28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पांच नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया

रेड्डी ने मेडिकल छात्रों और संकाय को संबोधित करते हुए कहा, नए मेडिकल कॉलेज तृतीयक और उपचारात्मक चिकित्सा देखभाल में सुधार करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों को बढ़ाने में मदद करेंगे.

Government Medical Colleges: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को राज्य भर में पांच नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया. विजयनगरम मेडिकल कॉलेज का व्यक्तिगत रूप से उद्घाटन करने के बाद, मुख्यमंत्री ने राजामहेंद्रवरम, एलुरु, मछलीपट्टनम और नंद्याला में स्थित शेष चार का वस्तुतः उद्घाटन किया.

रेड्डी ने मेडिकल छात्रों और संकाय को संबोधित करते हुए कहा, नए मेडिकल कॉलेज तृतीयक और उपचारात्मक चिकित्सा देखभाल में सुधार करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों को बढ़ाने में मदद करेंगे. उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे अच्छे डॉक्टर बनें और गरीबों की सेवा करें, क्योंकि लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं. यह कहते हुए कि सरकार ने वंचितों के लिए प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) कल्याण योजनाओं पर 2.35 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं, मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टरों को भी उसी प्रतिबद्धता के साथ गरीबों की मदद करनी चाहिए.

17 नए मेडिकल कॉलेजों में से 5 में शैक्षणिक सत्र शुरू

नए उद्घाटन किए गए कॉलेजों, प्रत्येक का निर्माण औसतन 500 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है, ने राज्य में 750 एमबीबीएस सीटें जोड़ी हैं. 8,480 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के लिए योजनाबद्ध 17 नए मेडिकल कॉलेजों में से पांच कॉलेजों ने इस साल अपना शैक्षणिक सत्र शुरू कर दिया है. पुलिवेंदुला, पाडेरू, अदोनी, मार्कापुर और मदनपल्ले में पांच और कॉलेज 2024 में खुलने की उम्मीद है, जबकि शेष सात कॉलेज बाद में खुलने की उम्मीद है.

इस बीच, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के विशेष मुख्य सचिव एमटी कृष्णा बाबू ने कहा कि पात्र छात्र सिर्फ 10,000 रुपये का भुगतान करके नए कॉलेजों में प्रवेश ले सकते हैं.

Also Read: How To: अमेजन में काम करना चाहते हैं तो जानें योग्यताएं और अन्य डिटेल
Also Read: IDBI Recruitment 2023: 600 जूनियर सहायक प्रबंधक पदों के लिए idbibank.in पर आवेदन करें, देखें पूरी डिटले
Also Read: New Govt Medical Colleges: तेलंगाना में 9 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन, कुल सीटें 8,515
Also Read: RPSC Recruitment 2023: 72 सांख्यिकी अधिकारी पदों के लिए करें रजिस्ट्रेशन, देखें पूरी डिटेल
Also Read: Bihar Board Exam 2024: कक्षा 10वीं, 12वीं के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथियां बढ़ाई गईं, यहां देखें डिटेल
Also Read: IIT Delhi ने परियोजना प्रबंधन पर ऑनलाइन प्रमाणपत्र कार्यक्रम किया शुरू, जेईई स्कोर की नहीं है आवश्यकता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें