24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के इस स्कूल में नाटक के मंचन पर जमकर मचा बवाल, अभिभावकों ने लगाया सनातन धर्म का अपमान का आरोप

अभिभावकों का आरोप था कि उक्त नाटक के दौरान आपत्तिजनक संवाद कहे गये. स्कूल पहुंचे अभिभाव इस घटना के लिए दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे

रांची : ठाकुरगांव के मारवा स्थित ‘साइंस विजन पब्लिक स्कूल’ में शुक्रवार को पहुंचे अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया. इनका आरोप था कि स्कूल के एक कार्यक्रम के दौरान हुए नाटक के मंचन में आपत्तिजनक संवाद कहे गये, जिससे सनातन धर्म का अपमान हुआ है. मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रबंधन ने नाटक मंचन का संयोजन करनेवाले शिक्षक मोइनुल इस्लाम को स्कूल से निष्कासित कर दिया है. साथ ही अभिभावकों को आश्वासन दिया गया कि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति नहीं होगी.

जानकारी के अनुसार, 14 सितंबर को स्कूल में ‘शिक्षक सम्मान समारोह’ का आयोजन हुआ था. इस दौरान स्कूल के कंप्यूटर लैब का उद्घाटन भी हुआ. इस मौके पर स्कूल के शिक्षक मोइनुल इस्लाम के निर्देशन में बच्चों ने ‘सेशल मीडिया का हमारे जीवन पर दुष्प्रभाव’ शीर्षक से एक नाटक का मंचन किया.

Also Read: HEC की समस्याओं को लेकर जेपी नड्डा के नेतृत्व में BJP झारखंड का दल मिलेगा केंद्र सरकार से

अभिभावकों का आरोप था कि उक्त नाटक के दौरान आपत्तिजनक संवाद कहे गये. स्कूल पहुंचे अभिभाव इस घटना के लिए दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. बाद में स्कूल प्रबंधन ने उक्त शिक्षक को निष्कासित कर दिया. इधर, इस मामले में शिक्षक मोइनुल इस्लाम ने कहा कि जल्दबाजी में नाटक का मंचन हुआ. वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं.

अब तक मुझे इस मामले की जानकारी नहीं मिली है. मामले की जांच की जायेगी. जांच के उपरांत दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

– सुरेश कुमार चौधरी, बीइइओ, कांके

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें