट्रपति की हुई मुलाकात, बंगाल आने का दिया निमंत्रण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें