30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में ट्रिपल मर्डर के पीछे दूध का बकाया, जमीनी विवाद या अवैध संबंध? मकसद का पता लगाने में जुटी पुलिस

फतुहा में ट्रिपल मर्डर कांड के बाद शुक्रवार को वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा दोपहर में घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच की. मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए. मामले में कोई भी आरोपित बचना नहीं चाहिए.

पटना जिला के फतुहा के सुरंगापर गांव में गुरुवार की देर रात एक साथ तीन लोगों की गोली मार कर हत्या किए जाने के मामले में 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं इस वारदात का मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पहुंचे से बाहर है. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से एक देसी राइफल, कट्टा के साथ ही घटना स्थल से नौ खोखा भी बरामद किया गया है. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. सुरंगापर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पटना वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा सहित कई बड़े पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार की दोपहर घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच की तथा पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए तथा अविलंब दोषी आरोपितों की गिरफ्तारी का आदेश दिया.

एक घायल का अस्पताल में चल रहा इलाज

गौरतलब है कि गुरुवार की देर रात सुरंगापर में शैलेश कुमार, जय सिंह और प्रदीप कुमार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी और एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप घायल हो गया है, जो कि बगल के नियाजीपुर का निवासी मन्टुश कुमार है. उसका इलाज पटना के अस्पताल में चल रहा है. मन्टुश का आपराधिक इतिहास है जिसकी जांच की जा रही है.

एसएसपी ने मृतक के परिजनों व गांव के वृद्ध लोगों से की बात

ट्रिपल मर्डर कांड के बाद शुक्रवार को वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा दोपहर में घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच की. मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए. मामले में कोई भी आरोपित बचना नहीं चाहिए. हथियार कहां से आया और किसने दिया इसके बारे में भी पता लगाये. उन्होंने मृतक के परिजन व गांव के वृद्ध लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली. गांव में कैंप निकाल शांतिपूर्ण माहौल बनाने की अपील भी की है. सिटी एसपी संदीप सिंह ने बताया कि मन्टुश कुमार उर्फ मेंटा पर लूट, आर्म्स व अन्य कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. डेढ़ साल पहले ही यह जेल से छूटा है.

एफएसएल ने खून का नमूना लिया

इस मामले में शुक्रवार को एफएसएल की टीम घटना स्थल पर पहुंच हत्या के दौरान जमीन पर गिरे खून का नमूना लेकर लौट गयी. फिलहाल अभी तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. वहीं शुक्रवार को मृतकों के शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस के साथ जिले से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये हैं.

दूध का बकाया राशि मांगने में हुए विवाद की है चर्चा

ट्रिपल मर्डर के संबंध में गांव तरह-तरह की चर्चा है. कोई जमीन विवाद बताता है तो कुछ दूध की बकाया राशि नहीं देने का वजह बताते हैं. कुछ लोगों ने बताया कि प्रदीप का महीनों से 400 रुपये दूध की बकाया राशि जय सिंह के यहां था. इसे लेकर चार दिन पूर्व दोनों के बीच झगड़ा हुआ था, जो बाद में शांत हो गया. घटना के रात भी प्रदीप का पुत्र उससे रुपये मांगने गया. इसी को ले जय सिंह का भतीजा और प्रदीप के पुत्र दोनों के बीच विवाद हुआ. विवाद होते देख प्रदीप समझाने गया. उसके बाद गोलाबारी शुरू हो गयी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं दूसरे पक्ष के लोग इस घटना को एक महिला के अवैध संबंध से जोड़कर देख रहे हैं.

जय सिंह और शैलेश के बुलावे पर मन्टुश उर्फ मेंटा पहुंच गया था सुरगापुर गांव

इस मामले में एसपी संदीप सिंह ने बताया कि प्रदीप कुमार सुरगापुर में दूध का कारोबार करते हैं. वहीं जय सिंह के यहां 400 रुपये दूध का बकाया था. बकाया राशि 400 रुपये लेकर देर रात दोनों के बीच बहस शुरू हो गया. बहस के दौरान पहले जमकर मारपीट हुई. मारपीट की घटना के बाद जय सिंह और शैलेश सिंह ने नियाजीपुर गांव से आपराधिक प्रवृति का मित्र मन्टुश कुमार उर्फ मेंटा को बुला लिया. मन्टुश के गांव पहुंचते ही विवाद और बढ़ गया. देखते ही देखते दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गयी. फायरिंग में जय सिंह, शैलेश सिंह और प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं भागने के क्रम में मन्टुश उर्फ मेंटा को भी गोली लग गयी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गयी. पुलिस को देख मौके से सभी फरार हो गये. घायल मेंटा को पुलिस ने इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती करा दिया.

Also Read: औरंगाबाद में नहीं थम रही चोरी की वारदातें, विधायक के रिश्तेदार के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों के गहने और नकदी

गांव में दिन भर छाया रहा मातम

घटना के बाद शुक्रवार को दिन भर गांव में मातम छाया रहा. गांव के लगभग सभी घरों में दिन भर चूल्हे नहीं जले. जैसे ही मृतकों के शव पोस्टमार्टम होकर पटना से सुरंगापुर पहुंचा, परिवार वाले दहाड़ मारकर रोने लगे. गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस के साथ जिले से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें