28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jammu-Kashmir: बारामूला में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकियों पर बरसाए जा रहे हैं बम

Jammu-Kashmir Encounter : अनंतनाग अभियान में लगे करीब तीन हजार जवान आतंकियों को मटियामेट करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. इधर बारामूला जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी है. कश्मीर पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के हथलंगा में उरी के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़ छिड़ गई है.

Undefined
Jammu-kashmir: बारामूला में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकियों पर बरसाए जा रहे हैं बम 6

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में पिछले चार दिनों से आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा(एलओसी) के पास शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. कश्मीर पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के सीमावर्ती इलाके हथलंगा के उरी क्षेत्र में शनिवार सुबह मुठभेड़ छिड़ गई. पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है.

Undefined
Jammu-kashmir: बारामूला में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकियों पर बरसाए जा रहे हैं बम 7

आपको बता दें कि अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में जारी अभियान में सेना द्वारा पहली बार मीडियम रेंज के तोपखाने के साथ ही सबसे अधिक शक्तिशाली हेरोन मार्क 2 ड्रोन का भी इस्तेमाल आतंकियों पर बम बरसाने में किया जा रहा है. इस अभियान में लगे करीब तीन हजार जवान आतंकियों को मटियामेट करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं.

Undefined
Jammu-kashmir: बारामूला में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकियों पर बरसाए जा रहे हैं बम 8

शहीदों की संख्या हुई चार : इस बीच शुक्रवार को एक अन्य जख्मी जवान ने दम तोड़ दिया. इसके साथ ही शहीदों की संख्या चार हो गयी है. एक अन्य जवान अभी भी लापता बताया जा रहा है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आतंकियों की कितनी संख्या है. माना जा रहा है कि उनकी संख्या आठ से दस के करीब है. नॉर्दन कमान के सेना नायक ले जनरल उपेंद्र द्विवेदी और कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह के साथ ही कई अफसर तीन दिनों से अनंतनाग में ही डेरा डाले हुए हैं, ताकि जवानों का हौंसला बढ़ाया जा सके. वहीं, सुरक्षा एजेंसियां भी चौकस हैं.

Undefined
Jammu-kashmir: बारामूला में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकियों पर बरसाए जा रहे हैं बम 9

आतंकी ठिकानों पर बमबारी जारी: आतंकी ऊंची पहाड़ी पर हैं. ऐसे में सेना ने छाताधारी सैनिकों को उतारने के साथ ही मीडियम रेंज के तोपखानों से भी गोले बरसाये जा रहे हैं. वहीं, हेरोन मार्क 2 जैसे खतरनाक ड्रोन का इस्तेमाल आतंकियों के संभावित ठिकानों पर बमबारी करने में किया जा रहा है.

Undefined
Jammu-kashmir: बारामूला में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में आतंकियों पर बरसाए जा रहे हैं बम 10

छह साल का मासूम बोला- जय हिंद पापा : जय हिंद पापा…यह शब्द हैं कर्नल मनप्रीत सिंह के छह वर्ष के बेटे कबीर की, जिसने सेना की वर्दी पहन कर शहीद पिता को अंतिम विदाई दी. अंतिम विदाई से ठीक पहले कबीर ने अपने पिता के पार्थिव शरीर को नमन किया, तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गयीं. कश्मीर घाटी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में बलिदान देने वाले कर्नल सिंह का शुक्रवार को पंजाब के मोहाली जिले स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें