30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल : पुरुलिया जेल में संदेहास्पद परिस्थितियों में कैदी की मौत , परिजनों ने की जांच की मांग

हनीफा बीवी ने कहा कि उसके पति की मौत क्यों हुई इसकी जांच की जानी चाहिए. जब वह उससे आखिरी बार मिली तो वह बिल्कुल स्वस्थ था. फिर किन परिस्थितियों में उसकी मौत हुई इसकी जानकारी उनको चाहिए.

बर्नपुर, लालबाबू शर्मा / संतोष विश्वकर्मा : पश्चिम बंगाल के हीरापुर थाना अंतर्गत मोहम्मद जाने आलम उर्फ रवि लाल (27) की 13 सितंबर को पुरलिया जेल में संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई. इस घटना को लेकर परिजनों ने जांच की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार विगत 5 सितंबर को हीरापुर थाना पुलिस ने जाने आलम को गिरफ्तार किया था. 6 सितंबर को उसे आसनसोल जिला कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत में उसकी जमानत याचिका काे खारिज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था जाने आलम को

उसके पश्चात 7 सितंबर को जब उसकी पत्नी हनीफा बीबी बच्चों के साथ मिलने गई तो वह बिल्कुल ठीक था. जाने आलम को उम्मीद थी कि वह 20 सितंबर को जमानत होने पर छूट जाएगा. अचानक 14 सितंबर गुरुवार को जब जाने आलम की बहन उससे मिलने के लिए आसनसोल जेल पहुंची तो जेल कर्मियों ने उसकी बहन को बताया कि इस नाम का कोई भी शख्स इस जेल में बंद नहीं है. जिसको लेकर उसकी बहन ने आपत्ति जताते हुए बताया कि उसका भाई इसी जेल में भेजा गया था.

Also Read: दुबई एयरपोर्ट पर अचानक ममता बनर्जी और श्रीलंका के राष्ट्रपति की हुई मुलाकात, बंगाल आने का दिया निमंत्रण
पुलिस ने परिजन को दी जानकारी

जेल कर्मचारियों की बात सुनने के बाद जाने आलम की बहन घर वापस लौट गई. गुरुवार की दोपहर हीरापुर थाना के पुलिस अधिकारियों ने जाने आलम के परिवार को बताया कि पुरुलिया में उसकी मौत हो गई है. उसकी मौत की खबर सुनकर पूरा परिवार सकते में आ गया. जाने आलम का छोटा भाई इलाके के कुछ लोगों को लेकर जब पुरुलिया जेल पहुंचा तो उसे मालूम हुआ कि जाने आलम की मौत 13 सितंबर को हो चुकी थी. लेकिन परिजनों को दूसरे दिन खबर दी गई.

Also Read: चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी एक राजनीतिक प्रतिशोध है : ममता बनर्जी
जाने आलम को 4 सितंबर को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

रानीगंज के पूर्व विधायक सोहराब अली ने बताया कि वार्ड संख्या 82 अंतर्गत पंचील निवासी मोहम्मद जाने आलम को 4 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 5 सितंबर को उसे आसनसोल जिला कोर्ट में गैर जमानती धाराओं के तहत पेश किया गया था. अदालत में उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी और उसे न्याय हिरासत में जेल भेज दिया गया था. परिजनों का कहना है कि जाने आलम  पूरी तरह स्वस्थ था.

Also Read: मैड्रिड में ला लीगा बॉस से मिलेंगी ममता बनर्जी, सौरभ गांगुली के साथ होंगे अन्य तीन प्रमुख
मौत को लेकर जांच की मांग जारी

विधायक सोहराब अली ने जाने आलम की मौत को लेकर जांच की मांग करते हुये कहा कि यदि जाने आलम को पुरुलिया जेल में ट्रांसफर किया गया था तो उसके परिवार वालों को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी गयी ? स्वस्थ युवक अचानक से किस कारण से मर गया. पुलिस प्रशासन को उसके परिवार को बताना होगा. वही हनीफा बीवी ने कहा कि उसके पति की मौत क्यों हुई वह इसकी जांच की जानी चाहिए. जब वह उस आखिरी बार मिली तो वह बिल्कुल स्वस्थ था फिर किन परिस्थितियों में उसकी मौत हुई इसकी जानकारी उनको चाहिए.

Also Read: CM ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन को बांधी राखी, बताया कौन होगा विपक्ष का पीएम चेहरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें