30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: लालू प्रसाद के गढ़ में आज गरजेंगे अमित शाह, MY को ‘M-S’ प्लान से देंगे चुनौती

यह इलाका लालू यादव का गढ़ है. यादव और मुस्लिम, आरजेडी का MY समीकरण माना जाता है. अमित शाह अपनी इस रैली से लालू के परंपरागता वोटरों की सेंघमारी करने का प्रयास करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (16 सितंबर) लगभग चार घंटे के बिहार दौरे पर आ रहे हैं. अमित शाह चार घंटे के लिए बिहार आ रहे हैं. अमित शाह झंझारपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अतिरिक्त उनका भारत-नेपाल के जोगबनी स्थित इंटिग्रेटेड चेक पोस्ट पर भी जाने का कार्यक्रम है. अमित शाह यहां पर एसएसबी जवानों के लिए आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही एसएसबी 56 बटालियन स्थित भवन का भी ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.

लालू के गढ़ में शाह

इसके बाद के झंझारपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. झंझारपुर की जनसभा से अमित शाह एक साथ दो इलाकों को साधेंगे. सियासी पंडितों को कहना है कि अमित शाह का मिथिलांचल का यह कार्यक्रम को बहुत ही सोच समझकर बनाया गया है. मिथिलांचल में अमित शाह जहां पर अपनी यह सभा करेंगे यह इलाका ( दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर सुपौल, मधेपुरा, सहरसा ) सबसे अधिक यादव और मुस्लिम समुदाय बहुल क्षेत्र है. मतलब साफ है, यह इलाका लालू यादव का गढ़ है. यादव और मुस्लिम, आरजेडी का MY समीकरण माना जाता है. अमित शाह अपनी इस रैली से लालू के परंपरागता वोटरों को ‘M-S’ (मोदी-शाह) प्लान से सेंघमारी करने का प्रयास करेंगे.

बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे

अमित शाह बिहार दौरा के क्रम में आज बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. माना जा रहा है कि अमित शाह बिहार दौरे पर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए उनके साथ बैठक भी करेंगे. जोगबनी में लगभग एक हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होनी है जिसमें वे उन्हें 2024 चुनाव को लेकर गुरुमंत्र देंगे

अमित शाह शनिवार दोपहर करीब एक बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. अमित शाह यहां से सीधे झंझारपुर (मधुबनी) जाएंगे. झंझारपुर (मधुबनी) में वे एक सभा को संबोधित करेंगे. सभा के बाद अमित शाह हेलिकॉप्टर से अररिया के जोगबनी पहुंचेंगे. जोगबनी में अमित शाह का लगभग एक घंटे का कार्यक्रम है. फिर वे वहां से शाम पांच बजे तक दरभंगा एयरपोर्ट वापस लौट आएंगे. वहां से फिर वो दिल्ली चले जाएंगे.

अमित शाह का एक साल में बिहार का छठा दौरा

– पिछले साल सत्ता परिवर्तन के तुरंत बाद 23-24 सितंबर को उन्होंने सीमांचल के पूर्णिया में अपनी रैली की थी. उन्होंने इस दौरान किशनगंज में एक दिन का प्रवास भी किया था.

– 11 अक्टूबर 2022 को जेपी की जयंती पर अमित शाह सारण के सिताबदियारा पहुंचे थे.स्वामी सहजानंद की जयंती पर केंद्रीय गृहमंत्री ने 25 फरवरी 2023 को वाल्मीकिनगर में सभा की थी.

– 2 अप्रैल 2023 को अमित शाह सम्राट अशोक की जयंती पर नवादा आए थे.

– 29 जून 2023 को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के क्षेत्र लखीसराय से अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार को चुनौती दी थी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें